छपरा जहरीली शराब कांड: एक साथ 6 शव पहुंचे गांव, परिवार वालों की चीत्कार से माहौल गमगीन

0
102

छपरा जहरीली शराब कांड: एक साथ 6 शव पहुंचे गांव, परिवार वालों की चीत्कार से माहौल गमगीन

Chhapra Hooch Tragedy: छपरा में जहरीली शराब कांड में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि प्रशासन ने अभी तक 11 की मौत की पुष्टि की है। वहीं गांव में एक साथ 6 लोगों के शव पहुंचते ही परिजनों के बीच मातम पसर गया। उनकी चीत्कार ने माहौल को गमगीन कर दिया।

Copy

 

छपरा: जिले मेंजहरीली शराब से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब यह आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है। छपरा जहरीली शराब कांड के 10 से अधिक पीड़ित अभी भी अस्पताल में भर्ती है। उधर पोस्टमार्टम के बाद लगभग आधा दर्जन शवों को अंतिम संस्कार के लिए जिला प्रशासन ने परिजनों के सुपुर्द कर दिया। एक साथ इतने शवों के गांव पहुंचते ही वहां का माहौल परिजनों की चीत्कार से गमगीन हो गया। परिजनों के मातम और चीत्कार ने पूरे माहौल में मुर्दनी घोल दी। गांव में चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। इस दौरान गांव के लोगों ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी।

अब तक 12 लोगों की मौत- सूत्र
सूत्रों के मुताबिक 3 लोगों की छपरा में जबकि 9 लोगों की पटना में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। लेकिन अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। आधिकारिक तौर पर अभी इससे एक कम यानि 11 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। इस बीच सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मकेर थानेदार नीरज कुमार मिश्रा को और चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। एसपी के मुताबिक किशोरी चौधरी को मकेर का नया थानेदार बनाया गया है।
Chhapra Hooch Tragedy: सारण में जहरीली शराब से अब तक 11 की मौत, 17 लोगों की आंखों की गई रोशनी
सभी पीड़ित मकेर और भेल्दी के रहनेवाले
सभी पीड़ित सारण जिले के मकेर और भेल्दी थाना क्षेत्र के गांवों के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार, अधिकांश पीड़ितों ने धानुका टोली गांव से नकली शराब खरीदी थी। इसके बाद बुधवार की रात उन्होंने अलग-अलग जगहों पर शराब का सेवन किया और उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। गुरुवार सुबह 35 वर्षीय चंदन कुमार और 60 वर्षीय कमल महतो नाम के दो लोगों की मौत हो गई।

Chhapra Hooch Tragedy: ‘हमारे पतियों को शराब से बचाइए सरकार’, छपरा के अस्पताल में महिलाओं की गुहार

सारण डीएम ने भी माना- जहरीली शराब से हुई मौत
सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उन्होंने नकली शराब का सेवन किया था। अन्य मृतकों की पहचान ओम नाथ महतो, चंदेश्वर महतो, सकलदीप महतो, धनीराम महतो, राजनाथ महतो और दो अन्य के रूप में हुई है। गुरुवार दोपहर से शुक्रवार की सुबह के बीच इनकी मौत हो गई। क्षेत्र में जहरीली शराब की घटना की सूचना मिलते ही मकेर, भेलडी व अमनौर के एसएचओ व अंचल अधिकारी फोरेंसिक टीम के साथ पीड़ितों के घर पहुंचे और परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News