पाकिस्तान में नवाज शरीफ और सेना प्रमुख बाजवा का ‘खेल’, इमरान खान देंगे इस्तीफा!

126

पाकिस्तान में नवाज शरीफ और सेना प्रमुख बाजवा का ‘खेल’, इमरान खान देंगे इस्तीफा!

Imran khan news: खबर है कि इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में रैली के दौरान पाक पीएम इमरान खान अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इमरान इससे पहले विपक्षी दल पीपीपी प्रमुख नवाज शरीफ और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगा चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, कल संसद में पेश होने वाले अविश्वास प्रस्ताव से ठीक पहले इमरान खान इस्लामाबाद रैली में जनता के सामने कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। रैली को अमर-बेल-मरूफ जलसा का नाम दिया गया है। जिसे लेकर पाक की सत्ताधारी पार्टी पीटीआई ने पूरी तैयारी भी कर ली है। अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर रैली का वीडियो भी शेयर किया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग रैली के लिए पहुंचे हैं।

ऐसे संकेत साफ देखे जा सकते हैं कि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार अब ज्यादा दिन सत्ता में नहीं रहने वाली है। रविवार को इस्लामाबाद रैली से ठीक पहले इमरान खान के कैबिनेट मंत्री शाहजान बुग्ती ने इस्तीफा दे दिया। वह बलूचिस्तान की जमूरी वतन पार्टी के नेता थे और इमरान खान की सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। जमूरी वतन पार्टी इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की गठबंधन सरकार में सहयोगी थी। बुग्ती के इस्तीफे से एक बात और साफ हो गई है कि पीटीआई के गठबंधन दल अब इमरान से किनारा करने लगे हैं।

बाजवा और नवाज की जोड़ी इमरान पर भारी?

पीटीआई सूत्रों का कहना है कि इमरान खान की सरकार को गिराने की साजिश रचने के पीछे सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और नवाज शरीफ की जोड़ी है। इन बातों को और बल तब मिला जब कुछ दिन पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएलएन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने दावा किया कि पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि नवाज शरीफ हमेशा उनका सम्मान करते हैं और पूर्व प्रधानमंत्री ने हमेशा सेना की जरूरतों के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। जबकि सेना प्रमुख ने इमरान खान पर सेना के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया।

संबंधित खबरें

क्या आज इस्तीफा दे देंगे इमरान खान!

रविवार को इस्लामाबाद रैली में इमरान खान कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इमरान खान रैली में अपने इस्तीफे का ऐलान करेंगे। रविवार तड़के अपने संदेश में इमरान के कहा,  “मेरे साथियों आपको इस्लामाबाद रैली में बड़ी संख्या में पहुंचना है।” इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान पीएम कार्यालय के यूट्यूब चैनल का नाम बदल दिया गया। इससे पहले चैनल का नाम इमरान खान था।



Source link