जवान में कौन है असली विलेन? शाहरुख की फिल्म को लेकर आपके दिमाग में भी घुमड़ रहे हैं ये 7 सवाल?

45
जवान में कौन है असली विलेन? शाहरुख की फिल्म को लेकर आपके दिमाग में भी घुमड़ रहे हैं ये 7 सवाल?

जवान में कौन है असली विलेन? शाहरुख की फिल्म को लेकर आपके दिमाग में भी घुमड़ रहे हैं ये 7 सवाल?

शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म ‘जवान’ 7 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म की तगड़ी एडवांस बुकिंग हो चुकी है, जिससे इसने चार दिनों में ही 21.14 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। एटली के निर्देशन में बनी ‘जवान’ में शाहरुख डबल रोल में हैं। विजय सेतुपति भी हैं, जिनका खूंखार किरदार है। लेकिन असली विलेन कौन है? यह कोई नहीं समझ पा रहा है। ‘जवान’ को लेकर फैंस के मन में कई सवाल उमड़ रहे हैं, जिनके जवाब शाहरुख खान और विजय सेतुपति ने खुद दिए हैं।

मेकर्स ने एक वीडियो रिलीज किया है, जिसमें Shah Rukh Khan और Vijay Sethupathi ने Jawan से जुड़े 7 ऐसे सवालों के जवाब दिए हैं, जो लगभग हर किसी के मन में होंगे। मसलन, असली विलेन कौन है? ‘जवान’ के लिए कैसे कास्टिंग हुई और फिल्म का सबसे बेहतरीन सीन कौन सा रहा।

ये हैं वो 7 सवाल, जिनके शाहरुख और विजय सेतुपति ने दिल खोलकर दिए जवाब:

1. शाहरुख क्या यह सच है कि आप और एटली काफी समय से साथ काम करना चाहते थे?
– मैं चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर के मैच के लिए गया था और हार गया। हमने साथ में काफी वक्त बिताया। अपनी फिल्में प्यार से दिखा रहे थे। उनकी वाइफ मुझे बहुत पसंद करती हैं। फिर एक के बाद एक करके चीजें होती गईं। मुझे कोविड हो गया, और एटली मुझे देखने मुंबई आए। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास एक फिल्म है। उन्होंने मुझसे पहली लाइन की थी कि आपके साथ 5 लड़कियां हैं। मेरी वाइफ और मुझे ऐसा लगता है कि आप तब ज्यादा अच्छे लगते हैं जब आपके साथ कुछ महिलाओं का ग्रुप होता है। काफी एक्शन, डांस, बहुत से अच्छे डायलॉग हैं।

navbharat times -Jawan First Review: शाहरुख खान की ‘जवान’ का फर्स्ट रिव्यू आउट, बताया उम्दा और बेहतरीन फिल्म, मिले 4 स्टार
2. विजय सेतुपति आपको ‘जवान’ में रोल कैसे मिला? क्या फिल्म में आप असली विलेन हैं या फिर शाहरुख खान?
– मैं शाहरुख सर और एटली ने नयनतारा की शादी में मिला था। इससे पहले मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में एटली सर से मिला था। मैंने उनसे पूछा कि सर मैं आपकी फिल्म में बैड गाय बनना चाहता हूं। तो सर ने कहा कि हम भी पिछले एक साल से ढूंढ रहे हैं। हैरानी है कि तुमने यह पूछा। और इस तरह मैं फिल्म में आ गया। एटली से मैं दोबारा फिर मुंबई में मिला, और उन्होंने मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई। मुझे अच्छी लगी और मैंने हां कर दी। जब भी मैं किसी फिल्म में विलेन होता हूं, तो मैं मानता हूं कि मैं विलेन नहीं हूं, हीरो विलेन है। क्योंकि मैं तो अपने रास्ते पर चल रहा हूं। लेकिन कोई मुझे डिस्टर्ब कर रहा और मेरा प्लान खराब कर रहा है, तो वो विलेन है। मैं नहीं।

shah rukh gave jawan spoiler

3. शाहरुख क्या आप विलेन हैं या हीरो हैं? या फिर विल-हीरो?
– विलेन है, हीरो है या विल हीरो है? पहले ही तुम लोगों ने बहुत कन्फ्यूज कर रखा है। ट्रेलर को प्रिव्यू बोल रहे हो। हीरो को विलेन और विलेन को हीरो या विल हीरो। मुझे पता नहीं। मैं अच्छा हूं, बुरा हूं, पुण्य हूं या पाप हूं। ये खुद से पूछना। क्योंकि मैं भी आप हूं। यह एक आम आदमी है, जोकि हर किसी के अच्छे के लिए असामान्य चीजें कर रहा है।

navbharat times -Shah Rukh Jawan Spoiler: शाहरुख खान ने रिलीज से पहले दे दिया ‘जवान’ का स्पॉइलर! सीक्वल को लेकर कह गए यह बात
4. विजय सेतुपति आपरा शाहरुख खान के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा?
-मेरा ज्यादा स्क्रीन स्पेस एसआरके सर के साथ है। मुझे शाहरुख सर का इंटरव्यू देने का अंदाज, उनकी स्पॉन्टेनिटी काफी पसंद है। पर्सनली मैं उन्हें और भी ज्यादा जानना चाहता हूं। उनका थॉट प्रोसेस क्या है, उनका दिमाग कैसे काम करता है। मैं उनसे लगातार सवाल पूछता रहता हूं, ताकि मैं उन्हें और अधिक जान सकूं।

navbharat times -Jawan का क्लाइमैक्स देख लूंगा तो मेरे बच्चे हो जाएंगे- फैन की डिमांड सुन Shah Rukh Khan ने दिया मजेदार जवाब
5. शाहरुख क्या आप एक्शन हीरो हैं? या फिर एक नॉर्मल इंसान जिसकी इंश्योरेंस पॉलिसी है?
-यार, मेरी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी अब खत्म हो चुकी हैं। मुझे इतनी सारी चोटें लगी हैं कि मुझे अब कोई इंश्यॉर नहीं करता। ईमानदारी से बता रहा हूं। मैं एक्शन इसलिए करता हूं क्योंकि एक दिन मेरे बेटे और बेटी ने मुझसे कहा कि आपको ऐसी फिल्में करनी होंगी, जो छोटे बेटे अबराम के लिए कूल हों। अबराम को ये एनिमेशन और एक्शन फिल्में काफी पसंद हैं। तो मैंने फैसला किया कि मैं सुपरहीरो बनूंगा। मैं एक्शन फिल्में इसलिए करता हूं क्योंकि मेरे बच्चे इम्प्रैस होते हैं। देखते हैं कि सिक्स पैक एब्स हैं। इसके अलावा और कोई वजह नहीं है एक्शन फिल्में करने की।

vijay sethupathi in jawan

navbharat times -Jawan Advance Booking: ‘जवान’ की भयंकर एडवांस बुकिंग, 6 घंटे में बिके 1 लाख 18 हजार टिकट, अभी पांच दिन बाकी
6. विजय सेतुपति आपने विलेन के रोल के लिए कैसे तैयारी की?
-मैं अच्छी स्क्रिप्ट चुनता हूं, और मुझे पता है कि रोल में कैसे क्या करना है। मैं बस इतना ही जानता हूं, और इसके अलावा कुछ और अपने दिमाग में नहीं लाता। मेरा मानना है कि यह मेरे दिमाग में जो आर्टिस्ट बैठा है, उसके खराब कर देगा। और मैं यह बिल्कुल नहीं चाहता। इसलिए मैं उन चीजों से दूर रहता हूं।

Jawan Trailer Reaction: बाप रे बाप! क्या ट्रेलर है…शाहरुख खान की ‘जवान’ तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड!

7. शाहरुख आपके लिए वो पल कौन सा रहा जब आपको लगा कि इसीलिए मैंने ‘जवान’ साइन की थी?
जब मैं फिल्म रैशेज देखने मुंबई में एटली के ऑफिस गया, तो मैंने वो सीन देखा, जहां मुझे एक गंजे हीरो के तौर पर इंट्रोड्यूस कराया जाता है। वो सीन जिसमें मैं हाथ झाड़ता हूं। मुझे याद है कि उस सीन के लिए एटली ने मेरे हाथ पर काफी सारा पाउडर भी डाला था। मैं पूछ रहा था कि यह किस चीज के लिए है। और एक शॉट में हाथ झाड़ते वक्त मुझे छींक भी आ गई थी। लेकिन जब फाइनली मैंने वो शॉट देखा तो लगा कि भई यही वो पल है, जिसके लिए मैंने ‘जवान’ की थी।

Jawan Day 1 Advance Booking: ‘जवान’ की महा-भयंकर एडवांस बुकिंग, ओपनिंग डे के लिए बिक चुकी हैं करीब 6 लाख टिकटें

‘जवान’ के बिके इतने लाख टिकट

‘जवान’ में नयनतारा, दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा और सुनील ग्रोवर भी हैं। फिल्म को तमिल और तेलुगू के अलावा हिंदी भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, चार दिनों के अंदर ‘जवान’ के 7 लाख 41 हजार 958 टिकट बिक चुके हैं।