‘पोन्‍न‍ियि‍न सेल्‍वन’ ने 5 दिन में कमाए 290 करोड़, ‘गॉडफादर’ और ‘द घोस्‍ट’ की धीमी शुरुआत

0
168

‘पोन्‍न‍ियि‍न सेल्‍वन’ ने 5 दिन में कमाए 290 करोड़, ‘गॉडफादर’ और ‘द घोस्‍ट’ की धीमी शुरुआत

मण‍िरत्‍नम की तमिल फिल्‍म ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन: पार्ट 1’ ने पांच दिनों में बॉक्‍स ऑफिस पर 151.55 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। सोमवार को चौथे दिन जहां फिल्‍म की कमाई में 45 परसेंट के करीब गिरावट दर्ज की गई थी, वहीं मंगलवार को फिल्‍म ने जोर लगाया। 5वें दिन सभी पांच भाषाओं में इस फिल्‍म ने 22 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इसमें सबसे ज्‍यादा कमाई तमिल वर्जन से हुई है। मंगलवार को तमिल वर्जन से 18.85 करोड़ रुपये का बिजनस हुआ है। हालांकि, हिंदी वर्जन में फिल्‍म की हालत पतली है, लेकिन तमिलनाडु में फिल्‍म हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है।

‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ की वर्ल्‍डवाइड कमाई 5 दिनों में 290 करोड़ रुपये हो गई है। तमिल वर्जन में फिल्‍म को लेकर क्रेज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसने 5 दिनों में तमिल से 123.5 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसके बाद तेलुगू में सबसे ज्‍यादा 12.8 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है। यह 2022 में पहले पांच दिनों में सबसे अध‍िक कमाई करने वाली तमिल फिल्‍म बन गई है। इसने कमल हासन की ‘विक्रम’ की कमाई को पीछे छोड़ दिया है।

‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ को मिला दशहरे का फायदा
‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ ने ओपनिंग डे पर देशभर में 36.5 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। इसमें से सिर्फ तमिल वर्जन से फिल्‍म ने 29.55 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्‍म में चियान विक्रम के साथ ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, कार्ति, जयम रवि और तृषा लीड रोल में हैं। कहानी चोल राजवंश के ऊपर आधारित है। PS-1 का तमिलनाडु में जबरदस्‍त क्रेज देखने को मिल रहा है। रिलीज के पांचवें दिन भी थ‍िएटर्स में 100 में से 68 सीटें भरी हुई नजर आ रही हैं। सोमवार को पहले वीकडे में फिल्‍म को तगड़ा झटका जरूर लगा, लेकिन दुर्गा पूजा की छुट्टी के कारण फिल्‍म को फायदा मिला है।

Vikram Vedha Box Office: ठंडा पड़ा विक्रम वेधा का भौकाल, 5 दिन में 50 करोड़ भी नहीं कमा पाई ऋतिक-सैफ की फिल्म
Ponniyin Selvan-1 Box Office Collection (सभी पांच भाषाओं में)

Copy
पहला दिन शुक्रवार 36.5 करोड़ रुपये
दूसरा दिन शनिवार 34.6 करोड़ रुपये
तीसरा द‍िन रविवार 39.2 करोड़ रुपये
चौथा दिन सोमवार 19.5 करोड़ रुपये
पांचवां द‍िन मंगलवार 22 करोड़ रुपये
कुल कमाई सभी पांच भाषाओं में 151.55 करोड़ रुपये

‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ की हिंदी में हालत है खराब
करीब 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ का हाल हिंदी वर्जन में बहुत बुरा है। फिल्‍म पहले ही दिन से उत्तर भारत में स्‍ट्रगल कर रही है। मंगलवार को भी हिंदी में फिल्‍म ने महज 1.55 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिंदी वर्जन से फिल्‍म ने 5 दिनों में 11.30 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। फिल्‍म की कमाई अभी बुधवार और गुरुवार को भी दशहरे की छुट्टी के कारण अच्‍छी रहने वाली है। जबकि आगे दूसरे वीकेंड में भी यह अपनी पकड़ बनाकर रख सकती है। हालांकि, 5 अक्‍टूबर को चिरंजीवी की ‘गॉडफादर’ और नागार्जुन की ‘द घोस्‍ट’ भी रिलीज हुई है। इस कारण ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन’ की कमाई पर असर जरूर पड़ने वाली है।

हिंदी वर्जन में ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन पार्ट-1’ की कमाई का हिसाब-

पहला द‍िन शुक्रवार 2 करोड़ रुपये
दूसरा द‍िन श‍न‍िवार 2.85 करोड़ रुपये
तीसरा द‍िन रविवार 3.65 करोड़ रुपये
चौथा द‍िन सोमवार 1.20 करोड़ रुपये
पांचवां द‍िन मंगलवार 1.55 करोड़ रुपये
कुल कमाई हिंदी वर्जन में 11.30 करोड़ रुपये

navbharat times -Brahmastra Worldwide Collection: ‘ब्रह्मास्‍त्र’ वर्ल्‍डवाइड 425 करोड़ पार, 26 दिन बाद ये है HIT-FLOP का हिसाब
‘गॉडफादर’ और ‘द घोस्‍ट’ की धीमी शुरुआत
दशहरे के मौके पर तेलुगू की दोनों ही फिल्‍मों को अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है। इनमें चिरंजीवी स्‍टारर ‘गॉडफादर’ को पहले दिन थ‍िएटर्स में ज्‍यादा दर्शक देखने पहुंचे हैं।शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर 15 करोड़ रुपये के आसपास कलेक्‍शन कर सकती है। दूसरी ओर, नागार्जुन की एक्‍शन फिल्‍म ‘द घोस्‍ट’ की हालत बहुत अच्‍छी नहीं है। यह फिल्‍म पहले दिन 4-6 करोड़ रुपये के करीब कमाई कर सकती है।