पीसीसी अध्यक्ष पदभार के 2 साल पूरे, डोटासरा की 29 जुलाई को बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी | PCC President Govind Singh Dotasara completes two years tenure | Patrika News

0
54

पीसीसी अध्यक्ष पदभार के 2 साल पूरे, डोटासरा की 29 जुलाई को बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी | PCC President Govind Singh Dotasara completes two years tenure | Patrika News

ऐसे में 29 जुलाई को उनके 2 साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा, जिसके चलते उनके समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ता जयपुर में बड़े शक्ति प्रदर्शन की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि शक्ति प्रदर्शन को भव्य रूप देने के लिए तमाम रूपरेखा तैयार कर ली गई है। बीते साल कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 29 जुलाई 2021 को प्रदेश कांग्रेस के बाहर बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया था, जिसमें प्रदेशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता उन्हें बधाई देने जयपुर पहुंचे थे।

पीसीसी के बाहर होगा भव्य आयोजन
विश्वस्त सूत्रों की माने तो पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से प्रदेश कांग्रेस बाहर मुख्यालय के बाहर 29 जुलाई को भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है, जहां एक भव्य मंच लगाया जाएगा और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा उस मंच पर मौजूद रहेंगे, जहां प्रदेशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक जयपुर पहुंचेंगे और उन्हें बधाई देंगे। बताया जाता है कि गहलोत सरकार के अधिकांश मंत्री और विधायक भी उन्हें बधाई देने पहुंचेंगे।

2 साल की उपलब्धियों के होर्डिंग-बैनर भी लगेंगे
चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से 29 जुलाई को पीसीसी के बाहर और अन्य स्थानों पर भी पीसीसी चीफ डोटासरा के 2 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों के होर्डिंग और बैनर भी लगाए जाएंगे, जहां पर उनके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव, पंचायत चुनाव और निकाय चुनाव में जीत के साथ साथ 2 साल में केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर किए गए संघर्ष का ब्यौरा भी देखने को मिलेगा।

Copy

प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भी बताएंगे 2 साल की उपलब्धियां
वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 29 जुलाई को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भी मीडिया को 2 साल की उपलब्धियों का ब्यौरा देंगे।

इसलिए भी होगा शक्ति प्रदर्शन
बताया जाता है कि शक्ति प्रदर्शन के पीछे एक वजह यह भी है कि डोटासरा को कांग्रेस में समर्थक और कार्यकर्ता उन्हें शेखावाटी अंचल के एक बड़े जाट लीडर के तौर पर मानते हैं। उन्हें अब प्रदेश के दिग्गज जाट नेताओं में शुमार किया जाता है। ऐसे में डोटासरा के समर्थक बड़े जाट चेहरे को तौर पर राजनीति में मजबूत देखना चाहते हैं।

प्रधान से पीसीसी अध्यक्ष पद का सफर
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत प्रधान पद से की थी और उसके बाद वो सीकर के लक्ष्मणगढ़ से लगातार तीसरी बार विधायक बने, गहलोत सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री बने और अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि सियासी संकट के दौरान सचिन पायलट की बगावत के चलते कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को अध्यक्ष पद से बर्खास्त करके तत्कालीन शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को 14 जुलाई 2020 को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन गोविंद सिंह डोटासरा ने 29 जुलाई 2020 को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया था। इसी के चलते अब उनके समर्थक शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News