जैसलमेर में हुई जबरन शादी केस में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार आरोपियों की गिरफ्तारी के SP ने समझाया पूरा मामला

29
जैसलमेर में हुई जबरन शादी केस में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार आरोपियों की गिरफ्तारी के SP ने समझाया पूरा मामला

जैसलमेर में हुई जबरन शादी केस में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार आरोपियों की गिरफ्तारी के SP ने समझाया पूरा मामला

Rajasthan jaisalmer News : राजस्थान के जैसलमेर जिले में युवती का अपहरण कर उसके साथ एक युवक की ओर से फेरे लिए जाने वाले मामले में पुलिस ने बुधवार को बड़ी सफलता मिली है। इस केस के अन्य चार आरोपियों को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

 

जैसलमेर : राजस्थान के जैसलमेर में युवती का अपहरण करने के बाद उसके साथ जबरन शादी करने का मामला की देशभर में चर्चा है। इस सांखला अपहरण मामले में जैसलमेर पुलिस अधीक्षक विकास सागवान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। साथ ही केस के संबंध में पूरी जानकारी दी। एसपी सागवान ने बताया कि जिले के सांखला गांव में 1 जून को युवती का अपहरण कर बदमाशों उसे जंगल में ले गए। यहां अपहरणकर्ता पुष्पेंद्र सिंह ने उसके साथ फेरे लिए और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसका मामला परिजनों की ओर से पुलिस में दर्ज करवाया गया। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं अब इस केस के अन्य आरोपी विक्रमसिंह,अभयसिंह और त्रिलोकसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि वारदात में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। वहीं मामले में कुछ और आ आरोपियों की नाम भी सामने आया है, जिनकी तलाश जारी है।

अपहरण मामले में दर्ज चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

गौरतलब है कि 1 जून को मोहनगढ़ पुलिस थाना में पीड़ित युवती के परिजनों ने पेश हो रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उनके घर से 100 मीटर दूरी पर स्थित टांके से पानी भरने के लिए जब युवती गई। तब विक्रम सिंह पुत्र भगवान सिंह,अभय सिंह पुत्र चतरसिंह, पुष्पेंद्र सिंह पुत्र सावल सिंह जाति राजपूत निवासी पूनम नगर और अन्य ने एकराय होकर फॉर्च्यूनर गाड़ी में आए। इसके बाद युवती का अपहरण कर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश सरगर्मी से शुरू की।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

इसी दिन मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र सिंह और युवती को बरामद कर लिया गया। जहां युवती को परिजनों को सौंप दिया। वहीं पुष्पेंद्र सिंह को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया। वहीं पुलिस ने अन्य की तलाश जारी रखी। इस दौरान अपहरण में शामिल अन्य आरोपी विक्रम सिंह पुत्र भगवानसिंह,अभयसिंह पुत्र चतरसिंह निवासी पूनम नगर और त्रिलोकसिंह पुत्र बिरधसिंह निवासी सांखला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश लगातार जारी है। (रिपोर्ट – जगदीश गोस्वामी, जैसलमेर)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News