पलवल में चाकू चले तो उदयपुर हत्याकांड से जोड़ा, पुलिस बोली-अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई

0
66

पलवल में चाकू चले तो उदयपुर हत्याकांड से जोड़ा, पुलिस बोली-अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई

पलवल: कैंप थानाक्षेत्र में बुधवार रात दो गुटों में चाकू चल गए। दोनों तरफ से पुलिस को शिकायत की गई है। चाकू लगने से घायल विकास भारद्वाज पर हमले का आरोप अंजुम व उसके साथियों पर है। वहीं, मामले को उदयपुर की घटना से जोड़कर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। पुलिस ने कहा है कि हमले का उदयपुर जैसी घटना से कोई लिंक नहीं है। दोनों पक्ष जानकार हैं और पार्टी के दौरान कहासुनी होने के बाद हमला किया गया है। दोनों पक्षों ने शिकायत दी है। एफआईआर में उदयपुर की घटना को लेकर कोई आरोप नहीं लगाया गया है। अफवाह फैलाने और गलत जानकारी वायरल करने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

चाकू चलने पर उदयपुर कांड का जिक्र
पीड़ित विकास मोबाइल शॉप चलाते हैं। पंचवटी कॉलोनी निवासी विकास के पिता शिवराम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि रात एक बजे उन्हें हमले को लेकर सूचना मिली थी। बताया गया था कि विकास को जान से मारने की नीयत से चाकू मार दिया है और वह अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल पहुंचे तो विकास ने शिवराम को बताया कि वह अपनी गाड़ी लेकर दिल्ली दुकान का सामान लेने गया था। दिल्ली से लौटते समय बस स्टैंड पर विकास को उसके दोस्त अमित, कुणाल और अमन मिल गए। उन्हें कैंप छोड़कर वापस घर आ रहा था। रास्ते में गोलाया पब्लिक स्कूल के नजदीक रात सवा 12 बजे रोड पर एक गाडी खड़ी थी। उससे 5-6 युवक उतरे और विकास की गाड़ी को रुकवा लिया। इन युवकों में एक अंजुम आया और चाकू से कई वार किए। शोर सुनकर वहां लोगों को आता देख हमलावर फरार हो गए।

6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
मौके पर पहुंचे कुणाल, अमित और अमन से घायल विकास को अस्पताल पहुंचाया। विकास की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ जान से मारने की नीयत से चाकू मारकर घायल करने, रास्ता रोकने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को अरेस्ट करने के लिए पुलिस की दो टीमें दबिश दे रही हैं। मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर इसे उदयपुर जैसी घटना बताकर प्रचारित किया जा रहा है। घटना को उदयपुर से जोड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही पोस्ट को पुलिस ने गलत बताया है। ऐसे पोस्ट करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि अभी ऐसे लोगों पर कोई केस दर्ज नहीं किया है।

दोनों तरफ से दर्ज करवाया गया केस
डीएसपी अनिल कुमार ने कहा कि यह दो गुटों का आपसी झगड़ा है। दूसरी तरफ से भी इस मामले में शिकायत मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि विकास भारद्वाज, अमित, अमन और कुनाल अपने साथी हनी शर्मा के जन्मदिन की पार्टी मना रहे थे। उसी दौरान वॉर्ड नंबर-23 से पार्षद निर्वाचित हुए दिनेश सैनी की पार्टी से भागीरथ सैनी, दीपक, वीरेंद्र सहरावत उर्फ बिल्ला, अनिल बघेल, अमित राणा और अंजुम भी आज गए। दोनों गुटों के बीच आपसी कहासुनी होने लगी। कहासुनी के बीच अंजुम ने विकास भारद्वाज को चाकू मार दिया। विकास भारद्वाज की शिकायत पर शेखपुरा निवासी अंजुम सहित पांच-छह अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया।

आपस में हुई थी नोंकझोंक
गुरुवार को दूसरे पक्ष के दीपक के पिता दरियाब सिंह निवासी सैनी नगर ने पुलिस को विकास पक्ष के खिलाफ शिकायत दी है। उनके अनुसार उनका बेटा दीपक अपने दोस्त भागीरथ सैनी, वीरेंद्र सहरावत, अनिल बघेल और अंजुम के साथ पार्टी करके लौट रहे थे। न्यू कॉलोनी रोड पर गोलाया पब्लिक स्कूल के समीप कुछ लड़के अपनी गाड़ी के बोनट पर शराब रखकर पी रहे थे। वे लोग दीपक व उसके दोस्तों से गाली-गलौज करने लगे। मामला बढ़ने पर शराब पी रहे युवकों में से एक ने दीपक पर चाकू से वार कर घायल दिया। डीएसपी अनिल कुमार ने कहा है कि इस घटना से उदयपुर की घटना से कोई संबंध नहीं है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News