बिहार: अडानी ग्रुप 1400 करोड़ के निवेश से इस जिले में खोलेगी सीमेंट फैक्ट्री, लोग बोले- ऐसे कैसे… जाति तो बताना होगा

67
बिहार: अडानी ग्रुप 1400 करोड़ के निवेश से इस जिले में खोलेगी सीमेंट फैक्ट्री, लोग बोले- ऐसे कैसे… जाति तो बताना होगा

बिहार: अडानी ग्रुप 1400 करोड़ के निवेश से इस जिले में खोलेगी सीमेंट फैक्ट्री, लोग बोले- ऐसे कैसे… जाति तो बताना होगा

Adani Group Nawada Cement Factory : बिहार के नवादा जिले में अडानी ग्रुप अंबूजा सीमेंट लिमिटेड के जरिये 1400 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। अडानी समूह जिले के वारसलीगंज औद्योगिक क्षेत्र में सीमेंट ग्राइंडिंग यूनीट स्थापित करेगा। इस यूनिट के लिए बियाडा ने जमीन आवंटित कर दी है

 

नवादा: बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है। देश के प्रमुख औद्योगिक घराना अडानी ग्रुप बिहार में सीमेंट फैक्ट्री स्थापित करेगा। नवादा जिले के वारसलीगंज में अडानी ग्रुप अंबूजा सीमेंट लिमिटेड के माध्यम से 1400 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इस खबर के सामने आते ही लोग सोशल मीडिया पर मजे लेने लगे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि बिहार में ऐसा कैसे हो सकता है? पहले मेरे सीएम और डिप्टी सीएम निवेश की सोच रहे उद्योगपति की जाति की जानकारी लेंगे।जानकारी के अनुसार, अदानी ग्रुप की अंबुजा कंपनी ने बिहार सरकार को निवेश का प्रस्ताव दिया था। अंबुजा कंपनी के प्रस्ताव की मंजूरी देते हुए उद्योग विभाग के तहत संचालित बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्रधिकार ( BIADA ) ने भूमि का भी आवंटन कर दिया है। बिहार के नवादा जिले के वारसलीगंज स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया में करीब 70 एकड़ जमीन सीमेंट फैक्ट्री के लिए आवंटित की गई है।

दो हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

जानकारी के अनुसार, अंबुजा कंपनी की ओर से 6.0 एमटीपीए का सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट स्थापित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री के माध्यम से करीब दो हजार लोगों को प्रत्यक्ष रुप से रोजगार मिलेगा। अगर अप्रत्यक्ष रूप से बात किया जाए तो पांच हजार से अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

सोशल मीडिया पर लोग लेने लगे मजे

द बिहार इंडेक्स ने ट्वीट किया है कि अडानी ग्रुप, अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र, वारिसलीगंज, नवादा में ₹1400 करोड़ के निवेश के साथ 6.0 एमटीपीए की सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट स्थापित करेगा। इस ट्वीट पर रमण शुक्ला लिखते हैं कि बिहार में ऐसा कैसे हो सकता है? पहले मेरे सीएम और उप मुख्यमंत्री, निवेश की सोच रहे उद्योगपति की जाति की जानकारी लेंगे।
विराज नामक यूजर लिखते हैं कि कही लालू यादव ने बिहार को अडानी के हाथ बेच तो नहीं दिया।
गंजेश सिंह लिखते हैं कि उम्मीद है कि और कंपनियां बिहार आएंगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News