जयपुर में फिर छाया ‘कच्छा बनियान’ गिरोह का खौफ, इस इलाके में दिखा मूवमेंट, जानिए कैसे वारदातें करते हैं ये बदमाश

6
जयपुर में फिर छाया  ‘कच्छा बनियान’ गिरोह का खौफ, इस इलाके में दिखा मूवमेंट, जानिए कैसे वारदातें करते हैं ये बदमाश

जयपुर में फिर छाया ‘कच्छा बनियान’ गिरोह का खौफ, इस इलाके में दिखा मूवमेंट, जानिए कैसे वारदातें करते हैं ये बदमाश

जयपुर: राजधानी जयपुर के लोग इन दिनों दहशत में है। शहर के कालवाड़ रोड स्थित हाथोज के पास बसी गोकुल धाम सोसायटी में कच्छा बनियान गिरोह का मूवमेंट देखा गया है। इन बदमाशों के घूमते हुए की तस्वीरें एक कारखाने के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है। कुल 6 बदमाश हथियारों से लैस सोसायटी में घूमते नजर आए। हालांकि पिछले 2-4 दिनों में जयपुर में कोई बड़ी वारदात सामने नहीं आई हैं, लेकिन इन बदमाशों के मूवमेंट को देखकर लोग दहशत में है।

रात 2 से 3 बजे की बीच घूमते रहे इलाके में
गोकुल धाम के पास स्थित एक कारखाने के मालिक सत्यनारायण ने बताया कि 22 जुलाई की रात को उनके परिचित कारखाने के दूसरी मंजिल पर हो सो रहे थे। रात करीब 3 बजे टॉयलेट के लिए उठे तो कारखाने के सामने से छह व्यक्ति गुजरते हुए नजर आए। उन व्यक्तियों ने कच्छे बनियान पहन रखे थे और उनके हाथों में हथियार भी नजर आए। परिचित की ओर से कच्छा बनियान पहने व्यक्तियों के बारे में सूचना देने पर कारखाने के मालिक ने सीसीटीवी कैमरे चैक किए। इस कैमरों में कच्छा बनियान गिरोह के सदस्य घूमते हुए नजर आए।

याद है 90 के दशक की कच्छा-बनियान गिरोह की वो दहशत… सावधान! देश में एक बार फिर एक्टिव हो चुका है ये गैंग

पुलिस हुई अलर्ट, सर्च ऑपरेशन शुरू
कच्छा बनियान गिरोह के सदस्यों के मूवमेंट की जानकारी मिलते ही लोगों में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए हैं और शहरी क्षेत्र के आसपास बसी कच्ची बस्तियों में तलाशी अभियान चलाया है। पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव ने सभी पुलिस थानों को अलर्ट किया है और अपने अपने इलाके में तलाशी के निर्देश दिए हैं। रात्रि गश्त व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल कोई भी बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढे हैं।

लूट के लिए बेरहमी से हत्या करते हैं ये बदमाश
कच्छा बनियान गिरोह के सदस्य लूट की बड़ी वारदातों को अंजाम देते हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के विभिन्न शहरों में ये गिरोह बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इस गिरोह के सदस्य बेरहम होते हैं। लूट की वारदात के दौरान ये हत्या की वारदात को अंजाम देने से नहीं चूकते। कच्छा बनियान गिरोह के सदस्य किसी घर में घुसते हैं तो पहले सोते हुए लोगों की हत्या कर देते हैं। बाद में लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं।
Navbharat Times -Sikar Encounter: सीकर में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से एक डकैत ढेर
हथोड़े और पेचकस से हत्या करते हैं
कच्छा बनियान गिरोह के सदस्य रस्सी, हथोड़े और पेचकस लेकर घूमते हैं। खिड़कियों की ग्रिल तोड़कर ये बदमाश मकानों में प्रवेश करते हैं। इसके बाद लूट की वारदात करते हैं। अगर उस परिवार का कोई सदस्य नींद से जाग जाता है तो हथोड़े और पेचकस से उसकी हत्या कर दी जाती है। कुछ सालों पहले जयपुर में कच्छा बनियान गिरोह के सदस्य गंभीर वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। सितंबर 2018 में एडिशनल एसपी संजीव भटनागर के ससुराल वालों के घर में कच्छा बनियान गिरोह ने बड़ी वारदात को अंजम दिया था। एडिशनल एसपी की सास जयपुर के मानसरोवर में रहती थी। बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी गई और लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

Kekri News: प्राचीन केकड़ाधीश बालाजी मंदिर में चोरी, खेत में मिला 500 किलो वजनी तिजोरी, नगदी गायब

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News