थ्री इडियट्स के रियल लाइफ ‘रेंचो’ Sonam Wangchuk ने शेयर किया नया VIDEO, कर रहे ये काम

216


नई दिल्ली: आमिर खान (Aamir Khan) की सुपरहिट फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ (3-Idiots) के रियल लाइफ ‘रैंचो’ सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) हमेशा ही कुछ ऐसी रिसर्च और अविष्कार करते रहते हैं कि पूरा देश उन पर गर्व करता है. बीते दिनों माइनस टेंपरेचर में भी गर्माहट देने वाला टेंट बनाकर सुर्खियों में आए सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) अब अपने नए काम को लेकर तारीफें पा रहे हैं. उन्होंने खुद अपनी इस नई रिसर्च को लेकर एक वीडियो शेयर किया है. 

बना रहे हैं बर्फ की सुरंग

दरअसल, अब सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) बर्फ की सुरंग बनाने की तैयारी कर रहे हैं. इसे लेकर वह इन दिनों श्रीनगर-लेह हाईवे पर काम में जुटे हैं. वह अब हाईवे के बीच सफर को आसान बनाने के लिए बर्फ की सुरंग बनाने की परियोजना पर काम कर रहे हैं. यूट्यूब पर इस बारे में उन्होंने पूरी जानकारी है. देखिए ये VIDEO… 

बचेंगे पैसे और पर्यावरण का होगा संरक्षण 

सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर स्थित जोजिला टॉप पर खुद जाकर स्थितियों के बारे में जायजा लिया है. वीडियो में सोनम ने बताया है कि जोजिला सुरंग के बन जाने पर लोगों को काफी राहत होगी. उन्होंने यह भी बताया कि यह टनल पर्यावरण और आर्थिक आधार पर वरदान साबित होगी क्योंकि इससे तकरीबन पांच सौ टन कार्बन डाई ऑक्साइड और करोड़ों रुपये की हर साल बचत होगी. 

सामने आ सकते हैं ये खतरे

इस टनल को लेकर सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने बताया है कि इस प्रोजेक्ट पर काम करना काफी खतरनाक हो सकता है. क्योंकि आसपास की सड़क पर बर्फीले तूफान और हिमस्खलन का खतरा काम के दौरान लगातार बना रहेगा. 

सोलर हिटेड मिलिट्री टेंट से बटोरी थी तारीफ

बीते दिनों ही सोनम ने देश की सेना के जवानों के लिए एक ऐसा टेंट बनाया था जो बर्फीले सर्द मौसम उन्हें राहत देगा. उन्होंने सोलर हिटेड मिलिट्री टेंट की सौगात सेना को दी है. जिसका उपयोग सेना के जवान सियाचिन और गलवान घाटी जैसी ठंडी जगहों पर कर सकेंगे. इस टेंट का तापमान बाहर के तापमान से तकरीबन 35 डिग्री तक कम रहता है. इस मिलिट्री टेंट का वजन मात्र 30 किलोग्राम है, एक समय में इसके अंदर 10 जवान रह सकते हैं.  

इसे भी पढ़ें:   3 Idiots के “फुंशुक वांगडू” ने जवानों के लिए बनाया खास टेंट, सख्त ठंड में रखेगा गर्म

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link