बाबर आजम के आउट होने से बढ़ी पाकिस्तान की मुश्किलें, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा PAK vs ENG पहला टेस्ट

0
80


बाबर आजम के आउट होने से बढ़ी पाकिस्तान की मुश्किलें, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा PAK vs ENG पहला टेस्ट

ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इस मैच के चौथे दिन बेन स्टोक्स की टीम ने 264 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर मैच में रोमांच भर दिया है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों ने 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान पर खतरे के बादल तब मंडराए जब टीम ने कप्तान बाबर आजम का बहुमूल्य विकेट खोया। पाकिस्तान को आखिरी दिन जीत के लिए 263 रनों की दरकार है और उनके हाथों में 8 विकेट है।

IND vs BAN : सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को दी नसीहत, बोले- अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो आराम देना बंद करो

इंग्लैंड ने पहली पारी में 78 रन की बढ़त हासिल करने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित की। 17 साल बाद अपने देश में इंग्लैंड की मेजबानी कर रहे पाकिस्तान को लक्ष्य हासिल करने के लिए 130 ओवर मिले हैं। इससे पहले बेन फोक्स के वायरल संक्रमण के कारण बाहर होने के बाद टेस्ट पदार्पण करने वाले ऑफ स्पिनर विल जैक्स ने 161 रन देकर छह विकेट चटकाए। पाकिस्तान की टीम हालांकि बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर पहली पारी में 579 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

पहली पारी में छह रन प्रति ओवर से अधिक की गति से रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भी यह लय बरकरार रखी। उसकी तरफ से जो रूट ने 73 जबकि पहली पारी में शतक जड़ने वाले हैरी ब्रूक ने 65 गेंद में 87 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने भी 50 रन की पारी खेली।

PAK vs ENG: जो रूट ने किया पाकिस्तान के साथ खिलवाड़, सरेआम उड़ाया बाबर आजम की टीम का मजाक; Watch VIDEO

ब्रूक चाय से ठीक पहले तेज गेंदबाज नसीम शाह (66 रन पर दो विकेट) ने बोल्ड किया जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में 7.4 रन प्रति ओवर के रन रेट से 218 रन जुटाए। इंग्लैंड ने लंच के पहले के सात ओवर में पहली पारी के शतकवीर बेन डकेट (00) और ओली पोप (15) के विकेट गंवाकर दो विकेट पर 46 रन बनाए। 

IND vs BAN : शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित, विराट को भेजा पवेलियन, 5 विकेट हॉल लेकर भारत की तोड़ी कमर

रूट अर्धशतक पूरा करने के बाद भाग्यशाली रहे जब नसीम रिवर्स स्वीप पर उनका कैच लपकने में नाकाम रहे।  जाहिद मोहम्मद (84 रन पर दो विकेट) ने रूट और स्टोक्स को एक ही ओवर में आउट करके इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 499 रन से ही और उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने डेढ़ घंटे तक इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया।

निचले क्रम में आगा सलमान ने 67 गेंद में 53 रन की पारी खेली। उन्होंने जाहिद महमूद (17) के साथ 57 रन की साझेदारी की। सलमान ने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच पर चौके के साथ 62 गेंद में अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। जैक्स ने उन्हें क्राउली के हाथों कैच कराके उनकी पारी का अंत किया। चोटिल हारिस राउफ (12) और महमूद ने इसके बाद 22 रन जोड़े जिसके बाद जैक्स ने दोनों को आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

 



Source link