पटना ने जीता बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट का खिताब

17
पटना ने जीता बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट का खिताब

पटना ने जीता बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट का खिताब

ऐप पर पढ़ें

श्लोक बने मैन ऑफ द मैच, पटना छह वर्षों के बाद जीता है यह खिताब

पटना, वरीय संवाददाता।

पटना ने बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। बीसीए सुपर लीग के फाइनल में पटना ने रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन को 103 रन से पराजित किया। पटना ने छह साल बाद इस खिताब को अपने नाम किया है। इसके पहले सत्र 2016-17 में पटना ने सीवान को हरा कर यह खिताब जीता था। पटना टीम की जीत पर पीडीसीए के तदर्थसमिति सदस्य रहबर आब्द्दीन ने बधाई दी है।

इस मैच में पटना ने अपनी पहली पारी में 94.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 287 रन और दूसरी पारी में 70.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 244 रन बनाये। रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने अपनी पहली पारी में 69.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 199 रन जबकि दूसरी पारी में 72.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 229 रन बनाये। जीत के 333 रनों के लक्ष्य को लेकर रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन ने तीसरे दिन के 4 विकेट पर 88 रन से आगे अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की, जो कि 72.4 ओवर में 229 रन पर सिमट गई। रेस्ट ऑफ शाहाबाद जोन की ओर से दूसरी पारी में निखिल ने 13, वरुण राज ने 36, अंकित राज ने 40, हर्ष राज पुरु ने 14, करण राज ने 67, राहुल कुमार ने 10, परमजीत ने 24 रन बनाये।

पटना की ओर से अभिनव ने 55 रन देकर 3, राहुल कुमार ने 37 रन देकर 3, शशीम राठौर ने 36 रन देकर 1, सूरज कश्यप ने 45 रन देकर दो विकेट चटकाये। मैन ऑफ द मैच श्लोक कुमार को घोषित किया। विजेता और उप विजेता टीम को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह और जिला संघों के प्रतिनिधि ओम प्रकाश जायसवाल ने ट्रॉफी दिया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को प्रतीक चिन्ह के रूप में बीसीए का मेडल दिया गया।

——————————————————————————————————

चैंपियन बनने पर पीडीसीए तदर्थ समिति ने दी बधाई

पटना, वरीय संवाददाता।

पटना के बीसीए सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने पर क्रिकेट जगत में खुशी की लहर दौड़ गई है। 14वीं बार इस खिताब को जीतने वाली पटना टीम के खिलाड़ियों व सपोर्टिंग को बधाई व शुभकामना देते हुए पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के चेयरमैन राजेश कुमार व सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि हमें अपने खिलाड़ियों समेत टीम के हर सदस्य पर गर्व है। उन्होंने इस खिताब को जीत कर पटना क्रिकेट का मान-सम्मान बढ़ाया है। सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि इस जीत के श्रेय न केवल खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों को जाता है बल्कि चयनकर्ताओं से लेकर हर उस शख्स को है जिसकी इसमें भागीदारी रही। उन्होंने कहा कि चयकर्ताओं से परफेक्ट टीम सेलेक्ट किया। पटना के क्रिकेट प्रेमियों ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई कर उनका मनोबल बढ़ाया। ट्रेनर से लेकर फीजियो तक अपना काम तन-मन-धन से किया। रहबर आबदीन ने कहा कि पीडीसीए के गोल्डन जुबली ईयर में इस खिताब को जीत पटना टीम के खिलाड़ियों के पूरे पटना क्रिकेट जगत में नई स्फूर्ति दौड़ा दी है। बिहार क्रिकेट जगत में पटना क्रिकेट का धीरे-धीरे बादशाहत लौटेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News