बिहार की दस बड़ी खबरें, शहर और जिलों की सभी बड़ी खबरें

23
बिहार की दस बड़ी खबरें, शहर और जिलों की सभी बड़ी खबरें

बिहार की दस बड़ी खबरें, शहर और जिलों की सभी बड़ी खबरें

पटना: कटिहार के बारसोई में बिजली के लिए प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर चली गोली में 2 लोगों के मौत की पुष्टि एसपी ने की है। एसपी ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है। संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। एसपी ने बताया कि मौके पर 200 से अधिक पुलिस बल और डीएसपी और चार इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि घटना में 3 लोग घायल हुए थे। एक व्यक्ति खुर्शीद की मौत मौके पर हुई थी। एक सोनू दास की मौत कटिहार मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हो गई। उन्होंने कहा कि आसपास लगे सीसीटीवी और कई वीडियो सामने आए हैं जिसकी जांच की जा रही है।

सड़क हादसे में मौत

आरा-पटना नेशनल हाईवे पर शहर के टाउन थाना क्षेत्र के धनुपरा के समीप गुरुवार को सड़क हादसे मे पश्चिम बंगाल निवासी किन्नर की मौत हो गई। इलाज के दौरान सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में उसने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार मृतक पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के कालिया चौक थाना क्षेत्र के सियापुर चासपाड़ा गांव निवासी नूर मोहम्मद की 38 वर्षीया पुत्री सोनू शेख उर्फ शीला है। वह करीब डेढ़ वर्षो से आरा में रहती थी। शादी-विवाह अन्य कार्यक्रमों में नाचती-गाती थी। इधर किन्नर काजल ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल की रहने वाली थी और बैंड पार्टी में नाचती-गाती थी।

Bihar Top 10 News Today: बिहटा और आरा में सेक्स रैकेट का खुलासा, भोजपुर के गडहनी में युवक की गोली मारकर हत्या

भ्रष्ट इंजीनियर के घर छापेमारी

भागलपुर बिहार पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता के घरों और कार्यालयों में एक साथ निगरानी विभाग ने छापेमारी की तो उस छापेमारी में उनके घर से 98 लाखों रुपए नगद 78 लाख रुपए के जेवरात कई जमीन के कागजात मिले हैं। इंश्योरेंस कंपनी के कागजात और कई बैंक अकाउंट के साथ एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। कुछ जमीन के कागजात उसके पत्नी के नाम पर है। निगरानी टीम ने कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके घर भागलपुर के जोकसर थाना क्षेत्र अंतर्गत हनुमान नगर कॉलोनी से मिले सभी सामान और कागजात की जांच चल रही है।

navbharat times -Bihar Top 10 News: कटिहार गोलीकांड में अब तक 2 की मौत, ‘धनकुबेर’ निकला बिहार पुल निर्माण निगम का इंजीनियर

जाली नोट के साथ गिरफ्तार

नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के घुरना ओपी थाना पुलिस ने जाली भारतीय नोट के साथ सुपौल जिला के वीरपुर अनुमंडल क्षेत्र के भवानीपुर गांव के रहने वाले 25 वर्षीय वसीम अकरम पिता नूर आलम को गिरफ्तार किया। इनके पास से एक सौ के बीस और पांच सौ के एक जाली नोट बरामद किया गया। आरोपित युवक एक चाय दुकान में जाली नोट खपाने की कोशिश कर रहा था और इसी दौरान घुरना ओपी थानाध्यक्ष राज नंदिनी कुमारी ने रेकी करते हुए धर दबोचा। घुरना ओपी पुलिस को जाली नोट गिरोह के सक्रिय होने और हाट बाजार में इसे खपाने में लोगों के रहने की सूचना मिली थी।

navbharat times -UP Crime: मुजफ्फरनगर में छापे जा रहे थे 200 रुपये के नकली नोट, 6 आरोपी की गिरफ्तार के बाद बड़ा खुलासा पढ़िए

युवती ने की आत्महत्या

कैमूर के कुदरा के सकरी गांव में साड़ी के फंदे बनाकर एक किशोरी ने आत्महत्या कर ली है। जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि किशोरी कुदरा थाना क्षेत्र के सकरी गांव निवासी गणेश शाह की 14 वर्षीय पुत्री प्रिया कुमारी है। इस घटना से इलाके में मातम का माहौल छाया हुआ है। वहीं सूचना पर पुलिस पुलिस ने शव का पंचनामा करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल में भेज दिया है।

navbharat times -Ara News: करंट की चपेट में आने से झारखंड के हवलदार की मौत, उधर ट्रेन से गिरने से महिला इंजीनियर की गई जान

काम पर वापस लौटे कर्मचारी

फारबिसगंज नगर परिषद के संविदा पर बहाल और दैनिक कर्मचारियों का हड़ताल समाप्त हो गया। जिसके बाद कर्मचारी काम पर लौट आए हैं और गुरुवार से मुहर्रम को लेकर शहर के सफाई कार्य में जुट गए हैं। नगर परिषद कार्यालय परिसर में नप के संविदा और दैनिक सफाई कर्मियों और नप प्रशासन के बीच घंटो चली वार्ता में वेतन वृद्धि को लेकर सहमति बनी।

navbharat times -Bihar: नालंदा बैंक लूट कांड में पुलिस का रहस्यमय खुलासा, 5 डकैतों ने खोले चौंकाने वाले राज

बेरोजगारों से ठगी

औरंगाबाद में नगर थाना की पुलिस ने गुरुवार को महाराजगंज रोड स्थित एक इंटरनेट कैफे से एक साइबर फ्रॉड को धर दबोचा है। नगर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शहर के महाराजगंज रोड स्थित एक इंटरनेट कैफे सह सीएसपी सेंटर में एक साइबर अपराधी कैश फ्रॉड का कैश निकालने आया है। इस सूचना पर पुलिस ने धावा बोलकर साइबर अपराधी को मौके से धर दबोचा। गिरफ्तार साइबर अपराधी मनोज कुमार नबीनगर प्रखंड के टंडवा थाना क्षेत्र के टंडवा गांव निवासी लालू यादव का पुत्र है।

‘गोली मारने पर वाले पुलिसकर्मी पर हो FIR’

जब से नीतीश कुमार से उपेंद्र कुशवाहा अलग हुए हैं, उनके निशाने पर सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार रहते हैं। नवादा के टाउन हॉल में एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कुशवाहा ने नीतीश को जमकर निशाने पर रखा। कटिहार में बिजली को लेकर प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई थी। इस पर कुशवाहा ने पुलिस पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

शादी का झांसा देकर नाबालिग का शोषण

खगड़िया में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गांव के ही एक लड़के ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर महीनों तक शोषण करता रहा। इसकी जानकारी परिवार को लगी तो उन्होंने महिला थाने में शिकायत की। इससे आरोपी लड़का और उसका परिवार नाराज हो गया और पीड़ित से मारपीट की। फिर लड़के ने फायरिंग करते वीडियो वायरल कर उड़ा देने की धमकी दी।

गड़बड़ी करनेवालों हो जाओ सावधान!

मुहर्रम को लेकर औरंगाबाद में प्रशासन की ओर से फ्लैग मार्च निकाला गया। पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की गई। फ्लैग मार्च एसपी स्वप्ना जी मेश्राम के नेतृत्व में निकाला गया। एसपी ने कहा कि हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी नजर है। पर्व को लेकर पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद हैं।

नहीं माने बिहार के किसान सलाहकार

गया में किसान सलाहकारों का अपनी मांग को लेकर हड़ताल जारी है। हड़ताल में जिले के दर्जनों किसान सलाहकार शामिल हैं। इनका कहना है कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, हड़ताल भी खत्म नहीं होगा। पटना में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत बातचीत बेनतीजा रही। इनकी मांग है कि जन सेवक के रूप में बहाल किया जाए।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News