पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

0
49

पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

कार्यक्रम में जौहरी बाजार व्यापार मंडल के महामंत्री कैलाश मित्तल, किशनपोल बाजार के अध्यक्ष मनीष खूंटेटा और चौड़ा रास्ता समेत अन्य व्यापारियों ने पत्रिका की खबरों ‘पार्किंग में लूट’ का जिक्र करते हुए ठेकेदार के स्टाफ पर महिलाओं के साथ बदसुलूकी करने और अवैध वसूली की बात कही। इस दौरान विधायक कागजी ने कहा कि बहु-बेटियों के साथ ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं होगा।

जयपुर। परकोटे के बाजारों की समस्याओं को लेकर निगम अधिकारी गंभीर नहीं दिखते, सभी बाजारों से लापरवाही की शिकायतें हैं। पत्रिका की ओर से चलाए ‘बाजार बढ़े… जयपुर बढ़े’ अभियान के माध्यम से व्यापारियों का दर्द उजागर हुआ तो सबको पता चला। ये बात कही किशनपोल विधायक अमीन कागजी का, जिन्होने बुधवार को पत्रिका अभियान के मद्देनजर बाजारों की समस्याओं को लेकर आपात बैठक बुलाई और हैरिटेज निगम में अधिकारियों को तलब किया। इस दौरान उन्होंने लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों को फटकार भी लगाई और कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का समाधान तुरंत होना चाहिए। इस दौरान विभिन्न व्यापार मंडलों के पदाधिकारी मौजूद रहे। जिन्होंने निगम और पुलिस अधिकारियों के समक्ष बाजारों की समस्याएं रखींं।

‘पार्किंग शुल्क समेत शिकायत नम्बर होंगे चस्पा’

कार्यक्रम में जौहरी बाजार व्यापार मंडल के महामंत्री कैलाश मित्तल, किशनपोल बाजार के अध्यक्ष मनीष खूंटेटा और चौड़ा रास्ता समेत अन्य व्यापारियों ने पत्रिका की खबरों ‘पार्किंग में लूट’ का जिक्र करते हुए ठेकेदार के स्टाफ पर महिलाओं के साथ बदसुलूकी करने और अवैध वसूली की बात कही। इस दौरान विधायक कागजी ने कहा कि बहु-बेटियों के साथ ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं होगा। इस पर निगम आयुक्त अवधेश मीणा ने कहा कि इन मामलों को लेकर चार ठेकेदारों को नोटिस दिया गया है। कई ठेकेदारों पर कार्यवाही प्रक्रिया में है। जरूरत दिखी तो ठेके निरस्त किए जाएंगे। इसके अलावा पार्किंग शुल्क, शिकायत नम्बर समेत ठेकेदार संबंधी अन्य जानकारी के बोर्ड लगाए जाएंगे।

पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

‘हटेंगे कचरा डिपो, सुधरेगी सफाई व्यवस्था’

हल्दियों का रास्ता व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र बज ने राजकीय कमला नेहरू स्कूल के पास मौजूद कचरा डिपो और नाहरगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष मिन्तर सिंह ने लाल हवेली के सामने का कचरा डिपो हटवाने की बात कही। मौजूद अधिकारियों ने आगामी दिनों में दोनों डिपो हटवाने की बात कही। संजय बाजार व्यापार मंडल के महासचिव विष्णुदत्त शर्मा, आतिश बाजार के अध्यक्ष भूपतराय और घी वालों का रास्ता बाजार अध्यक्ष नीरज लुहाड़िया की सफाई संबंधी शिकायत को भी जल्द दुरूस्त करने का आश्वासन दिया गया। एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी और घोड़ा निकास रोड व्यापार मंडल ने सड़क के गड्डों की ओर ध्यान दिलाया, जिसे दो दिन में ठीक कराने का आश्वासन दिया गया।

पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

जगह उपलब्ध कराने में सहयोग करें व्यापारी

हल्दियों का रास्ता, नाहरगढ़ रोड, किशनपोल बाजार, हवामहल बाजार, के व्यापारियों ने बाजार में टॉयलेट बनवाने की मांग रखी। इस पर विधायक कागजी ने कहा कि व्यापार मंडल जगह उपलब्ध कराने में सहयोग करें तो जल्द ही यहां टॉयलेट बनवा दिए जाएंगे।

पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

इन बाजारों के पदाधिकारियों ने भी उठाए मुद्दे

इस दौरान चांदी की टकसाल बाजार अध्यक्ष प्रकाश सिंह, महामंत्री जहीर अहमद, एमआई रोड बाजार अध्यक्ष हरपाल सिंह, गणगौरी बाजार व्यापार मंडल (द्वितीय) अध्यक्ष संतोष शर्मा, महामंत्री विनय शर्मा, बापू बाजार अध्यक्ष हरदास तोलानी, इंदिरा बाजार महामंत्री जगदीश केसवानी, नेहरू बाजार अध्यक्ष अतुल आहूजा, संजय बाजार अध्यक्ष सुरेश लशकरी, आतिश बाजार महामंत्री नितिन बघेरिया, त्रिपोलिया बाजार के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक जैन और रामगंज बाजार के अध्यक्ष हुकमचन्द अग्रवाल ने बाजारों के मुद्दे उठाए।

पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

पत्रिका का अभियान बेमिसाल

जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि पत्रिका के चेताने के बाद अब उम्मीद बनी है कि व्यापारियों की समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि पत्रिका का अभियान बेमिसाल है। महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष और गोपाल जी का रास्ता व्यापार मंडल के अध्यक्ष हरीश केड़िया ने कहा कि निगम और प्रशासनिक अधिकारी बाजारों के विकास कार्यों को लेकर व्यापारियों की ओर से आई शिकायतों पर गंभीरता नहीं दिखाते।

पत्रिका अभियान का असर: विधायक कागजी ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को किया तलब

ये अधिकारी भी रहे मौजूद

कार्यकम में अतिरिक्त आयुक्त मुख्यालय सत्तार खान, उपायुक्त सतर्कता इस्लाम खान, उपायुक्त मुख्यालय आशीष कुमार, उपायुक्त किशनपोल जोन सोहनलाल , अधिशासी अभियंता हवामहल-आमेर जोन महेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियंता किशनपोल जोन मधुसूधन गैना, अधिशासी अभियंता सिविल लाइन जोन दिनेश गुप्ता, पुलिस निरीक्षक सतर्कता नीरज तिवाड़ी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस से मोहन लाल वर्मा एसीपी नार्थ और नरेश मीना टीआई नार्थ सैकंड भी कार्यक्रम में शामिल हुए।









राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News