पहले जंपिंग जपाक फिर चीते-सी छलांग, स्टीव स्मिथ ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, आंखों पर नहीं होगा भरोसा

637
पहले जंपिंग जपाक फिर चीते-सी छलांग, स्टीव स्मिथ ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, आंखों पर नहीं होगा भरोसा


पहले जंपिंग जपाक फिर चीते-सी छलांग, स्टीव स्मिथ ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, आंखों पर नहीं होगा भरोसा

विशाखापटनम: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की रोचक वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में 19 मार्च रविवार को खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोकि अब तक काफी असरदार भी साबित हुआ है। भारतीय टीम के लगातार विकेट गिरते जा रहे हैं। रोहित सेना इस वक्त काफी मुश्किल में लग रही है। उप कप्तान हार्दिक पंड्या भी महज 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं। हालांकि उनके आउट होने में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने हवा में उड़कर हार्दिक का ऐसा कैच पकड़ा कि मैदान और टीवी के सामने बैठा हर एक दर्शक दंग रह गया।

स्टीव स्मिथ ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

दरअसल, भारतीय पारी का 10वां ओवर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सीन एबॉट डाल रहे थे। वहीं उनके ओवर की तीसरी गेंद पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या स्ट्राइक पर थे। एबॉट ने पंड्या को गुड लेंथ पर गेंद डाली। हार्दिक उस गेंद को सही तरह से समझ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप के आगे से जाने लगी। लेकिन वहां उस समय कप्तान स्टीव स्मिथ खुद तैनात थे। जैसा की सब जानते हैं कि स्मिथ एक कमाल के फील्डर हैं और अक्सर गजब के कैच पकड़ते हुए नजर आते हैं। ऐसे में स्मिथ ने उनके सामने से गेंद को जाने नहीं दिया। उन्होंने हवा में उड़कर अपने दाहिने हाथ से एक अविश्वसनीय कैच लपक लिया। उनका यह शानदार कैच देख किसी को भरोसा नहीं हुआ। स्मिथ कैच पकड़ने के बाद फूले नहीं समा रहे थे। ऐसे में अब उनके इस हैरतअंगेज कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि इससे पहले स्मिथ ने रोहित शर्मा का भी स्लिप्स में जंपिंग जपाक करते हुए शानदार कैच लपका था।

50 रन के अंदर आधी टीम लौटी पवेलियन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के तेज तर्रार गेंदबाज मिचेल स्टार्क अपनी गेंदबाजी से आग उगलते हुए नजर आए। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी खूंखार गेंदबाजी से काफी परेशान किया। स्टार्क ने इस मैच में भारत के चार टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शुभमन गिल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल का विकेट झटका है। इसी के साथ भारत की आधी टीम महज 50 रन के भीतर ही आउट होकर वापसी पवेलियन लौट गई थी। इस मैच में अब तक पूरी तरह से मेहमान टीम का दबदबा रहा है।
IND vs AUS: बलखाती गेंद पर मोहम्मद शमी ने उखाड़ा ग्रीन का डंडा, 6 फीट दूर जाकर गिरा ऑफ स्टंपNavbharat Times -IND vs AUS: वनडे सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से मजबूत होगी बैटिंग



Source link