‘बच्चों की फोटो डिलीट कर दो वरना काम नहीं मिलेगा’, चाहत खन्ना को इंडस्ट्री के लोग देते थे नसीहत

1
‘बच्चों की फोटो डिलीट कर दो वरना काम नहीं मिलेगा’, चाहत खन्ना को इंडस्ट्री के लोग देते थे नसीहत

‘बच्चों की फोटो डिलीट कर दो वरना काम नहीं मिलेगा’, चाहत खन्ना को इंडस्ट्री के लोग देते थे नसीहत

टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। वह अपनी बेटियों की मां और पिता, दोनों बनने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं। वह एक सिंगल मदर होने के नाते काफी कुछ फेस कर रही हैं और पहले भी किया है। इसके बारे में खुद एक्ट्रेस ने बताया है कि कैसे उन्हें कहा जाता था कि उन्हें अपने सोशल मीडिया से बच्चों के साथ की फोटोज डिलीट कर देनी चाहिए, नहीं तो काम नहीं मिलेगा।

चाहत खन्ना ने ‘ईटाइम्स’ से खास बातचीत में बताया कि उनके लिए मां बनने के बाद बेटियों को सम्भालना आसान नहीं था लेकिन इसमें उनके पार्टनर और फैमिली ने काफी सपोर्ट किया, जिससे उनका सफर थोड़ा आसान हो सके। एक्ट्रेस ने बताया कि करियर ओरिएंटटेड होने के साथ-साथ बच्चों को बड़ा करना आसान नहीं था। क्योंकि लोग कभी एक नई मां के साथ काम करने के लिए तैयार नहीं होते हैं।

सिंगल मदर पर नहीं करते भरोसा

चाहत खन्ना कहती हैं, ‘न सिर्फ प्रोफेशनल बल्कि पर्सनल फ्रंट पर भी कई सारे स्टिग्मा हैं। कोई भी महिला जो सिंगल मदर है वह हमेशा इस एहसास के कारण ज्यादा कोशिश करेगी कि उसके पास सिंगल पेरेंट होने के रूप में अधिक जिम्मेदारियां हैं और कोई भी उस पर भरोसा नहीं कर सकता है।’

Chahatt-Sukesh: सुकेश चंद्रशेखर ने चाहत खन्ना को बताया गोल्ड डिगर और झूठी, लेटर लिख खोली एक्ट्रेस की पोल-पट्टी

अकेली मां होना समाज में कलंक है

चाहत खन्ना ने आगे बताया, ‘भले ही मैंने जीवन में कुछ हासिल किया है या मैं अपनी उम्र से कम दिखती हूं, लेकिन अगर कोई परिवार अपने बेटे की शादी के लिए लड़की खोजेगा तो वो मेरे बजाए कोई साधाराण लड़की ही देखेगा क्योंकि मैं सिंगल मदर हूं। और ये चीज उजागर होनी चाहिए। इसमें हम कुछ नहीं कर सकते हैं।’

navbharat times -Chahatt Khanna: सुकेश ने तिहाड़ जेल में मुझे शादी के लिए प्रपोज किया… चाहत खन्ना ने किए चौंकानेवाले 5 खुलासे

इंडस्ट्री में सिंगल मदर को लेकर विचार

चाहत ने कहा कि अगर दूसरे प्रोफेशन्स से अगर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को कम्पेयर करें तो यहां स्टिग्मा कम है। हमें यहां इजात होने में सालों लग गए और अभी भी हम आगे बढ़ रहे हैं। एक मां होना किसी के लिए गर्व की बात होती है लेकिन कुछ के लिए ये मुश्किल होता है। इस फील्ड में लोगों के मेरी जैसी सिंगल मदर के लिए मिले जुले विचार होते हैं।

Urfi Javed: चाहत खन्ना पर भड़कीं उर्फी जावेद, चेतन भगत के बयान पर घमासान जारी

चाहत खन्ना को दी गई नसीहत

चाहत खन्ना ने आगे बताया, ‘बहुत से लोगों ने मुझे बताया कि मुझे अपने बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर नहीं डालनी चाहिए क्योंकि मुझे काम नहीं मिलेगा, और उस प्रक्रिया में, मैं काम से बाहर हो गई। लेकिन अब मैं उन्हें अब बताना चाहती हूं कि मैं छोटी मानसिकता वाले लोगों के साथ काम नहीं करना चाहती। मैं एक मां हूं, और यह एक सच्चाई है। अगर मुझे सिर्फ काम के लिए इस सच को बदलने या छिपाने के लिए कहा जाए, तो मैं कभी नहीं कर सकती और न ही कभी करूंगी।

चाहत खन्ना की आने वाली फिल्में

बता दें कि चाहत खन्ना जल्द ही फिल्म ‘यात्री’ में नजर आएंगी। इसमें रघुबीर यादव और सीमा पहवा भी नजर आएंगे। इसके अलावा चाहत जैकलीन फर्नांडिस और जायद खान की एक मूवी में दिखाई देंगी। इस मूवी का नाम है- वन वे। इसके अलावा चाहत को OTT पर भी नजर आएंगी। वह किसी हॉरर फिल्म या वेब सीरीज का हिस्सा होंगी।