जहरीली शराब पीने से 15 दिन में तीन की मौते, डीएम ने आबकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम की गठित

133


जहरीली शराब पीने से 15 दिन में तीन की मौते, डीएम ने आबकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम की गठित

जनपद में बीते 15 दिनों में अवैध जहरीली शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

महोबा. जनपद में बीते 15 दिनों में अवैध जहरीली शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पनवाड़ी ब्लाक के स्योडी गांव में अब तक शराब पीने से बीते 15 दिनों में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई है। इसके चलते डीएम ने जिला आबकारी विभाग व स्वास्थ विभाग की टीम को गांव में कैंप लगाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

कुलपहाड़ तहसील के पनवाड़ी ब्लाक के स्योडी गांव में शराब पीने के बाद हो रही मौतों ने ग्रामीणों को चिंता में डाल दिया है। ग्राम प्रधान का आरोप है कि गांव में कोई भी शराब का ठेका ना होने के चलते शराब माफिया बड़े पैमाने पर सक्रिय हैं। रात के अंधेरे में आकर शराब माफिया बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी कर रहे हैं। जिसके चलते गांव में एक के बाद एक मौते हो रही है। करीब 15 दिनों में गांव में 3 मौतें हो चुकी हैं। बावजूद जिला आबकारी विभाग मामले से अनजान बना हुआ है। देवेंद्र यादव, मुन्ना अहिरवार और जवाहर की मौत से ग्रामीणों में मातम पसरा हुआ है । मृतक ग्रामीणों के परिजन बताते हैं कि मध्य प्रदेश का बॉर्डर लगा होने के चलते शराब माफिया बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी कर ग्रामीणों को मौत के मुंह में धकेल रहे हैं।

मामले को लेकर डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि कुलपहाड़ तहसील के पनवाड़ी ब्लाक में स्थित स्योडी गांव में बीते कुछ दिनों में शराब का अत्यधिक सेवन करने से दो से तीन लोगों की मौत हुई है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी विभाग और सीएमओ को गांव में कैंप लगाकर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।











Source link