प्‍यार दोस्‍ती है… ब्रेकअप के बाद इन 6 सिलेब्रिटी कपल्स की दोस्ती बनी मिसाल, आप भी लीजिए इनसे सीख

0
100


प्‍यार दोस्‍ती है… ब्रेकअप के बाद इन 6 सिलेब्रिटी कपल्स की दोस्ती बनी मिसाल, आप भी लीजिए इनसे सीख

प्यार में दिल टूटने और धोखा मिलने से कैसा लगता है, क्या बीतती है, यह कोई इन फिल्म स्टार्स से पूछे। इन्होंने कभी शिद्दत से प्यार किया था, साथ जीने-मरने की कसमें खाई थीं। लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। इन फिल्म स्टार्स (Bollywood couples break up stories) का ब्रेकअप हो गया। भले ही ब्रेकअप की वजहें अलग-अलग रहीं, पर दर्द और तड़प बिल्कुल एक थी। लेकिन उस तड़प और ब्रेकअप के दर्द के कारण इन्होंने पार्टनर को हमेशा के लिए अलग नहीं किया। सलमान खान (Salman Khan) से लेकर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) तक, इन स्टार्स ने अपने एक्स की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया। जो कपल्स पहले कभी एक-दूसरे को डेट करते थे, ब्रेकअप के बाद अच्छे दोस्त बन गए।

जिंदगी की राह में हर किसी को कोई न कोई ऐसा मिल जाता है, जो आपकी नजरों से होते हुए दिल और आत्मा में उतर जाता है। आप उसके साथ जिंदगी गुजारने के सपने देखने लगते हैं। पर वो सपने तब बिखरते नजर आते हैं, जब वही इंसान आपके दिल को चोट पहुंचाता है, धोखा देता है। फिर लगने लगता है कि शायद वह आपके सपनों का राजकुमार नहीं। लेकिन अगर रिश्ता सच्चा है, तो फिर वह ब्रेकअप के बाद भी कायम रहता है। फर्क बस इतना है कि उसका रूप और स्वरूप सब बदल जाता है। आज वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) के मौके पर हम आपको बॉलिवुड के उन कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सिखाया कि ब्रेकअप के बाद भी दोस्त कैसे बना जा सकता है। अगर यह कहें कि ब्रेकअप के बाद भी एक लड़का और एक लड़की कैसे दोस्त बने रह सकते हैं, यह इन सिलेब्रिटी कपल्स ने सिखाया है तो गलत नहीं होगा।

1. ब्रेकअप के बाद भी फैमिली का हिस्सा हैं कटरीना


ब्रेकअप के बाद भी दोस्त बना रहा जा सकता है, रिश्ता ताउम्र निभाया जा सकता है, यह कोई सलमान खान से सीखे। सलमान की जिंदगी में कई ऐक्ट्रेसेस आईं। संगीता बिजलानी से लेकर कटरीना कैफ तक के साथ उनका रिलेशनशिप रहा। भले ही कुछ ने ब्रेकअप के बाद सलमान से कन्नी काट ली, पर ऐक्टर के दिल में उनके लिए आज भी इज्जत है। कटरीना को तो सलमान अपनी फैमिली का हिस्सा समझते हैं। सलमान और कटरीना ने सालों तक एक-दूसरे को डेट किया। पर कुछ वजहों के चलते दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। सलमान से ब्रेकअप के बाद जहां कटरीना, रणबीर कपूर को डेट करने लगीं, वहीं सलमान सिंगल ही रह गए।
navbharat times -Valentine’s Day: कभी प्‍यार में एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे ये कपल्‍स, रिश्‍ता टूटा तो शक्ल देखना तक नहीं करते हैं पसंद!
हालांकि ब्रेकअप के बाद भी सलमान और कटरीना का बॉन्ड नहीं बिगड़ा। कटरीना तब सलमान की बहन अर्पिता की शादी में भी शामिल हुई थीं। उस वक्त सलमान ने कटरीना को रणबीर कपूर के नाम से चिढ़ाया भी था। अब जब कटरीना, विक्की कौशल के साथ घर बसा चुकी हैं, तो सलमान बेहद खुश हैं। ‘बिग बॉस 15’ के ग्रैंड फिनाले पर सलमान ने कटरीना को शादी पर मुबारकवाद भी दी थी और कहा था अब सब ‘कुशल मंगल’ है। भले ही कटरीना और सलमान एक-दूसरे के हमसफर नहीं बन सके, पर कैट हमेशा खान परिवार का हिस्सा रहीं और हर फंक्शन में नजर आईं।

2. हमसफर नहीं बन पाए सलमान-संगीता बिजलानी, दोस्ती आज भी कायम

salman khan sangeeta bijlani


सलमान का कुछ ऐसा ही रिश्ता संगीता बिजलानी के साथ रहा है। सभी जानते हैं कि कभी सलमान की शादी संगीता बिजलानी के साथ होने वाली थी। दोनों की शादी के कार्ड तक छप चुके थे। इसका खुलासा सलमान ने एक बार करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में भी किया था। लेकिन एक बार संगीता बिजलानी ने सलमान को रंगे हाथों पकड़ लिया। संगीता बिजलानी ने करीब 10 सालों तक सलमान को डेट किया था और जो धोखा मिला, वह उससे बुरी तरह टूट गई थीं। संगीता बिजलानी ने फिर सलमान से रिश्ता ही तोड़ दिया।

Copy

बाद में संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली। कुछ साल बाद संगीता और मोहम्मद अजहरुद्दीन का तलाक हो गया। बाद में संगीता बिजलानी ने सलमान खान संग भी अपनी सारी कड़वाहट भुला दी। आज संगीता बिजलानी और सलमान खान पक्के दोस्त हैं। संगीता, सलमान की हर फैमिली फंक्शन में शामिल होती हैं। वह उनकी फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ की स्क्रीनिंग में भी नजर आई थीं। एक इंटरव्यू में संगीता बिजलानी ने सलमान संग अपनी इक्वेशन पर बात करते हुए कहा था कि जिन लोगों को आप लंबे वक्त से जानते हैं, उनके साथ दोस्ती रखना अच्छा होता है। फिर उन्होंने कहा था, ‘दोस्ती की है, निभानी तो पड़ेगी।’
navbharat times -शाहरुख खान, अभ‍िषेक बच्‍चन, सैफ अली खान…असल जिंदगी में Propose करते हुए सेलेब्‍स के पेट में हुई थी गुड़गुड़

3. शिल्पा शेट्टी-अक्षय कुमार

shilpa shetty akshay kumar


शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के अफेयर को भला कोई कैसे भूल सकता है। दोनों कई सालों तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे, पर उनकी लव स्टोरी का दर्दनाक अंत हुआ।अक्षय और शिल्पा शेट्टी के प्यार की शुरुआत 1994 में हुई थी। उस वक्त दोनों फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में साथ काम कर रहे थे। पर किसे पता था कि आने वाले चंद सालों में ही शिल्पा शेट्टी और अक्षय का ब्रेकअप हो जाएगा। 2000 में अक्षय और शिल्पा एक-दूसरे से अलग हो गए। शिल्पा ने बाद में दिए इंटरव्यूज में अक्षय पर गंभीर आरोप लगाए थे। एक इंटरव्यू में तो शिल्पा ने यह तक कहा था कि जब वह उनके साथ रिलेशनशिप में थे तो उसी दौरान वह ट्विंकल खन्ना को भी डेट कर रहे थे। तब अक्षय पर ‘टू टाइमिंग’ से लेकर ‘धोखा देने’ तक के तमाम आरोप लगे।

लेकिन वक्त बीता और फिर शिल्पा शेट्टी-अक्षय कुमार का रिश्ता भी सुधर गया। बाद में जहां अक्षय ने ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के साथ शादी कर ली, वहीं शिल्पा बिजनसमैन राज कुंद्रा के साथ शादी करके लाइफ में आगे बढ़ गईं। तब लग रहा था कि शायद अक्षय और शिल्पा कभी एक-दूसरे से बात तो क्या शक्ल तक नहीं देखेंगे। लेकिन जो हुआ वो उसके उलट था। शिल्पा और अक्षय ने सारे गिले-शिकवे भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाया। यही नहीं, अक्षय ने एक बिजनस प्रॉजेक्ट के लिए शिल्पा और राज के साथ हाथ भी मिलाया।

navbharat times -Valentine’s Day: शक्‍त‍ि कपूर ही नहीं, इन 8 सेलेब्‍स ने भी घर से भागकर की शादी, एक ने तो पंडित जी को कर दिया परेशान
4. अनुष्का शर्मा-रणवीर सिंह: ब्रेकअप पर भारी पड़ी दोस्ती

Anushka Sharma Ranveer Singh

अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह


फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में काम करने के दौरान अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और रणवीर सिंह एक-दूसरे के करीब आ गए थे। इस फिल्म के बाद उनके रिलेशनशिप के खूब चर्चे होने लगे। पर कुछ साल बाद ही अनुष्का और रणवीर सिंह का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद अनुष्का और रणवीर ने एक-दूसरे से बात तक करना बंद कर दिया था। दोनों के बीच की दूरियां 2015 में उस वक्त मिटीं जब वो जोया अख्तर की फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में साथ नजर आए। तब अनुष्का और रणवीर ने अपने अतीत पर मिट्टी डाली और एक-दूसरे की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया। इसके बाद से तो अनुष्का और रणवीर कई मौकों पर एक-दूसरे की तारीफ करते और यहां तक कि फिल्मों की स्क्रीनिंग में भी शामिल हुए। एक इंटरव्यू में अनुष्का ने कहा था कि भले ही उनका रणवीर से ब्रेकअप हो गया, पर वह उनके लिए हमेशा ही खास रहेंगे। वह उनके दोस्त रहेंगे।

5. दीपिका पादुकोण-रणबीर कपूर

Deepika Padukone Ranbir Kapoor

दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर


इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर का भी नाम आता है। फिल्म ‘बचना ए हसीनो’ के दौरान रणबीर कपूर, दीपिका को डेट कर रहे थे। दोनों पूरी तरह एक-दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे। पर न जाने किसकी नजर लगी कि दीपिका और रणबीर का ब्रेकअप हो गया। दीपिका ने रणबीर कपूर पर उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया। दीपिका की दुनिया ही उलट-पुलट हो गई। बताया जाता है कि रणबीर से ब्रेकअप के बाद दीपिका पादुकोण डिप्रेशन में चली गई थीं। जैसे-तैसे उन्होंने खुद को उस फेज से उबारा और लाइफ में आगे बढ़ीं। भले ही दीपिका और रणबीर ने शुरुआत में एक-दूसरे से बात नहीं की, पर वक्त के साथ एक-दूसरे को माफ कर दिया। आज दीपिका और रणबीर दोस्त हैं। दोनों ने ब्रेकअप के बाद फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘तमाशा’ में साथ काम किया। ‘ये जवानी है दीवानी’ के सेट पर ही दीपिका और रणबीर ने अपने अतीत को भुलाकर आगे बढ़ने का फैसला किया।
navbharat times -बीमार Madhubala से हॉस्पिटल में मिलने जाते थे Dilip Kumar, बहन बोलीं- अकेले रोती रहती थीं ऐक्ट्रेस

6. बिपाशा बसु की शादी में शामिल हुए थे एक्स- डीनो मोरिया

Dino Morea with Bipasha Basu Karan Singh Grover

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर के साथ डीनो मोरिया


बिपाशा बसु और डीनो मोरिया का अफेयर कौन भूल सकता है? फिल्म ‘राज’ की शूटिंग के दौरान डीनो मोरिया और बिपाशा बसु एक-दूसरे के करीब आए। दोनों ने 1996 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया और फिर 2002 में ब्रेकअप हो गया। इसके बाद बिपाशा, जॉन अब्राहम को डेट करने लगी थीं। लेकिन जॉन के साथ भी बिपाशा का रिश्ता लंबा नहीं चल सका। करीब 9 साल बाद दोनों अलग हो गए। भले ही बिपाशा, जॉन अब्राहम के संपर्क में नहीं हैं, पर वह डीनो मोरिया की अच्छी दोस्त हैं। बिपाशा बसु ने जब 2016 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की तो डीनो उनकी शादी में भी शामिल हुए थे और सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की थी।

couples friendship after break up

बॉलिवुड कपल्स जिनकी ब्रेकअप के बाद भी कायम है दोस्ती



Source link