ग्लेन मैक्सवेल पर दबाव था क्योंकि…RCB का स्टार प्लेयर IPL से हटा तो रिकी पोंटिंग ने कह दी बड़ी बात

4
ग्लेन मैक्सवेल पर दबाव था क्योंकि…RCB का स्टार प्लेयर IPL से हटा तो रिकी पोंटिंग ने कह दी बड़ी बात


ग्लेन मैक्सवेल पर दबाव था क्योंकि…RCB का स्टार प्लेयर IPL से हटा तो रिकी पोंटिंग ने कह दी बड़ी बात

ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2024 से हट गए हैं। उन्होंने मानसिक और शारीरिक थकान की वजह अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर मैक्सवेल आईपीएल के मौजूद सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। उन्होंने 6 मैचों में महज 32 रन बनाए। उनका तीन बार खाता नहीं खुला। आरसीबी भी बुरे दौर से गुजर रही है। बेंगलुरु को सात मैचों में से छह में हार झेलनी पड़ी है। मैक्सवेल को सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के हेड कोच रिंकी पोंटिंग ने मैक्सवेल के आईपीएल से ब्रेक लेने पर रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा कि मैक्सवेल पर दबाव काफी बढ़ गया था क्योंकि वह आरसीबी के स्टार प्लेयर्स में से हैं। पोंटिंग ने मंगलवार को पीटीआई से कहा, ”आरसीबी की टीम में ग्लेन जैसे खिलाड़ी का होना, वह विराट कोहली के साथ टीम का बड़ा खिलाड़ी है जिससे उस टीम में खेलते हुए इन दोनों खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है। अगर वे अच्छा नहीं करते और नतीजे अच्छे नहीं आते तो दबाव होता है।” उन्होंने कहा, ”अगर आप देखो कि टूर्नामेंट में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया है तो दबाव व्यक्तिगत खिलाड़ी पर भी आ जाता है। मैंने आज सुबह वो लेख देखा कि ग्लेन हटना चाहते हैं।”

डीसी कोच का कहना है कि हर शख्स का दबाव से निपटने का अपना तरीका होता है। पोटिंग ने कहा, ”प्रत्येक व्यक्ति अलग तरह का होता है। कुछ खिलाड़ी खेलते रहना चाहते हैं और फिर वे रन बना लेते हैं जबकि कुछ पीछे हटकर ब्रेक ले लेते हैं।” पोंटिंग को लगता है कि कोच को एक खिलाड़ी के मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा, ”इसलिए ही बतौर कोच आपको वास्तव में बहुत ही समझदार होना होता है क्योंकि आपको खिलाड़ी के स्वास्थ्य के बारे में सबसे पहले सोचना होता है।”

मैक्सवेल ने सनराइजर्स के खिलाफ मैच के बाद कहा कि कि उन्होंने खुद ही प्लेइंग इलेवन से पहले बाहर किए जाने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा, “पहले कुछ गेम मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से अच्छे नहीं होने के बाद, यह एक बहुत आसान निर्णय था।” मैक्सी ने बताया, “मैं पिछले गेम में (आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी) और कोचों के पास गया था और कहा था कि अब शायद किसी और को आजमाने का समय आ गया है। मैं पहले भी इस स्थिति में रह चुका हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं। अब वास्तव में खुद को मानसिक और शारीरिक विश्राम देने का सबसे अच्छा समय है।” 



Source link