‘नागालैंड में JDU के बिना नहीं बनेगी सरकार’, Nitish की पार्टी दावा, ललन सिंह कर रहे प्रचार

16
‘नागालैंड में JDU के बिना नहीं बनेगी सरकार’, Nitish की पार्टी दावा, ललन सिंह कर रहे प्रचार

‘नागालैंड में JDU के बिना नहीं बनेगी सरकार’, Nitish की पार्टी दावा, ललन सिंह कर रहे प्रचार


Nagaland Assembly Election 2023: 12 मार्च को नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड ने 27 फरवरी को 40 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। जेडीयू ने एक उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है। नागालैंड के चुनावी अभियान में जनता दल यूनाइटेड ताल ठोकने को तैयार है।

 

नील कमल, पटना: जनता दल यूनाइटेड ने 27 फरवरी को होने वाले नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा की है। नागालैंड में पार्टी के प्रदेश महासचिव कितोहो एस रोतोखा चुमौकेडेमिया जिले की घसपानी-2 सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसकी जानकारी देते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र को नागा मुद्दे पर राजनीतिक समाधान लागू करने के लिए मजबूर करेगी।

नागालैंड विधानसभा चुनाव लड़ रही JDU

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने नागालैंड विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। 27 फरवरी 2023 को होनेवाले चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार और सोमवार को नागालैंड में दीमापुर और वोखा सहित कई इलाकों में चुनावी सभाओं को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा की। नागालैंड चुनाव प्रचार में जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने भी सभा को संबोधित किया।

ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना

ललन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ‘इस वर्ष नागालैंड में सामाजिक न्याय के साथ विकास का आगाज होगा। जदयू की तरफ आमलोगों का आकर्षण और उत्साह बेहतर चुनाव परिणाम की तरफ इशारा है। भाजपा को नागालैंड में वोट मांगने का अधिकार नहीं है क्योंकि 2018 के चुनाव में भाजपा ने चुनाव समाधान के लिए नारा दिया लेकिन 5 वर्षों तक चुप बैठे रहे। 2015 में आदरणीय प्रधानमंत्री जी की मौजूदगी में फ्रेमवर्क एग्रीमेंट हुआ लेकिन ये डस्टबीन में चला गया। नागालैंड में विधानसभा चुनाव 2023 में अभूतपूर्व सफलता हेतु आभियान का शुरुआत करते हुए।’

‘बिना जेडीयू के नागालैंड में नहीं बनेगी सरकार’

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दावा किया है कि 2023 में नागालैंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू का अहम रोल होगा। सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका होगी। बगैर जेडीयू इस बार नागालैंड में किसी की सरकार नहीं बनेगी। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजेपी सरकार पर नागालैंड की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है।

चुनाव में जेडीयू बेहतर प्रदर्शन करेगी- ललन सिंह

नागालैंड में ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले ‘समाधान के लिए चुनाव’ का वादा किया था। लेकिन, पांच साल बाद जब फिर से विधानसभा चुनाव की तैयारी चल रही है तो नागालैंड की जनता पूछ रही है कि नागा मुद्दे का समाधान कहां है? केंद्र सरकार ने ‘फ्रेमवर्क समझौता’ को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव 2023 में उनकी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। नागालैंड की अगली सरकार का गठन JDU के बिना संभव नहीं होगा। ललन सिंह ने नागालैंड की जनता से वादा किया कि नागा मुद्दे का समाधान जदयू सुनिश्चित करेगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News