फ्लॉप से बचने के लिए अक्षय ने करोड़ों में किया ‘कठपुतली’ का सौदा, लाल सिंह चड्ढा की भी डील पक्‍की!

110
फ्लॉप से बचने के लिए अक्षय ने करोड़ों में किया ‘कठपुतली’ का सौदा, लाल सिंह चड्ढा की भी डील पक्‍की!


फ्लॉप से बचने के लिए अक्षय ने करोड़ों में किया ‘कठपुतली’ का सौदा, लाल सिंह चड्ढा की भी डील पक्‍की!

अक्षय कुमार को अपनी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ से बहुत उम्मीदें थीं कि वह बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करेगी। लेकिन फिल्म बुरी तरह पिट गई। फिल्म मुनाफा तो दूर अपना बजट तक नहीं निकाल पाई। लिहाजा यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई। अब अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म ‘कठपुतली’ के साथ तैयार हैं। उनकी यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 2 सितंबर को रिलीज हो रही है। अक्षय को डर सता रहा है कि कहीं उनकी यह फिल्म भी बुरी तरह न पिट जाए। इसलिए खबर है कि अक्षय ने ‘कठपुतली’ के लिए एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ करोड़ों में सौदा किया है। कुछ ऐसी ही खबर आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर भी आ रही है।

अक्षय ने 150 करोड़ में की ‘कठपुतली’ की डील

पहले Akshay Kumar की CuttPutlli की करोड़ों की डील के बारे में आपको बताते हैं। हमारे सहयोगी ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार नेटवर्क ने ‘कठपुतली’ के राइट्स 150 करोड़ में खरीदे हैं। इसमें सैटेलाइट और म्यूजिक राइट्स भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘कठपुतली’ का बजट 100 करोड़ रुपये है। इस लिहाज से देखा जाए तो फिल्म ने रिलीज से पहले ही 50 करोड़ के मुनाफे में है। यानी अक्षय ने ‘कठपुतली’ को फ्लॉप होने से बचाने के लिए बहुत ही सोच-समझकर कदम उठाया है जो उनके लिए फायदेमंद साबित होने वाला है।

तमिल फिल्म ‘रतसासन’ का रीमेक है ‘कठपुतली’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार की पिछली हिट फिल्मों का रिकॉर्ड और उनके गुडविल के कारण इस मोटी डील को क्रैक करने में सफलता मिली है। इस फिल्म को रंजीत तिवारी ने डायरेक्ट किया है। ‘कठपुतली’ 2018 में तमिल की सुपरहिट क्राइम थ्रिलर ‘रतसासन’ का हिंदी रीमेक है। उस फिल्म में विष्णु विशाल और अमाला पॉल लीड रोल में नजर आए थे। वहीं ‘कठपुतली’ में अक्षय के ऑपोजिट एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह हैं।

LSC OTT Release: लाल सिंह चड्ढा और नेटफ्ल‍िक्‍स की डील क्‍यों टूटी? कौड़‍ियों के भाव बिकेगी आमिर की फिल्‍म!

आमिर की लाल सिंह चड्ढा भारी पड़ेगी अक्षय कुमार की रक्षा बंधन पर ? पहले दिन इतना कमा सकती है लाल सिंह चड्ढा..

‘लाल सिंह चड्ढा’ को भी मिला ओटीटी पर खरीददार
वहीं खबर आ रही है कि अब Aamir Khan की Laal Singh Chaddha को भी ओटीटी खरीददार मिल गया है। कुछ समय पहले ऐसी रिपोर्ट्स आ रही थीं कि हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ के इस हिंदी रीमेक को ओटीटी पर कोई खरीददार नहीं मिल रहा है, जबकि रिलीज से पहले से ही इसकी नेटफ्लिक्स के साथ बात चल रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘लाल सिंह चड्ढा’ को पहले नेटफ्लिक्स ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी। आमिर भी इस दिग्गज ओटीटी प्लेटफॉर्म को अपनी फिल्म के राइट्स बेचना चाहते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चूंकि नेटफ्लिक्स एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म है और इसके 200 मिलियन से अध‍िक सब्‍सक्राइबर्स हैं। ऐसे में आमिर नेटफ्लिक्स को अपनी फिल्म बेचने को लेकर एक्साइटेड थे। उन्हें पूरा भरोसा था कि फिल्म इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी तो इसे और बढ़िया रीच मिलेगी और मुनाफा भी होगा।

navbharat times -Worldwide Collection: लाल सिंह चड्ढा की वर्ल्‍डवाइड कमाई 108Cr पार, देश में सुपरफ्लॉप फिल्‍म का विदेश में कमाल

इन वजहों से तबाह हुआ तगड़ी डील का आमिर का सपना

आमिर को यह भी विश्वास था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ देश में बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 300 करोड़ का तो बिजनस करेगी ही। वहीं विदेशो में खासकर चीन में भी यह अच्छी खासी कमाई करेगी क्योंकि वहां एक्टर की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। आमिर की ‘3 इडियट्स’, ‘दंगल’ और ‘पीके’ ने भी वहां तगड़ी कमाई की थी। लेकिन फिल्म और आमिर को लेकर फैली नेगेटिविटी और बायकॉट के शोर ने सब तबाह कर दिया। ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। अब आमिर इस हालत में भी नहीं रहे कि वह नेटफ्लिक्स से मुंहमांगी रकम लेकर फिल्म के राइट्स बेच सकें। उधर फिल्म के पिटते ही बीच में खबर आने लगी कि नेटफ्लिक्स के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ की डील टूट गई है।
navbharat times -Laal Singh Chaddha ban:’लाल सिंह चड्ढा’ पर पूरी तरह से बैन के लिए कोर्ट में अर्जी, बंगाल में शांति भंग का डर

आर माधवन ने किया आमिर खान का सपोर्ट: उड़ाया जर्नलिस्ट के सवाल का मजाक

नेटफ्लिक्स के साथ डील तय, आमिर ने उठाया नुकसान?
हालात देखते हुए मेकर्स ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म तलाशने शुरू कर दिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स और आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के ओटीटी राइट्स 125 करोड़ में वूट को बेच दिए। पर अब इसी बीच खबर है कि आमिर की इस फिल्म की डील जैसे-तैसे नेटफ्लिक्स के साथ हो गई है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ के मेकर्स और नेटफ्लिक्स ने एक बार फिर इस मुद्दे पर बात की। नफा-नुकसान और फायदे को देखते हुए डील हो गई है। यानी अब ‘लाल सिंह चड्ढा’ नेटफ्लिक्स पर आएगी। लेकिन यह फिल्म कब आएगी और डील अब कितने करोड़ में हुई है, इसकी जानकारी नहीं आई है। पर इतना जरूर है कि इस डील में आमिर खान ने नुकसान जरूर उठाया होगा।



Source link