ठेले वालों के भेष में राजस्थान में घुसे रोहिंग्या और बांग्लोदशी, सरकार कराए नागरिकता की जांच-चतुर्वेदी | Vendors In Rajasthan Rohingya Bangladesh Arun Chaturvedi Blame Gehlot | Patrika News

0
100

ठेले वालों के भेष में राजस्थान में घुसे रोहिंग्या और बांग्लोदशी, सरकार कराए नागरिकता की जांच-चतुर्वेदी | Vendors In Rajasthan Rohingya Bangladesh Arun Chaturvedi Blame Gehlot | News 4 Social

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने जयपुर सहित पूरे प्रदेशभर में बेतरतीब तरीके से बढ़ रही ठेलों को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि जिस प्रकार से ठेलों की संख्या की बढ़ी है, सरकार को इन ठेला संचालकों की नागरिकता की जांच करानी चाहिए। मेरी जानकारी में है कि यह ठेले वालों में रोहिंग्या और बांग्लादेशी के साथ कई अपराधी भी हैं।

ठेले वालों के भेष में राजस्थान में घुसे रोहिंग्या और बांग्लोदशी, सरकार कराए नागरिकता की जांच-चतुर्वेदी

जयपुर। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने जयपुर सहित पूरे प्रदेशभर में बेतरतीब तरीके से बढ़ रही ठेलों को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि जिस प्रकार से ठेलों की संख्या की बढ़ी है, सरकार को इन ठेला संचालकों की नागरिकता की जांच करानी चाहिए। मेरी जानकारी में है कि यह ठेले वालों में रोहिंग्या और बांग्लादेशी के साथ कई अपराधी भी हैं। भाजपा मुख्यालय पर प्रेसवार्ता में चतुर्वेदी ने कहा कि केवल वोट की राजनीति के सरकार शिथिलता बरत रही हैं और कार्रवाई नहीं हो रही है। मेरा स्पष्ट रूप से आरोप है कि राजस्थान सरकार और गृह विभाग इसे नजरन्दाज कर रहा है। आने वाले समय में कानून के नाते भी बड़ा यह विषय बन सकता है। अवैध मीट की दुकानों पर चतुर्वेदी ने कहा कि जयपुर में 12 हजार मीट की दुकान अवैध चल रही है है। गो सेस के पेटे 25 करोड़ मिला, फिर भी गायें सड़कों पर घूम रही है। अवैध होर्डिंग से 500 करोड़ का नुकसान हुआ। एलईडी लाइट बंद है। द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट का लोगो को लाभ मिल था, लेकिन 80 करोड़ नही देने से सीवरेज टैंक बना दिया।

शहरी सरकारों को पंगु बना दिया

चतुर्वेदी ने कहा कि इस सरकार ने 4 साल में शहरी सरकारों को पंगु बना दिया है। जिन निकायों में भाजपा के बोर्ड हैं। उन निकायों के साथ सरकार दोहरा व्यवहार कर रही है। उन निकायों को राज्य सरकार की ओर से कोई आर्थिक मदद नहीं दी जा रही है। शहरों में भी पार्षदों की बजाय कांग्रेस के हारे हुए विधायकों की सिफारिश पर काम करवाए जा रहे हैं। चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि सरकार ने कोटा में दूसरी निकायों के हिस्से का पैसा भी लगा दिया है।

यह भी पढ़ें

धर्मांतरण पर किरोड़ी के तीखे बोले, कहा ऐसे लोगों का आरक्षण बंद करे सरकार

पैसा दो पट्टा लो उन्होंने प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर भी सरकार पर आरोप जड़े। उन्होंने कहा कि अभियान में कांग्रेस ने 10 लाख पट्टों की घोषणा की थी, लेकिन जनता ने कहा है कि निकायों में ‘पैसा दो पट्टा लो’ चल रहा है। अभियान में विधायक चांदी लूट रहे है। उन्होंने निकायों में कमेटियां गठित नहीं होने का भी मुद्दा उठाया और कहा कि जयपुर नगर निगम हेरिटेज में मंत्रियों की आपसी लड़ाई के चलते कमेटी नही बनी, जबकि उन्हीं की सरकार है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News