बिहार: इंडो-नेपाल बॉर्डर से 2 किलो चरस के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, पूर्वी चंपारण के हैं सभी आरोपी

13
बिहार: इंडो-नेपाल बॉर्डर से 2 किलो चरस के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, पूर्वी चंपारण के हैं सभी आरोपी

बिहार: इंडो-नेपाल बॉर्डर से 2 किलो चरस के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार, पूर्वी चंपारण के हैं सभी आरोपी

सीतामढ़ी पुलिस ने दो किलो चरस के साथ 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी तस्कर पूर्वी चंपारण के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार, नेपाल से तस्करी कर चरस सीतामढ़ी लाए थे और इसे पूर्वी चंपारण ले जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने एनएच 227 पर पकड़ लिया।

 

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी पुलिस ने नेपाल से तस्करी कर लाए गए 2 किलो चरस जब्त किया है। पुलिस ने चरस के साथ छह तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सभी तस्कर पूर्वी चंपारण के रहने वाले हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर तस्करों को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि पहली बार नही है कि पुलिस द्वारा प्रतिबंधित चरस को बरामद करने के साथ ही तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, गश्ती के दौरान सुरसंड थाना की पुलिस ने गोपालपुर गांव के समीप एनएच 227 पर नेपाल से तस्करी कर लायी जा रही दो किलो चरस के आलावा नकद 30 हजार के साथ तस्करों को दबोचा। ये तस्कर चारपहिया गाड़ी से थे, जिसमें वाहन का चालक भी शामिल है।तस्करों की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थानांतर्गत चांद परसा गांव निवासी योगेंद्र सिंह के पुत्र अरविंद कुमार सिंह, वकील सहनी के पुत्र अजय कुमार सहनी, रमेश सिंह के पुत्र शशि कुमार सिंह, बिजली सहनी के पुत्र विवेक सहनी, नरेश सहनी के पुत्र रौशन कुमार और विश्वनाथ राउत के पुत्र सुखारी राउत के रूप में हुई है। जब्त चरस की कीमत करीब दो लाख रुपये आंकी गयी है। थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि चरस, 30 हजार नकदी, एक चारपहिया वाहन को जब्त कर स्वयं के बयान पर आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

एक किलो चरस के साथ दो कुख्यात धाराये थे

इधर, एक सप्ताह पूर्व मेहसौल ओपी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर के आजाद चौक से दो अपराधियों सह तस्करों से 500-500 ग्राम चरस जब्त करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर ली थी। तस्करों से पूछताछ में दोनों सुपारी किलर निकले थे। इनकी
पहचान जिले के परसौनी थाना के मदनपुर गांव के महेंद्र भगत के पुत्र प्रभु भगत और बेलसंड थाना क्षेत्र के सरैया गांव के उमेश भगत के पुत्र मयंक भगत के रूप में की गई थी। इन दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

जब्त किया गया था 10 किलो चरस

गत माह सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत इंडो-नेपाल बॉर्डर से एसएसबी जवानों ने 10 किलो चरस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार युवक साजन मांझी सोनबरसा थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव का रहने वाला था। एसएसबी अधिकारियों की पूछताछ में युवक ने खुलासा किया था कि यह चरस सोनबरसा थाना क्षेत्र के बसतपुर गांव के गुलशन कुमार और गोलू कुमार की है। दोनों ने नेपाल से भारतीय सीमा में इसे लाने के लिए कहा था। इसके एवज में उसे छह हजार रूपये देने की बात कही थी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News