चाय की दुकान चलाने वाले ने खुद को बताया प्राइवेट बैंक का अफसर और फिर ऐसे दिया ठगी को अंजाम | Tea shop owner cheat a man in the name of cheap home loan | Patrika News

0
85

चाय की दुकान चलाने वाले ने खुद को बताया प्राइवेट बैंक का अफसर और फिर ऐसे दिया ठगी को अंजाम | Tea shop owner cheat a man in the name of cheap home loan | Patrika News

प्राइवेट बैंक का अफसर बताया: पीडि़त इरशाद अहमद ने पुलिस को बताया कि आरोपी द्वारा उसे फोन कर खुद को प्राइवेट बैंक का अधिकारी बताया गया और सस्ते शुल्क पर होम लोन की राशि जारी कराने का ऑफर दिया गया। इसके बाद आरोपी ने फाइल चार्ज, प्रोसेङ्क्षसग फीस एवं अन्य शुल्क के नाम पर 87 हजार रुपए ठग लिए।

साइबर पुलिस की एडवाइजरी
– वर्तमान में साइबर ठगों द्वारा सस्ते ब्याज पर लोन दिलाने का ऑफर देख कर लोगों को फंसाया जा रहा है।
– ऑफिशियल एवं रजिस्टर्ड बैंक एवं संस्था से संपर्क करने के बाद ही लोन की राशि प्राप्त करें।
– लोन लेने से पहले लोन देने वाली कंपनी की विश्वसनीयता एवं सत्यता की जांच जरूर कर लें।
– सस्ते एवं लुभावने लालच वाले लोन के फर्जी ऑफरसे बचें।
– अंजान फोन पर अपनी निजी जानकारी साझा नहीं करें।
– हेल्पलाइन नंबर 94799 90636 एवं हेल्पलाइन नंबर 1930 पर संपर्क करें।

इधर, MP में भी नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर युवक पर जानलेवा हमला
वहीं एक दूसरे मामले में नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर मप्र में एक युवक पर जानलेवा हमला किया गया है। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आगर जिले में एक ढाबे के पास बुधवार दोपहर यह वारदात हुई। युवक आयुष माली बजरंग दल के प्रखंड संयोजक हैं। हमलावरों ने बाइक पर जा रहे बजरंग दल नेता को रोका और नाम पूछा।

इसके बाद कहा कि तुमने नुपूर शर्मा के समर्थन में बयान दिया था क्या? इसी के साथ उस पर चाकू से हमला कर दिया। सिर में गंभीर चोट लगने पर घायल पदाधिकारी को उज्जैन रैफर कर दिया। यहां उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। आगर पुलिस ने 13 नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है।

Copy

आगर पुलिस ने बताया कि मास्टर कालोनी आगर में रहनेवाले आयुष माली बजरंग दल का प्रखंड संयोजक है तथा इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। माली ने एक माह पूर्व आगर कलेक्टर को नुपूूर शर्मा के पक्ष में ज्ञापन दिया था। उनके पक्ष में मीडिया को भी बयान दिया था। बुधवार दोपहर वे करीब 12 बजे बाइक पर बैठकर उज्जैन रोड की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रायल ढाबे के समीप कुछ लोगाें ने अचानक उसकी बाइक पर टामी मारकर रोका. हमलावरों ने पूछा कि तुम्हारा नाम आयुष है क्या? तुमने नुपूर शर्मा के पक्ष में बयान दिया था। आयुष ने जैसे ही हां कहा तो बदमाशों ने उस पर टामी और चाकू से हमला कर दिया। इससे आयुष गंभीर रूप से घायल हो गया।

इधर पीछे से आयुष के दोस्त रजत व कुछ अन्य साथियों को वहां आता देखकर हमलावर भाग निकले। इसके बाद आयुष के दोस्त उसे आगर के सिविल अस्पताल ले गए थे। यहां से उसे उज्जैन जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। आयुष ने बताया कि बदमाश जाते समय कहते हुए गए कि उसने बयान दिए तो गला काटकर जान से खत्म कर देंगे।

आगर पुलिस ने आयुष पर जानलेवा हमला करने के मामले में अरबाज, सरफराज, चिंकी, अम्मू मेवाती, अमन मेवाती, आसिफ, सोहेल, मुन्ना मेवाती, सलमान, फिरदोस, समीर मेव, साजिद के खिलाफ धारा 307, 147, 148, 149, 294, 506 के तहत केस दर्ज किया है।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News