डिम्पी गांगुली वॉटर बर्थ के सहारे तीसरी बार बनीं मां, शेयर किया हॉस्पिटल के अंदर का वीडियो

0
160


डिम्पी गांगुली वॉटर बर्थ के सहारे तीसरी बार बनीं मां, शेयर किया हॉस्पिटल के अंदर का वीडियो

रिऐलिटी शो ‘बिग बॉस 8’ और फिर राहुल महाजन के स्वयंवर के बाद उनसे शादी और फिर तलाक को लेकर चर्चा में रहीं डिम्पी गांगुली तीसरी बार मां बन गई हैं। डिम्पी गांगुली का तीसरा बच्चा 27 जुलाई को पैदा हुआ है। डिम्पी ने बच्चे के जन्म के बाद एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर कर वॉटर बर्थ के बारे में बताया है। डिम्पी ने बताया है कि उन्होंने बच्चे का नाम क्या रखा है।

डिम्पी गांगुली को हुआ तीसरा बच्चा
डिम्पी और उनके हसबैंड रोहित रॉय ने अपने बच्चे का नाम रिशान गांगुली रॉय रखा है। डिम्पी गांगुली ने 28 जुलाई को इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर कर यह खुशखबरी शेयर की है और अपने तीसरे बच्चे के जन्म के बारे में बताया है। उन्होंने अपने तीसरे बच्चे के जन्म की खुशखबरी शेयर करते हुए हसबैंड के साथ अपनी एक रोमांटिक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में दोनों एक-दूसरे Kiss करते दिख रहे हैं और हाथ में एक प्लेकार्ड लिए दिख रहे हैं जिसपर लिखा है- यह लड़का है।


बच्चे का वीडियो भी शेयर किया
डिम्पी ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें उनके दोनों बच्चे अपने छोटे भाई को पहली बार पालने में देखकर खुशी से उछल पड़ते हैं। उनकी खुशी वे छिपा नहीं पा रहे।


जन्म देने के लिए वॉटर बर्थ का सहारा लेना पड़ा
डिम्पी ने इस पोस्ट में बताया है कि उन्हें बच्चे को जन्म देने के लिए वॉटर बर्थ का सहारा लेना पड़ा । उन्होंने लिखा है- हमने कर दिखाया। पूरी तरह नैचुरल, अनमैडिकेटेड वॉटर बर्थ। यह पूरी तरह से आंखें खोल देने वाला, शक्ति देने वाला तथा मेरी लाइफ का सबसे चैलेंजिंग एक्स्पीरियंस रहा है। मैं आंखें बंद करके यह कह सकती हूं कि जिंदगी में हमें सबसे खूबसूरत जो चीज मिली है वह हमारी बॉडी है। यदि आप अपनी बॉडी पर यकीन रखते हैं और इसे हेल्दी रखने को लेकर पूरी इज्जत करते हैं तो हमारा शरीर चमत्कार कर सकता है।’

Copy


इससे पहले एक बेटा और एक बेटी
डिम्पी ने बताया है, ‘इससे पहले भी दोनों बच्चे उन्हें नैचुरल बर्थ से हुए, लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि मैं पूरी तरह से अनमेडिकेटेड तरीके से जन्म दे सकती हूं। हालांकि, इतना सा मैं जान गई हूं कि ताकत आपके अंदर ही होती है और अगर आप सोच लो तो पहाड़ भी खिसका सकते हैं।’ इसी के साथ उन्होंने बच्चे के जन्म के लिए हॉस्पिटल और डॉक्टरों की टीम को भी शुक्रिया कहा है।


राहुल महाजन से स्वयंवर के दौरान हुई थी शादी
डिम्पी ने कहा कि इस अनुभव ने उनकी लाइफ को हमेशा के लिए बदल कर रख दिया है। याद दिला दें कि डिम्पी राहुल महाजन के स्वयंवर में पहुंची थीं और विनर चुनी गई थी। इसके बाद डिम्पी और राहुल ने शादी भी रचा ली थी। साल 2010 में दोनों की शादी हुई और 5 साल बाद साल 2015 में दोनों अलग हो गए। डिंपी ने राहुल पर घरेलू हिंसा और मारपीट का भी आरोप लगाया था। इसके बाद डिम्पी ने दुबई के बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी कर ली। इस शादी से उन्हें अब कुल 3 बच्चे हैं। इससे पहले उन्हें एक बेटा और एक बेटी हो चुकी है।





Source link