चार दिन में 40 करोड़ भी नहीं कमा सकी ‘लाल सिंह चड्ढा’, 10 साल में आमिर खान का सबसे रद्दी वीकेंड

0
50


चार दिन में 40 करोड़ भी नहीं कमा सकी ‘लाल सिंह चड्ढा’, 10 साल में आमिर खान का सबसे रद्दी वीकेंड

आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई रविवार को थोड़ी बढ़ी तो जरूर, लेकिन पहले वीकेंड में यह फिल्‍म 40 करोड़ रुपये भी नहीं कमा पाई है। ओपनिंग डे पर 11.50 करोड़ रुपये का बिजनस करने वाली ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने रविवार को 10.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया। इस तरह फिल्‍म की कुल कमाई चार दिनों में 37.75 करोड़ रुपये ही हो सकी है। यह बीते 10 साल में आमिर की तमाम फिल्‍मों में सबसे कमजोर फर्स्‍ट वीकेंड कलेक्‍शन है।

शनिवार को इस फिल्‍म ने 8.75 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इस लिहाज से रविवार को कमाई में लगभग 20 परसेंट की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। लेकिन यह Aamir Khan जैसे सुपरस्‍टार की फिल्‍म के लिए नाकाफी है। सोशल मीडिया पर जहां एक तरफ फिल्‍म के Boycott की लगातार मांग हो रही है, वहीं एक धड़ा लगातार फिल्‍म की तारीफ कर रहा है। अद्वैत चंदन के डायरेक्‍शन में बनी Laal Singh Chaddha की सबसे बड़ी समस्‍या ये है कि इसे मास ऑडियन्‍स ने सिरे से खारिज कर दिया है। सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स में फिल्‍म की कमाई बहुत बुरी तरह प्रभावित हुई है, जबकि मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज में भी दर्शकों की कमी को देखते हुए 1300 के करीब शोज दूसरे ही दिन से कैंसिल करने पड़े हैं।

10 साल में सबसे रद्दी फर्स्‍ट वीकेंड
बीते 10 साल में आमिर खान की फिल्‍मों के Box Office पर फर्स्‍ट वीकेंड कलेक्‍शन की बात करें तो 2012 में आई ‘तलाश’ ने पहले वीकेंड में 45.66 करोड़ रुपये कमाए थे। 2013 में आई ‘धूम 3’ ने फर्स्‍ट वीकेंड में 97.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। 2014 में रिलीज हुई ‘पीके’ का फर्स्‍ट वीकेंड कलेक्‍शन 93.82 करोड़ रुपये था। 2016 में आई ‘दंगल’ ने 104.53 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया था। इसके बाद 2018 में आई ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ ने पहले वीकेंड में 98.45 करोड़ रुपये कमाए थे।

आमिर की फिल्‍में और फर्स्‍ट वीकेंड की कमाई
तलाश – 45.66 करोड़ रुपये
धूम 3 – 97.25 करोड़ रुपये
पीके – 93.82 करोड़ रुपय
दंगल – 104.53 करोड़ रुपये
ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान – 98.45 करोड़ रुपये

14 साल, 9 फिल्‍में… गजनी से ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान तक, आमिर खान ने बॉक्‍स ऑफिस पर कितना कमाया, कितना डुबोया
‘रक्षा बंधन’ का हाल तो और भी बुरा है
गुरुवार को देशभर में दो बॉलीवुड फिल्‍में रिलीज हुई हैं। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के सामने अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ है। लेकिन दिलचस्‍प बात यह है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कम कमाई से ‘रक्षा बंधन’ को कोई फायदा नहीं हुआ है। बल्‍क‍ि बॉक्‍स ऑफिस पर अक्षय कुमार की फिल्‍म का हाल और भी बुरा है। ‘रक्षा बंधन’ ने चार दिनों के पहले वीकेंड में सिर्फ 27.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। रविवार को अक्षय की फिल्‍म ने 7.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।

Copy

navbharat times -Analysis: ‘लाल सिंह चड्ढा’ vs ‘रक्षा बंधन’, फ्लॉप होने पर किसे होगा नुकसान, आमिर-अक्षय की बॉक्स ऑफिस कुंडली
दोनों फिल्‍मों ने खो दिया कमाई का बड़ा मौका
‘लाल सिंह चड्ढा’ करीब 180 करोड़ रुपये के बजट में बनी है। इसकी अध‍िकतर कमाई मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस से हो रही है। इसमें भी दिल्‍ली-एनसीआर, पूर्वी पंजाब, मुंबई सर्किट में फिल्‍म बाकी हिस्‍सों के मुकाबले बढ़‍िया बिजनस किया है। हालांकि, इस बार दोनों ही नई रिलीज फिल्‍मों को त्‍योहार की छुट्टियों और 5 दिन खुलकर कमाई करने का मौका था। लेकिन अफसोस कि वो इसका लाभ नहीं उठा सके। अब सोमवार को भी स्‍वतंत्रता दिवस की छुट्टी है। लेकिन सिनेमाघरों का माहौल देखकर ऐसा लग नहीं रहा कि कमाई में कोई बहुत अध‍िक बढोतरी होगी।

फर्स्‍ट वीकेंड में ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई का ब्‍योरा
गुरुवार – 11.50 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 7.25 करोड़ रुपये
शनिवार – 8.75 करोड़ रुपये
रविवार – 10.25 करोड़ रुपये
कुल – 37.75 करोड़ रुपये



Source link