फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, राउत बोले- संविधान की उड़ रही हैं धज्जियां

0
85

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, राउत बोले- संविधान की उड़ रही हैं धज्जियां

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में मौजूदा ठाकरे सरकार को अब बहुमत परीक्षण के जरिए यह साबित करना होगा कि उनके पर्याप्त विधायकों का समर्थन है। यदि वह इसमें फेल होते हैं तो नई सरकार का गठन किया जाएगा। हालांकि राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट को लेकर दिए गए आदेश पर शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) जमकर बीजेपी और देवेंद्र फडणवीस पर भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के इस आदेश को हम सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती देंगे। राउत ने कहा कि इसे कहते हैं जेट स्पीड, ढाई साल से हमारे 12 विधायकों की फाइल राज्यपाल के पास अटकी पड़ी है। उस पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं हुआ। जो कि पूरी तरह से गैर कानूनी है। राज्यपाल (Maharashtra Governor) के आदेश के खिलाफ शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। उन्होंने जल्द सुनवाई की मांग की है।

राज्यपाल पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि शायद वह इसी मौके का इंतजार कर रहे थे। इस मामले में हम सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है और हमें यकीन है कि अदालत हमें न्याय जरूर देगी। फडणवीस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस दिल्ली जाते हैं और मुलाकातों का दौर चलता है। उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से महाराष्ट्र की सरकार गिराने की कोशिश हो रही है। वह जेट क्या राफेल विमान की स्पीड से भी ज्यादा है। राउत यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पर्दे के पीछे से शिवसेना के विधायकों को तोड़ने का काम भी बीजेपी की तरफ से ही किया गया, जनता सब कुछ देख रही है।

Maharashtra political crisis: शक्‍ति परीक्षण में बागी विधायक भी देंगे हमारा साथ, श‍िवसेना सांसद संजय राउत का दावा
राज्यपाल पर भी दबाव
बीजेपी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र का माहौल किसने बिगाड़ा यह सब जानते हैं। राज्यपाल पर भी किसी का दबाव हो सकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह मामला अदालत के विचाराधीन है बावजूद इसके विधानसभा का सत्र बुलाना गैरकानूनी है। राउत ने कहा कि मैं अपनी पार्टी की भूमिका निभा रहा हूं। अगर इससे किसी को तकलीफ होती है तो मैं नहीं बोलूंगा। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे मेरे मित्र हैं। उनसे अपील है कि वो मुंबई आएं और बात करें। कोई हल जरूर निकलेगा।
navbharat times -Maharashtra Crisis: राज्यपाल से मिलकर फडणवीस ने रखी फ्लोर टेस्ट की मांग, बोले- अल्पमत में है उद्धव सरकार
महाराष्ट्र में बढ़ी सियासी हलचल
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी के तमाम प्रमुख नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक कल होने वाले फ्लोर टेस्ट की तैयारियों के संदर्भ में बुलाई गई है। जानकारी के मुताबिक यह बैठक आज दोपहर 2 बजे फडणवीस के सागर बंगले पर बुलाई गई है। इस बैठक में सुधीर मुनगंटीवार, आशीष शेलार, गिरीश महाजन, चंद्रकांत पाटील सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News