पहले वीकेंड में ‘थॉर’ ने सबको पछाड़ा, ‘खुदा हाफिज 2’ को मिली ईदी, ‘जुग जुग जियो’ का जलवा कायम

0
88


पहले वीकेंड में ‘थॉर’ ने सबको पछाड़ा, ‘खुदा हाफिज 2’ को मिली ईदी, ‘जुग जुग जियो’ का जलवा कायम

हॉलीवुड फिल्‍म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने अपने पहले वीकेंड में 65 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। यह फिल्‍म गुरुवार को ही रिलीज हुई थी, जिस कारण इसे पहले वीकेंड में कमाई करने के लिए चार दिनों का वक्‍त मिला। दूसरी ओर, शुक्रवार को रिलीज हुई विद्युत जामावल की फिल्‍म ‘खुदा हाफिज 2’ का हाल बेहाल है। इस फिल्‍म ने तीन दिनों में सिर्फ 5.75 करोड़ रुपये कमाए हैं। जबकि अपने तीसरे वीकेंड में वरुण धवन और कियारा आडवाणी की फिल्‍म ‘जुग जुग जियो’ ने 4.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इस फिल्‍म ने 17 दिनों में अब कुल 73.67 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया है।

इस वक्‍त भारतीय Box Office पर सबसे ज्‍यादा कमाई कर रही फिल्‍म Thor: Love and Thunder ही है। क्र‍िस हेम्‍सवर्थ की इंडिया में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। मार्वल स्‍टूडियोज की फिल्‍मों ने ऐसे भी टिकट ख‍िड़की पर रेकॉर्ड बनाया है। लेकिन अफसोस की ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ऐसा कुछ करती हुई नजर नहीं आ रही है। गुरुवार को ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म ने 18.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। लेकिन अगले ही दिन शुक्रवार को फिल्‍म की कमाई बढ़ने की बजाय घट गई। हालांकि, शुक्र है कि शनिवार और रविवार को फिल्‍म की कमाई थोड़ी बढ़ी और आख‍िरकार इसने चार दिनों के एक्‍सटेंडेड वीकेंड में 65 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया।

‘थॉर: लव एंड थंडर’ की चार दिनों की कमाई का हिसाब
गुरुवार – 18.25 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 11.50 करोड़ रुपये
शनिवार – 17.00 करोड़ रुपये
रविवार – 18.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 65.25 करोड़ रुपये

‘थॉर 4’ के लिए रविवार का दिन बेहद अहम रहा। ऐसा इसलिए कि शुक्रवार को इसकी कमाई जहां घटकर 11.50 करोड़ रुपये हो गई थी, वहीं शनिवार को इसने 17 करोड़ रुपये कमाए। रविवार को फिल्‍म की कमाई में उछाल आया और इसने ओपनिंग डे के करीब पहुंचते हुए 18.50 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया। इसमें कोई दोराय नहीं है कि फिल्‍म इस नॉर्मल ट्रेंड में रहते हुए भी हिट साबित हो जाएगी। लेकिन ‘एवेंजर्स’ फ्रेंचाइजी की पिछली फिल्‍मों की तरह यह कोई रेकॉर्ड शायद ही बना पाएगी।

Box Office पर 10 दिन में हवा हो गई ‘रॉकेट्री’, बुरी तरह फ्लॉप हुई ‘राष्ट्रकवच ओम’
‘खुदा हाफिज 2’ को मिला रविवार और ईद का फायदा
दूसरी ओर, शुक्रवार को रिलीज हुई विद्युत जामवाल की फिल्‍म Khuda Haafiz: Chapter 2 – Agni Pariksha को रविवार को ईद के कारण फायदा मिला है। इस फिल्‍म ने बेहद निराश करने वाली ओपनिंग की थी। पहले दिन 1.25 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली इस फिल्‍म ने रविवार को 2.75 करोड़ रुपये कमाए हैं। इससे पहले शनिवार को इसने 1.75 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इस फिल्‍म का हाल ठीक वैसा ही है, जैसा पिछले हफ्ते रिलीज आदित्‍य रॉय कपूर की फिल्‍म ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ का हुआ है।

‘खुदा हाफिज 2’ की कमाई का ब्‍योरा
शुक्रवार – 1.25 करोड़ रुपये
शनिवार – 1.75 करोड़ रुपये
रविवार – 2.75 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 5.75 करोड़ रुपये

Vidyut Jammwal की सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स में अच्‍छी पकड़ है। ‘खुदा हाफिज 2’ में एक्‍शन भी है, जो विद्युत जामवाल का सबसे पसंदीदा जॉनर है। लेकिन बावजूद इसके इस फिल्‍म ने यूपी और बिहार के सिनेमाघरों में बहुत मजबूत पकड़ नहीं बनाई है। इसका असर यह होगा कि रविवार को वीकेंड और ईद का डबल फायदा उठाने वाली यह फिल्‍म सोमवार से एक बार फिर धाराशाई हो जाएगी।

Copy

तीसरे हफ्ते में आसानी से 75 करोड़ कमा लेगी ‘जुग जुग जियो’
इन दोनों नई रिलीज से इतर राज मेहता की फैमिली एंटरटेनर JugJugg Jeeyo फिर भी बेहतर स्‍थ‍िति में है। रिलीज के तीसरे हफ्ते में भी इस फिल्‍म ने रविवार को 2 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। हालांकि, फिल्‍म की कमाई में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है और इसका एक बड़ा कारण ‘थॉर’ की रिलीज है। वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर और मनीष पॉल की यह मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म सबसे अध‍िक कमाई बड़े शहरों के मल्‍टीप्‍लेक्‍स से कर रही थी। जबकि गुरुवार को रिलीज ‘थॉर: लव एंड थंडर’ भी मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस की ही फिल्‍म है।

‘जुगजुग जियो’ की 17 दिन की कमाई का गण‍ित
पहला हफ्ता – 50.17 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता – 19.05 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 85 लाख रुपये
शनिवार – 1.60 करोड़ रुपये
रविवार – 2.00 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 73.67 करोड़ रुपये

बहरहाल, ‘जुग जुग जियो’ ने 17 दिनों में 73.67 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ऐसे में यह फिल्‍म आराम से अपने तीसरे हफ्ते में 75 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लेगी। हालांकि, यह आगे 80 करोड़ की लाइफटाइम तक पहुंच पाएगी या नहीं, इसको लेकर संशय की स्‍थिति जरूर है।



Source link