‘द केरल स्टोरी’ के विरोध पर बोलीं देवोलीना भट्टाचार्जी, पति का जिक्र कर कह दी बड़ी बात

30
‘द केरल स्टोरी’ के विरोध पर बोलीं देवोलीना भट्टाचार्जी, पति का जिक्र कर कह दी बड़ी बात

‘द केरल स्टोरी’ के विरोध पर बोलीं देवोलीना भट्टाचार्जी, पति का जिक्र कर कह दी बड़ी बात

इस वक्त सुदीप्तो सेन की डायरेक्टेड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ खबरों में बनी हुई है। सच्ची घटना पर आधारित इस मूवी पर लोग अपना अलग-अलग नजरिया पेश कर रहे हैं। कोई इसके पक्ष में बोल रहा है तो कोई इसका विरोध कर रहा है। कुछेक राज्यों ने तो इसको बैन तक कर दिया है। इसमें दिखाए फैक्ट्स को प्रोपेगैंडा बता कर रहे हैं। जबकि मेकर्स ने इसे काफी रिसर्च के बाद बनाया है। अब इस मूवी पर देवोलीना भट्टाचार्जी ने भी अपनी राय दी है। बताया है कि उनके पति मुस्लिम हैं लेकिन उनको इस मूवी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा।

दिसंबर, 2022 में देवोलीना भट्टाचार्जी ने जिम ट्रेनर शहनवाज शेख के साथ कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद दोनों के रिश्तों के लेकर कई सवाल उठे थे। कई बार इनकी अलग-अलग वजहों से आलोचना भी हुई थी लेकिन एक्ट्रेस ने सबका मुंहतोड़ जवाब दिया था। अब ‘द केलर स्टोरी’ के बारे में भी एक्ट्रेस ने ट्वीट किया। एक यूजर के ट्वीट को रीट्वीट करके उसके जवाब दिया और पति के साथ-साथ फिल्म की भी तारीफ की है।

‘द केरल स्‍टोरी’ में अदा शर्मा

इस यूजर के ट्वीट से हुआ था मसला

दरअसल, हुआ ये कि इनकॉग्निटो नाम के यूजर ने ट्वीट किया। इसमें लिखा- ‘मेरे साथ पढ़ने वाले की दोस्त निधि का इंटरफेथ अफेयर था। उसने अपने बॉयफ्रेंड से केरल स्टोरी देखने को कहा। उसने न केवल मना किया बल्कि उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया और उस पर इस्लामोफोबिक होने का आरोप लगाया। वह डर गई और अपने bf से पूछा कि वह इतना अकड़ू क्यों है और जब वह एक मुस्लिम को डेट कर रही है तो वह इस्लामोफोबिक कैसे हो सकती है।’

यूजर ने कहा दोस्त ने किया ब्रेकअप

ट्वीट में आगे लिखा, ‘उसके बॉयफ्रेंड ने जवाब दिया कि अगर वह इस्लामोफोबिक नहीं है तो उसे इस्लाम कबूल कर लेना चाहिए और उससे शादी कर लेनी चाहिए। वह इस बात से सहमत हो गई। लेकिन, वह अभी भी फिल्म देखना चाहती थी। तो, वह मेरे दोस्त के साथ फिल्म देखने चली गई। फिल्म के ठीक बाद, उसने अपने बॉयफ्रेंड को फोन किया और ब्रेकअप कर लिया। केरल की कहानी का समाज पर यही प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए वे फिल्म पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं। सब जागरुक हो रहे हैं।’

कौन हैं देवोलीना भट्टाचार्जी के पति शहनवाज शेख, जिनसे ‘गोपी बहू’ ने गुपचुप रचाई शादी

देवोलीना ने दिया जवाब

इसी को रीट्वीट करते हुए देवोलीना ने जवाब दिया। उन्होंने कहा- ‘यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। मेरे पति एक मुस्लिम हैं और मेरे साथ फिल्म देखने आए और उन्होंने इसकी सराहना की। उन्होंने इसे न तो अपराध के रूप में लिया और न ही उन्हें लगा कि यह उनके धर्म के खिलाफ है। और मुझे लगता है कि हर भारतीय को ऐसा ही होना चाहिए।’ इस ट्वीट के बाद लोगों ने कहा कि वह उनसे 5 साल बाद बात करेंगे क्योंकि उनके साथ भी ऐसा होगा।

navbharat times 100180020 -