बिहार: 4 कोबरा, 20 बच्चे और 50 अंडे, सांपों ने घर में बसा लिया था अपना पूरा मोहल्ला

8
बिहार: 4 कोबरा, 20 बच्चे और 50 अंडे, सांपों ने घर में बसा लिया था अपना पूरा मोहल्ला

बिहार: 4 कोबरा, 20 बच्चे और 50 अंडे, सांपों ने घर में बसा लिया था अपना पूरा मोहल्ला

Bihar Snake News : बिहार के बगहा में एक घर से 14 फीट का किंग कोबरा नाग निकला। वहीं दूसरी जगह से एक घर में तो कोबरा ने पूरा मोहल्ला बसा रखा था। यहां जब तलाश शुरू की गई तो 2 दर्जन से ज्यादा कोबरा सांप और 60 के करीब अंडे निकले।

 

बगहा: बिहार के बगहा में एक घर से चौंकाने वाले तस्वीरें सामने आईं। यहां के मधुबनी मोहल्ले में एक घर से करीब दो दर्जन कोबरा सांप मिले। ये वाकया मधुबनी पंचायत के वार्ड नंबर 5 निवासी मदन चौधरी के घर की सीढ़ी के नीचे सांपों ने अपना डेरा जमाया हुआ था। सांपों के साथ तकरीबन 50 से 60 सांप के अंडे को भी वहां से निकाला गया। बताया जा रहा है कि घर की सीढ़ी के नीचे ड्रेसिंग टेबल रखा गया था। इसी टेबल के नीचे सांपों ने अपना डेरा बना लिया था। शनिवार को घर के बच्चे खेल रहे थे इसी दौरान एक सांप उनके नजदीक से गुजरा। सांप को देखकर बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद स्थानीय लोग पहुंचकर सांप को निकालने में जुट गए। लेकिन इसी बीच वो तेजी से ड्रेसिंग टेबल के नीचे जा घुसा।

घर में सांपों ने बसा रखा था पूरा मोहल्ला

स्थानीय लोगों ने जब ड्रेसिंग टेबल हटाया तो दंग रह गए। टेबल के नीचे एक या दो नहीं बल्कि तीन से चार कोबरा सांप दिखे। इसके बाद तो इलाके में हड़कंप मच गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने एक स्थानीय सांप पकड़ने वाले नेटूआ को बुलाया। सूचना पर पहुंचे पर पहुंचे नेटूए ने सांपों का रेस्क्यू शुरू किया। इसके बाद तो घर के अंदर से सांपों का पूरा मोहल्ला ही निकलने लगा। एक के बाद एक तकरीबन दो दर्जन सांप और उनके बच्चों को नेटूए ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। इतना ही नहीं, 50 से 60 अंडों को भी सांपों के बिलों से बाहर निकाला गया।
navbharat times -Snake Day : बिहार में स्नेक डे के दिन घर से निकला 14 फीट का किंग कोबरा, ऐसी भगदड़ मची कि पूछिए मत

6 घंटे तक चला कोबरा सांपों का रेस्क्यू

शुक्रवार की शाम से सांपों का रेस्क्यू शुरू हुआ, जो रात तक चलता रहा। इधर इतनी बड़ी तादाद में कोबरा सांपों को देखकर घर के साथ-साथ पड़ोसी भी डर गए। घरवाले तो डर से घर में सोए तक नहीं। बताया जा रहा है कि इस दौरान घर के पुरुष सदस्य नहीं थे क्योंकि वो बाहर कमाने गए हुए हैं। घर पर मात्र महिलाएं और एक वृद्ध के साथ बच्चे हैं। खैर किसी तरह से सापों को घर से निकाला गया और प्लास्टिक के डब्बों, प्लास्टिक के बोरे, प्लास्टिक की बाल्टी में भर दिया गया। जबकि सांपों के अंडों को एक पॉलीथिन में रखा गया। फिर गंडक नदी के किनारे उन्हें छोड़ दिया गया।
रिपोर्ट- मुकेश कुमार

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News