पूरी दिल्ली में साफ-सफाई करवा दूंगा, MCD में भी एक मौका दीजिए: केजरीवाल

0
133

पूरी दिल्ली में साफ-सफाई करवा दूंगा, MCD में भी एक मौका दीजिए: केजरीवाल

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार से दिल्ली में भी चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। हालांकि, दिल्ली में एमसीडी और गुजरात में विधानसभा चुनाव एक साथ होने का असर उनके शेड्यूल पर भी साफ नजर आया। सुबह जहां उन्होंने दिल्ली में पहाड़गंज में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया, तो वहीं शाम को उन्हें रोड शो के लिए उन्हें गुजरात पहुंचना पड़ा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अब चुनाव तक इसी तरह सीएम का एक पैर दिल्ली में और दूसरा गुजरात में रहेगा, क्योंकि दोनों जगह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार का मुख्य जिम्मा उन्हीं के कंधों पर है।

पहाड़गंज मेन बाजार के 6 टूटी चौक पर उमड़ी लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि जिस तरह आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली के स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली की व्यवस्था ठीक कर दी, उसी तरह अब दिल्ली की सफाई भी करेंगे। इसके लिए आप लोग सब मिलकर आम आदमी पार्टी को एक मौका दें। दिल्ली में केजरीवाल की सरकार है, अब केजरीवाल का पार्षद भी बनाइए। मैं पूरी दिल्ली में साफ-सफाई करवा दूंगा, नई गलियां बनवा दूंगा और पानी का इंतजाम कर दूंगा। उन्होंने आगे कहा कि दिल्लीवालों ने विधानसभा चुनाव में जैसे हमें 70 में से 67 सीटें दी थीं, वैसे ही एमसीडी में भी 250 में से 230 सीट चाहिए। अगर आपने गलती से बीजेपी वालों को जिता दिया, तो सारे काम बंद हो जाएंगे। वो हमसे लड़ेंगे और कामों को रोकने की कोशिश करेंगे। ये लोग रोज मेरे काम रोकते हैं और मैं रोज इनसे लड़ता हूं, इसलिए आप काम रोकने वालों को नहीं, काम करने वालों को वोट देना।

Delhi MCD Election: हाथों में काले झंडे और चिल्लाती महिलाएं… AAP की रैली में यह कैसा बवाल? केजरीवाल और PM मोदी दोनों निशाने पर
सीएम ने सफाई व्यवस्था की बदहाल स्थिति और कूड़े के पहाड़ों को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 15 साल में एमसीडी में एक भी अच्छा काम नहीं किया। इनके पास केवल एक काम था दिल्ली में कूड़ा उठाने का, लेकिन वो काम भी इन लोगों से नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कूड़े की सफाई सिर्फ आम आदमी पार्टी ही कर सकती है। इसलिए इस बार सभी लोग मिलकर एक मौका आम आदमी पार्टी को दो। हम दिल्ली से प्यार करते हैं, हम दिल्ली को चमकाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी वाले यहां बसंत रोड पर भी एक नया कूड़े का पहाड़ बनाने जा रहे हैं, जहां करोल बाग का कूड़ा डाला जाएगा। केजरीवाल ने गारंटी देते हुए कहा कि एमसीडी में हमारी सरकार बनती है, तो मैं किसी भी हालत में यहां कूड़े का पहाड़ नहीं बनने दूंगा। उन्होंने मुफ्त की रेवड़ी वाले मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि भाजपा वाले फ्री बिजली को फ्री की रेवड़ी कहते हैं, जबकि फ्री बिजली आपका हक है। जनसभा में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक, स्थानीय विधायक विशेष रवि समेत पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।

navbharat times -एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा ने थामा आप का दामन
हंगामे पर केजरीवाल ने कहा, ‘गुंडागर्दी से लोकतंत्र नहीं चलता’
जन संवाद के दौरान थोड़ी देर के लिए उस वक्त माहौल गरमा गया, जब अपनी मांगों को लेकर कुछ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हाथों में काले झंडे और पोस्टर लेकर नारेबाजी करने लगीं। इस बीच भीड़ में मौजूद कुछ बीजेपी समर्थक भी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। यह देखकर वहां मौजूद आप समर्थक भी सीएम के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। शोरशराबे और हंगामे के बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनतंत्र बातचीत से चलता है। उनको अगर बातचीत करनी थी, तो शांति से खड़े होकर बात करते। गुंडागर्दी से लोकतंत्र नहीं चलता है। इस तरह से दूसरे की सभा में आकर गुंडागर्दी, लफंगई और गाली-गलौज करना अच्छी बात नहीं है। मुझे गुंडागर्दी करनी नहीं आती है। मैं यहां भाषण देने नहीं, आप लोगों से बात करने के लिए आया हूं।

किस वॉर्ड में कौन-सी कॉलोनियां, जानें MCD वॉर्डों की ABC…

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News