डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को लगाई लाखों की चपत | More than one hundred and fifty people were hit by lakhs | Patrika News

0
68

डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को लगाई लाखों की चपत | More than one hundred and fifty people were hit by lakhs | Patrika News

लोन दिलाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन शुल्क और आधा कमीशन पहले ही ले लेता था आरोपी
गरीबों और जरूरतमंदों को लग्जरी ऑफिस दिखाकर लेता था झांसे में

इंदौर

Published: July 05, 2022 11:04:43 am

इंदौर। लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी सचिन पिता सुरेश सोनी को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्त में लिया है। उससे हुई पूछताछ और उसके ऑफिस की तलाशी में पुलिस को पता चला कि वह अब तक डेढ़ सौ से अधिक लोगों से इसी प्रकार से ठगी करते हुए लाखों रुपए की चपत लगा चुका है। वह गरीबों और लोन की जरूरत वाले लोगों अपना लक्झरी ऑफिस दिखाकर झांसे में लेता था । यहां पर रजिस्ट्रेशन शुल्क और लोन के लिए तय हुए कमीशन के आधे रुपए पहले ही ले लेता था।
क्राइम ब्रांच ने सुनीता पति अनिल दशोरिया निवासी स्नेहित अपार्टमेंट संयोगितागंज की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए सुरेश सोनी निवासी तात्या टोपे नगर भोपाल को गिरफ्तार कर उसे सेंट्रल कोतवाली पुलिस को सौंपा है, जहां उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। मामले की जांच और आरोपी से हुई पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आरोपी प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना सहित अन्य शासकीय योजनाओं व होम लोन, शिक्षा लोन सहित अन्य प्रकार के ऋण दिलाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करता था। सुनीता से भी होम लोन व उनकी बेटी का एजुकेशन लोन दिलाने के नाम पर करीब 70 हजार रुपए की ठगी की थी।
लोन डिपार्टमेंट जैसा ऑफिस
आरोपी ने प्रेम ट्रेड सेंटर में अपना ऑफिस बना रखा था, जो काफी लक्झरी था और किसी बैंक के लोन डिपार्टमेंट जैसा ही दिखता था। यहां पर वह लोन लेने वालों को बुलाता था और उनसे सारे दस्तावेज ले लेता था। इसके बाद कमीशन के रुपए भी ले लेता था और फिर दस्तावेजों में कमी या अन्य कोई बहाना बनाकर लोन नहीं दिलाता नहीं था।
ऑफिस बंद कर भाग गया
आरोपी ने वर्ष 2019 में अपना ऑफिस खोला था। यहां पर करीब डेढ़ सौ से अधिक लोगों के साथ उसने लाखों रुपए की ठगी कर दी। जब लोन लेने वाले उस पर दबाव बनाने लगे तो वह ऑफिस बंद कर भाग गया। बताया जाता है कि उसने कहीं दूसरी जगह ऑफिस खोल लिया था।
क्राइम ब्रांच पहुंचा मामला
तो हुई कार्रवाई
सुरेश सोनी की ठगी के शिकार लोगों ने कई जगह पर शिकायत की थी, लेकिन जब मामला क्राइम ब्रांच तक पहुंचा तो टीम ने अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल एक्शन लिया और सुरेश सोनी को धरदबोचा। उसके ऑफिस की तलाशी में पुलिस को कई दस्तावेज और चेक भी मिले हैं।
और भी पीडि़त आएंगे सामने
फिलहाल ठगी के मामले में पुलिस ने सुनीता दशोरिया की शिकायत पर सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। माना जा रहा है कि सोनी की ठगी के शिकार कई और लोग सामने आएंगे। मामले में पुलिस का कहना है कि जो भी शिकायत करेगा उसकी जांच के बाद सुरेश सोनी पर और भी प्रकरण दर्ज किए जाएंगे।

डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को लगाई लाखों की चपत

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News