दो दिन दो तस्वीरें: कल गुस्से से लाल तो आज मुस्कुराए नीतीश… बीजेपी विधायक की पीठ थपथपाई

0
96

दो दिन दो तस्वीरें: कल गुस्से से लाल तो आज मुस्कुराए नीतीश… बीजेपी विधायक की पीठ थपथपाई

Nitish Kumar News : बिहार विधानसभा में दो दिनों के दौरान सीएम नीतीश कुमार की दो अलग-अलग तस्वीरें सामने आई। एक दिन पहले जहां मुख्यमंत्री सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पर भड़कते नजर आए। वहीं आज वो बीजेपी विधायकों से मुस्कुराकर मिलते दिखाई दिए। आखिर क्या है पूरा मामला?

 

हाइलाइट्स

  • छपरा शराबकांड को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज
  • बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में सीएम नीतीश को घेरा
  • मुस्कुराकर मिलते नजर आए नीतीश, बचौल की थपथपाई पीठ
  • बदले-बदले सीएम नीतीश, कल गुस्सा तो आज मुस्कुराए
पटना: बिहार के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 40 लोगों की मौत (Bihar Liqour Death) हो चुकी है। अभी भी कई लोग अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। जिन गांवों में शराब से लोगों ने जान गंवाई है वहां मातम का माहौल है। वहीं छपरा शराबकांड को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज है। बीजेपी लगातार नीतीश सरकार (Nitish Kumar) पर हमलावर है। इसको लेकर बुधवार को विधानसभा में भारी हंगामा देखने को मिला। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में विपक्षी पार्टी पर अपना खापा खो बैठे थे। उन्होंने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए। आज भी इस मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा देखने को मिला। बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया और सीएम नीतीश को पोर्टिको में घेर लिया। हालांकि, मुख्यमंत्री का मिजाज बदला-बदला नजर आया। कल गुस्सा तो आज वो बीजेपी विधायकों के बीच मुस्कुराते हुए मिलते नजर आए।

बदले-बदले सीएम नीतीश, कल गुस्सा तो आज मुस्कुराए

हुआ यूं कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे तो बीजेपी विधायकों ने उन्हें घेर लिया। बीजेपी विधायकों ने उन्हें पोर्टिको के बाहर ही उन्हें घेर लिया। हालांकि, आज नीतीश कुमार का मिजाज बिल्कुल जुदा नजर आया। वो बीजेपी विधायकों पर गुस्साए नहीं बल्कि मुस्कुराकर उनसे मिले। यही नहीं सीएम इस दौरान बीजेपी के फायरब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल की पीठ थपथपाते नजर आए। खुद बिस्फी विधायक भी उनसे मुस्कुराकर मिलते दिखाई दिए।

जब बीजेपी विधायकों ने नीतीश को घेरा… मुस्कुराकर मिले सीएम

navbharat times -‘खेलो-कूदो पावर बढ़ाओ, सब बर्दाश्त कर लोगे…’ जहरीली शराब से 30 मौतों पर नीतीश के मंत्री का ये कैसा बयान

बीजेपी विधायक की पीठ थपथपाई

सीएम को बीजेपी विधायकों के घेरने का पूरा घटनाक्रम विधानसभा में पोर्टिको के बाहर ही सामने आया। वहीं बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला। गुरुवार को जैसे ही सत्र शुरू हुआ तो बीजेपी विधायकों ने छपरा में शराब से मौत मामले को उठाया। स्थिति ये हो गई विधानसभा अध्यक्ष को कई बार विधायकों को समझाने की कोशिश करनी पड़ी। हालांकि, बीजेपी विधायकों ने नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान नीतीश सरकार की ओर से भी विपक्ष के रवैये पर सवाल उठाए गए।

‘गंदे हो तुम, नहीं संभले तो…’ विधानसभा में BJP विधायकों पर क्यों भड़के सीएम नीतीश, देखिए VIDEO

82

नीतीश कुमार ने छपरा शराबकांड पर क्या कहा?

इससे पहले मुख्यमंत्री ने छपरा शराबकांड पर खुलकर अपनी बात रखी। सीएम नीतीश ने कहा कि जो शराब पियेगा वह मरेगा ही। शराबबंदी कानून मेरा फैसला नहीं था बिहार की महिलाओं ने इसकी मांग मुझसे कि तब मैंने इसे लागू किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी बताए उनके जिन-जिन राज्यों में सरकार है, वहां जहरीली शराब से कितनी मौत होती है। विधानसभा में मैंने विपक्ष को इसलिए बोला क्योंकि उन्होंने शराबबंदी लागू करने का समय उसके पक्ष में नारा लगाया था। छपरा शराबकांड पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने प्रशासन को निर्देशित किया है गरीब लोगों को नहीं पकड़े। जो बड़े शराब तस्कर हैं उनको पुलिस पकड़े। मैं प्रशासन से हमेशा कहता रहता हूं जो गड़बड़ी करते हैं उन्हें पकड़ें।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News