‘चेन्नई एक्सप्रेस’ पर लगा ब्रेक, गोवा चैलेंजर्स ने जीता अल्टीमेट टेबल टेनिस खिताब

1
‘चेन्नई एक्सप्रेस’ पर लगा ब्रेक, गोवा चैलेंजर्स ने जीता अल्टीमेट टेबल टेनिस खिताब


‘चेन्नई एक्सप्रेस’ पर लगा ब्रेक, गोवा चैलेंजर्स ने जीता अल्टीमेट टेबल टेनिस खिताब

पुणे: गोवा चैलेंजर्स ने महालुंगे-बालेवाड़ी स्थित शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित अल्टीमेट टेबल टेनिस के चौथे सीजन का खिताब जीत लिया है। गोवा की टीम ने फाइनल में मौजूदा चैंपियन चेन्नई लायंस को 8-7 से हराया। गोवा की खिताबी जीत में हरमीत देसाई और अल्वारो रोबल्स हीरो बनकर उभरे। यह गोवा फ्रेंचाइजी का पहला खिताब है। इस टीम ने चमचमाती ट्रॉफी और 75 लाख रुपये जीते, जबकि उपविजेता को सीजन में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 50 लाख रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

भारत के टाप रैंक के पुरुष एकल खिलाड़ी हरमीत देसाई ने बेहतरीन फार्म मे चल रहे अनुभवी बेनेडिक्ट डुडा को 2-1 से हराकर गोवा चैलेंजर्स को इस फाइनल मुकाबले में शानदार शुरुआत दी। दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी डुडा, जो अब तक लीग में अजेय थे, ने मैच की जोरदार शुरुआत की और दोनों तरफ से जोरदार शॉट्स लगाकर अपनी ताकत का मुजायरा पेश किया। उन्होंने पहला गेम 11-6 से जीता लेकिन हरमीत देसाई ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम 11-4 से जीतकर मैच को निर्णायक गेम में धकेल दिया।

रोमांच से भरे तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। वे अपने टच में बेदाग थे और हर अंक के लिए संघर्ष कर रहे थे। अंत में हरमीत ने धैर्य बनाए रखते हुए 11-8 से गेम जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके बाद हालांकि इस साल लीग में 200 से अधिक अंक हासिल करने वाली पहली महिला बनने वाली यांग्जी लियू ने अपना अजेय क्रम जारी रखा और सुथासिनी सॉवेट्टाबुट को 2-1 से हराकर चेन्नई की फ्रेंचाइजी की टाई में वापसी करा दी।

तीसरे मैच में जो कि मिश्रित युगल था में, चेन्नई के अचंता शरथ कमल और यांग्जी की जोड़ी ने हरमीत और सुथासिनी को 2-1 से हराया। इससे चेन्नई लायंस ने मुकाबले में 5-4 की बढ़त बना ली। चेन्नई लायंस की जोड़ी ने पहले गेम में शानदार तालमेल दिखाते हुए 11-7 से जीत दर्ज की और दूसरे गेम में 11-9 से जीत हासिल की। हरमीत और सुथासिनी ने हालांकि गोल्डन पॉइंट के जरिए तीसरा गेम जीता।

WhatsApp Image 2023-07-30 at 21.43.40

चौथा गेम चेन्नई के सबसे बड़े स्टार अचंता शरत कमल का सामना गोवा के अल्वारो रोबल्स के बीच हुआ, जिसे रोबल्स ने 3-0 से जीता और गोवा को आगे कर दिया। रोबल्स ने पहला गेम 11-8 से जीता औऱ फिर अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए कई पदक जीत चुके अचंता शरत को दूसरे गेम में भी इसी अंतर से हराया।

WhatsApp Image 2023-07-30 at 21.20.06

इसके बाद विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीत चुके रोबल्स ने तीसरा गेम भी अपने नाम कर गोवा को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। जीत के बाद रोबल्स ने अपनी शर्ट उतारकर इसका जश्न मनाया। इसके बाद महिला एकल मुकाबले की बारी थी, जिसमें चेन्नई की रीथ टेनिसन का सामना गोवा की सुतिर्था मुखर्जी से हुआ। मुखर्जी ने यह मैच 2-1 से जीत लिया लेकिन रीथ ने अपनी टीम को चैंपियन बनाने के लिए जरूरी एक अंक हासिल कर लिया।

Harmeet Desai of Goa Challengers in action during the Final match of the Ultimate Table Tennis League Season 4 played between Goa Challengers and Chennai Lions

मैच का परिणाम:
गोवा चैलेंजर्स 4-5 चेन्नई लायंस

  • हरमीत देसाई 2-1 बेनेडिक्ट डुडा (6-11, 11-4, 11-8)
  • सुथासिनी सॉवेटाबुट 1-2 यांग्जी लियू (11-7, 6-11, 5-11)
  • हरमीत/सुथासिनी 1-2 शरत/यांग्जी (7-11, 9-11, 11-10)
  • अल्वारो रोबल्स 3-0 शरत कमल (11-8, 11-8, 11-10)
  • रीथ टेनिसन 1-2 सुतीर्था मुखर्जी (7-11, 10-11, 11-6)

navbharat times -UTT 2023: चेन्नई लायंस और गोवा चैलेंजर्स अल्टीमेट टेबल टेनिस के चौथे सीजन के फाइनल में भिड़ेंगे navbharat times -UTT Table Tennis 2023: अल्टीमेट टेबल टेनिस के सेमी में नहीं चली दिल्ली की दंबगई, गोवा की फाइनल में धांसू एंट्री navbharat times -UTT 2023: चेन्नई लायंस के तूफान में उड़ गई पुनेरी पल्टन, अब गोवा चैलेंजर्स से होगी फाइनल ‘जंग’



Source link