डाइकिन करेगी 1000 करोड़ रुपए का निवेश | Daikin will invest Rs 1000 crore | Patrika News

0
120

डाइकिन करेगी 1000 करोड़ रुपए का निवेश | Daikin will invest Rs 1000 crore | Patrika News

डाइकिन इंडिया ( Daikin India ) ने एसी विनिर्माण क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा हाल ही में घोषित पीएलआई योजना ( PLI scheme ) के हिस्से के रूप में एसी ( AC manufacturing ) और घटकों के निर्माण के लिए श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में भूमि खरीद सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसमें 1000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

जयपुर

Updated: February 14, 2022 11:26:59 pm

डाइकिन इंडिया ने एसी विनिर्माण क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा हाल ही में घोषित पीएलआई योजना के हिस्से के रूप में एसी और घटकों के निर्माण के लिए श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में भूमि खरीद सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसमें 1000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। यह नई सुविधा क्षमता को मौजूदा 1.2 मिलियन आरए यूनिट से बढ़ाकर 2.5 मिलियन यूनिट करेगी, जिससे डाइकिन इंडिया को भारत से एचवीएसी उपकरणों के सबसे बड़े निर्यातक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। डाइकिन इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के. जे जावा ने कहा कि कंपनी ने अपने उत्पाद में नवाचारों के माध्यम से शुद्ध हवा के लिए ड्यू क्लीन तकनीक के साथ जो इनडोर इकाइयों (आईडीयू) को साफ और सही चलने के लिए वायुमंडल में मौजूद पानी से स्वत: साफ करता है। डाइकिन ने देश में विद्युत बचत के लिए पिछले कुछ वर्षों से काम कर रही है। साथ ही, डाइकिन ने एसी उपभोक्ताओं के लिए पर्यावरण के अनुकूल एयर-कंडीशनिंग में आदर्श स्थापित किया है।
डाइकिन में हमारे पास एक विजन है, मेक इन इंडिया उत्पाद जो हर भारतीय की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। एसी के क्षेत्र में नवाचार और मानकों में आमूल-चूल परिवर्तन के साथ ग्राहकों सेवा की बढ़ती अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर हमने आपके घर के लिए एक अविश्वसनीय एयर कंडीशनिंग समाधान लॉन्च किया है। नई रेंज क्लैग फ्री के साथ 15 फीसदी अधिक पावर एफिशिएंट क्लीन टेक्नोलॉजी है। डाइकिन एसी नई तकनीक के साथ आपके घर को आवश्यकताओं के अनुरूप बनाता है। इसमें अन्य स्प्लिट एयर कंडीशनिंग के मुकाबले, इनडोर के साथ बाहरी इकाई की आवश्यकता नहीं होती।
एक एकल बाहरी इकाई इनडोर इकाई को नियंत्रित करती है। यह न केवल बिजली की बचत करता है। नया एसी लगाने में परेशानी नहीं देता है, साथ ही नए आधुनिक घरों के लिए सबसे अच्छा घरेलू सेंट्रल एयर कंडीशनर सिस्टम बनाता है। रेफ्रिजरेशन के क्षेत्र में, डाइकिन मॉड्यूलर कोल्ड रूम सकारात्मक और नकारात्मक तापमान के लिए बिजली बचत कंप्रेसर के साथ उपलब्ध हैं, फ्र्रंट एंड डिस्प्ले उपकरण जैसे चेस्ट फ्रीजर, आइलैंड फ्रीजर और मल्टी-डेक चिलर को और बढ़ाएंगे।

Copy

डाइकिन करेगी 1000 करोड़ रुपए का निवेश

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News