दिल्लीवाले ध्यान दें! 7 जून से बंद होगा सरिता विहार फ्लाईओवर, निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

18
दिल्लीवाले ध्यान दें! 7 जून से बंद होगा सरिता विहार फ्लाईओवर, निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

दिल्लीवाले ध्यान दें! 7 जून से बंद होगा सरिता विहार फ्लाईओवर, निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

नई दिल्ली: दिल्लीवालों के लिए जरूरी खबर है। सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य 7 जून यानी कल से शुरू होने वाला है। इसके चलते यह मार्ग 50 दिनों के लिए बंद रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके बाबत एडवाइजरी भी जारी कर दी है। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, फ्लाईओवर की मरम्मत करने में 25 दिन लगेंगे। इस मरम्मत को चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। अगर आप इस रास्ते से कल यानी 7 जून को निकलने का प्लान बना रहें हैं तो ऐसे में आपको घर से ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़कर निकलें।

दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी में क्या है
दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी में सरिता विहर फ्लाईओवर की मरम्मत के बारे में जानकारी दी गई है एडवायइजरी में बताया गया कि लोक निर्माण विभाग यानी PWD सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य 7 जून से शुरू करने जा रहा है। इसमें आगे कहा गया कि फ्लाईओवर की मरम्मत में 25 दिन लगेंगे। जिसके चलते फ्लाईओवर को यातायात के आवागमन के लिए बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, अन्य परिवहन मार्ग यातायात के लिए चालू रहेंगे।

सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत के लिए एडवाइजरी

नक्शे से समझिए पूरी बात

नक्शे से समझिए पूरी बात

4 चरणों में पूरा होगा काम
सरिता फ्लाईओवर का काम 4 चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले और दूसरे चरण में आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी। वहीं, तीसरे और चौथे चरण में बदरपुर से आश्रम की ओ जाने नाले फ्लाईओवर के हिस्से की मरम्मत की जाएगी। ट्रैफिक एडवाइजरी में यह बताया गया कि परिवहन मार्ग के बंद होने से सड़क पर यातायात की मात्रा बढ़ सकती है और लोगों को दिक्कत हो सकती है। रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह निकलने से पहले पूरी प्लानिंग कर लें। इसके लिए वैकल्पिक मार्ग का यूज कर सकते हैं। पहला और दूसरा चरण 7 जून से 1 जुलाई तक तो वहीं तीसरा और चौथा तरण 2 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा।

मरम्मत के दौरान इन मार्गों का करें उपयोग
पहले और दूसरे चरण में मरम्मत के दौरान लोगों के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है। एडवाइजडरी के अनुसार, मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर और फरीदाबाद की ओऱ जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे सरिता विहार फ्लाईओवरके स्लिप रोड नंबर 13ए का प्रयोग करें और फिर मथुरा रोड और अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए रोड नंबर 13ए से यू टर्न लें। वहीं, मथुरा रोड पर आश्रम से नोएडा की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वह आश्रम चौक से DND फ्लाईवे का प्रयोग कर गंतव्य तक पहुंचेंगे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News