टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करते रह गए ये तीन खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने क्यों नहीं दिया एक भी मौका?

0
228


टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करते रह गए ये तीन खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने क्यों नहीं दिया एक भी मौका?

ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के अभियान का अंत सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के साथ हुआ। रोहित शर्मा की अगुवाई में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरी टीम इंडिया का परफॉर्मेंस सुपर-12 में तो लाजवाब रहा, मगर सेमीफाइनल में निराशाजनक परफॉर्मेंस के साथ टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। भारत इस वर्ल्ड कप में 15 खिलाड़ियों के साथ गया था, वहीं रिजर्व में भी कुछ खिलाड़ी थे। मगर टूर्नामेंट के दौरान रोहित शर्मा ने बहुत कम बदलाव करते हुए 12 ही खिलाड़ियों को मौका दिया। वहीं टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे रहे जो पूरे टूर्नामेंट के दौरान सिर्फ बेंच ही गर्म करते रहे इनमें से एक भारत का बेस्ट स्पिनर भी था।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के बाद लिया जा सकता है रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी को लेकर फैसला

ये तीन खिलाड़ी थे युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और दीपक हुड्डा। हर्षल पटेल और दीपक हुड्डा का बाहर बैठना समझ आता है। भारत के पास तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी थे जिन्होंने टूर्नामेंट के दौरान अच्छा परफॉर्म किया जिस वजह से हर्षल को जगह नहीं मिली। वहीं हुड्डा भारतीय बैटिंग ऑर्डर में फिट नहीं बैठ रहे थे। मगर सबसे ज्यादा फैंस को जो चीज खल रही है वो है युजवेंद्र चहल का बाहर बैठना।

‘नीदरलैंड या जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच जाना कोई बड़ी बात नहीं है’, भारत की हार पर बोले शोएब अख्तर

टूर्नामेंट से पहले चहल ने 85T20I विकेट के साथ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज थे। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदान चहल की गेंदबाजी को सूट भी करते हैं, मगर इसके बावजूद रोहित शर्मा ने चहल को एक मैच भी खेलने का मौका नहीं दिए। पूरे टूर्नामेंट के दौरान यह भारतीय स्पिनर प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों को पानी पिलाने का काम करता रहा।

इंग्लैंड को हल्के में ले रही पाकिस्तानी टीम, फाइनल से पहले बैटिंग छोड़ गेंदबाजी करते दिखे बाबर और रिजवान

युजवेंद्र चहल से पहले रोहित शर्मा ने टीम में फिंगर स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल को मौका दिया। इन दोनों गेंदबाजों को मौका देने की मुख्य वजह उनकी बैटिंग भी हो सकती है, मगर क्रिकेट पंडितों की समझ से यह बात परे है कि आप अपने विकेट टेकर गेंदबाज को कैसे बाहर बैठा सकते हैं।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में तो युजवेंद्र चहल का टीम में चयन तक नहीं हुआ था, आखिरी समय पर उनसे ऊपर राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और आर अश्विन को उनसे ऊपर जगह दी गई थी।



Source link