पुलिस की हिरासत में एक युवक की तबीयत बिगड़ने के बाद हंगामा

11
पुलिस की हिरासत में एक युवक की तबीयत बिगड़ने के बाद हंगामा

पुलिस की हिरासत में एक युवक की तबीयत बिगड़ने के बाद हंगामा

Baran News In Hindi | टोंक: राजस्थान के टोंक जिले के देवली में गुरुवार रात को एक युवक की पुलिस हिरासत में तबीयत बिगड़ गई। युवक की तबीयत बिगड़ने से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन फानन में हनुमाननगर थाना पुलिस युवक को लेकर जब देवली अस्पताल पहुंची। अस्पताल में युवक की तबीयत ज्यादा खराब होने की सूचना पर युवक के परिजनों और समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। वहीं इस मामले को लेकर जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा भी मौके पर पहुंच गए। वहां उन्होंने घटना की जानकारी लेने के बाद हनुमान नगर थाना पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। साथ ही पुलिस पर राजनीतिक द्वेषता के चलते पीड़ित युवक पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया। बाद में युवक की तबीयत ठीक होने पर उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।कुचलवाड़ा निवासी और मां बिजासन गोशाला से जुड़े पीड़ित परमेश्वर खटीक दो-तीन दिन से अस्वस्थ चल रहा था। इस बीच गुरुवार को हनुमान नगर थाना पुलिस ने उसे जहाजपुर पुलिस उपाधीक्षक के कहने पर पुलिस थाने बुलाया। इसके बाद पीड़ित युवक पुलिस थाने पहुंचा। इस दौरान पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने उसके मोबाइल आदि छीन लिए तथा उसके साथ मारपीट कर बंद कर दिया। इसके चलते उसकी तबीयत खराब हो गई।
Rajasthan Politics: मौके की नजाकत को भांप गए Sachin Pilot, अब 11 जून को नहीं करेंगे नई पार्टी का ऐलान!

सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के कारण पुलिस ने की कार्रवाई

पीड़ित परमेश्वर खटीक ने बताया कि उन्होंने 7 दिन से पहले दिल्ली के डेयरी इलाके में एक युवती की बर्बर हत्या के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी। इसको लेकर हनुमान नगर थाना प्रभारी स्वागत पंड्या का कहना है कि सोशल मीडिया पर इस पोस्ट से माहौल बिगड़ने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने कार्रवाई की हैं। इसको लेकर पीड़ित ने कहा कि 7 दिन से अधिक पुरानी पोस्ट होने के बावजूद पुलिस जबरन उस पर कार्रवाई कर रही है। जबकि पोस्ट से माहौल बिगड़ने वाली जैसी कोई बात नहीं है।

navbharat times -Baran News: राजस्थान से Madhya Pradesh के शिवपुरी जा रही बस बारां में पलटी, डेढ़ दर्जन यात्री घायल

विधायक गोपीचंद ने पुलिस पर आक्रोश व्यक्त किया

युवक परमेश्वर खटीक की तबीयत बिगड़ने के बाद विधायक गोपीचंद मीणा और जनप्रतिनिधि राम कुमार मीणा भी देवली अस्पताल पहुंच गए। जहां मौके पर काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान विधायक ने पीड़ित युवक के हालचाल जाने। वहीं हनुमान नगर थाना पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जमकर कोसा। उन्होंने जहाजपुर पुलिस उपाधीक्षक और हनुमान नगर थाना प्रभारी पर पीड़ित युवक को जबरन प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। इसके अलावा बताया कि पीड़ित के परिजनों को भी परेशान किया जा रहा है। पूर्व में भी राजनीतिक द्वेषता के कारण पीड़ित पर कई बार हमले हो चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

navbharat times -Jaipur News: राजस्थान में 3 जुलाई तक Monsoon की एंट्री, 13 जिलों में आज आंधी और बारिश, पढ़ें मौसम का ताजा हाल

पुलिस ने आरोपों को निराधार बताया

हनुमान नगर थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को माहौल बिगाड़ने वाली सोशल मीडिया पर वायरल होने की सूचना मिली। इसको लेकर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया। इस दौरान युवक की अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके कारण उसे देवली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस प्रताड़ना के लगाए गए आरोप निराधार है। (रिपोर्ट – मनीष बागड़ी)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News