बागेश्वर धाम में रुक नहीं रहा श्रद्धालुओं के गुम होने का सिलसिला

25
बागेश्वर धाम में रुक नहीं रहा श्रद्धालुओं के गुम होने का सिलसिला

बागेश्वर धाम में रुक नहीं रहा श्रद्धालुओं के गुम होने का सिलसिला

Bageshwar Dham Controversy: छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम से श्रद्धालु लगातार गायब हो रहे हैं। इस साल के पहले चार महीनों में ही 21 लोग गायब हो चुके हैं। इनमें से 12 का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। उनकी तलाश में परिजन धाम के कार्यालय और पुलिस थानों के चक्कर लगा रहे हैं।

 

हाइलाइट्स

  • बागेश्वर धाम में रुक नहीं रहा लोगों के गायब होने का सिलसिला
  • साल के पहले चार महीने में ही लापता हुए 21 श्रद्धालु
  • बागेश्वर धाम में लगने वाले दरबार में जुटती है लाखों की भीड़
छतरपुरः मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम लगातार सुर्खियों में है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की लोकप्रियता चरम पर है। वे देशभर में घूम-घूमकर रामकथा कर रहे हैं। उनके दिव्य दरबार में लाखों की भीड़ जुटती है। हर मंगलवार और शनिवार को बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगता है जिसमें देश के कोने-कोने से लोग पहुंचते हैं। ताज्जुब ये है कि अपनी मुरादें लेकर यहां आने वाले लोग लगातार गायब हो रहे हैं। पुलिस भी उनका सुराग नहीं ढूंढ पा रही है।

चार महीने में 21 लापता

बमीठा थाने से मिली जानकारी के मुताबिक इस साल जनवरी से लेकर अब तक 21 लोग बागेश्वर धाम से गायब हो चुके हैं। इनमें से नौ को पुलिस और परिजनों ने ढूंढ निकाला, लेकिन 12 लोगों का अब तक पता नहीं चल पाया है। उनकी तलाश में परिजन बागेश्वर धाम और थाने के चक्कर काट रहे हैं।

गायब होने वालों में कई मानसिक बीमार

बागेश्वर धाम में लगने वाले दरबार में लाखों लोग शामिल होते हैं। कई लोग भीड़ में अपनों से बिछड़ जाते हैं। गायब हुए लोगों में कई ऐसे भी हैं जो मानसिक रूप से बीमार हैं। परिजन ठीक होने की उम्मीद में उन्हें लेकर बागेश्वर धाम आते हैं, लेकिन यहां आकर वे गायब हो जाते हैं।

पहले भी सामने आए विवाद

बागेश्वर धाम को लेकर पहले भी विवाद सामने आते रहे हैं। गढ़ा गांव के लोगों का आरोप है कि धाम के सेवादार उनकी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। पुलिस में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होती। धीरेंद्र शास्त्री के लोगों पर सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने के आरोप भी लगते रहे हैं। करीब दो महीने पहले धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह हाथ में कट्टा लिए एक दलित परिवार को धमकाते हुए नजर आया था।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News