फर्जी वेबसाइट के जरिये जिगोलो सर्विस जॉब के नाम पर करते थे ठगी, इंटरस्टेट गैंग का हुआ भंडाफोड़

0
117

फर्जी वेबसाइट के जरिये जिगोलो सर्विस जॉब के नाम पर करते थे ठगी, इंटरस्टेट गैंग का हुआ भंडाफोड़

नई दिल्ली : GIGOLOCLUB और PLAYBOYCLUB के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर देश भर में ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है। नॉर्थ जिले की साइबर सेल ने दिल्ली और पटियाला में छापेमारी कर 4 महिलाओं समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी अमित गांधी, इसकी पत्नी माही गांधी उर्फ गुरप्रीत, जय कोचर, रांजना, लीशा और पटियाला निवासी हरमन कौर के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से 9 मोबाइल, 9 सिमकार्ड, 9 ‌डेबिट कार्ड और एक एसयूवी गाड़ी बरामद की है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि इन लोगों ने देशभर के सैकड़ों लोगों से ठगी की है।

तीस हजारी निवासी मोहम्मद आदिल ने दी शिकायत
डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक, साइबर क्राइम पोर्टल पर तीस हजारी निवासी मोहम्मद आदिल नाम के युवक ने शिकायत दी थी। बताया कि वह गूगल पर जॉब सर्च कर रहे थे। इस बीच उन्हें जिगोलो सर्विस की वेबसाइट दिखाई दी। वेबसाइट की जांच करने पर जिगोलो जॉब्स के लिए हाईप्रोफाइल महिलाओं के साथ समय बिताने और उसके बदले मोटी रकम मिलने की बात लिखी थी। उन्होंने वेबसाइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। एक युवती ने कॉल उठाया।

Sextortion Cases Delhi: महिलाओं की फेक प्रोफाइल बनाकर फंसाते थे सेक्स के जाल में, पुलिस ने दो सगे भाइयों को दबोचा
मेडिकल सर्टिफिकेट चार्ज के नाम पर 58158 रुपये वसूले
उन्हें जॉब के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 2500 रुपये जमा करने को कहा। इसके बाद होटल, मेडिकल सर्टिफिकेट के चार्ज बताकर 58158 रुपये वसूल लिए। इसके बाद भी उनसे और पैसों की डिमांड की जाने लगी। उन्हें शक हुआ तो उसने अपने रुपये वापस मांगे। इसके बाद आरोपियों ने उनके मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया। शिकायत के बाद साइबर सेल टीम ने उन खातों की जांच शुरू की, जिनमें आदिल ने रुपये भेजे थे। पैसे कई ई-वॉलेट से होते हुए अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर हुए थे।

navbharat times -Delhi Crime News: दिल्ली में 10 करोड़ की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, घर का नौकर निकला आरोपी, बिहार से गिरफ्तार
सीडीआर से लोकेशन, दिल्ली में अरेस्ट
सीडीआर से संदिग्धों की लोकेशन दिल्ली और पटियाला में पता चली। पुलिस ने अमित गांधी को दिल्ली से गिरफ्तार किया। उसके पास से एक मोबाइल और एक एसयूवी गाड़ी बरामद हुई। उससे पूछताछ के बाद जय कोचर और बाकी 4 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला कि माही गांधी अमित की पत्नी है। अमित ने अपने साथी जय कोचर और पत्नी के साथ मिलकर जिगोलो सर्विस-जॉब्स के लिए फर्जी वेबसाइट बनाई। जिसे गूगल पर शेयर किया गया। ज्यादातर कॉल्स महिलाएं ही अटैंड करके पैसे वसूलती थीं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link

Copy