Home Breaking News Hindi क्यों टूटा चित्रांगदा सिंह का हंसता-खेलता परिवार, सुधीर मिश्रा पर लगे हैं...

क्यों टूटा चित्रांगदा सिंह का हंसता-खेलता परिवार, सुधीर मिश्रा पर लगे हैं ये इल्जाम

0
63

क्यों टूटा चित्रांगदा सिंह का हंसता-खेलता परिवार, सुधीर मिश्रा पर लगे हैं ये इल्जाम

आज बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में गिनी जानेवाली चित्रांगदा सिंह अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। जोधपुर, राजस्थान में जन्मीं चित्रांगदा सिंह एक आर्मी ऑफिसर की फैमिली से हैं। चित्रांगदा शुरू से ही मॉडलिंग की तरफ अट्रैक्ट रही थीं और कॉलेज के दिनों में उन्होंने मॉडलिंग की तरफ कदम बढ़ा दिया था। चित्रांगदा ने धीरे-धीरे फिल्मों की तरफ भी अपना कदम बढ़ाया, लेकिन जिस सफलता की उम्मीद की जा रही थी वो उन्हें मिल नहीं पाई। आज चित्रांगदा एक बच्चे की मां हैं और अपने बेटे को अपने दम पर अकेले ही पाल रही हैं। अफवाह ऐसी भी रही है कि चित्रांगदा की शादी टूटने की वजह सुधीर मिश्रा रहे हैं।

इस तरह से चित्रांगदा को मिली पहचान
Chitrangda Singh ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है। ग्रैजुएशन में चित्रांगदा ने होम साइंस का सब्जेक्ट लिया था और उन्होंने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग में पैर बढ़ाना शुरू कर दिया था। मॉडलिंग करते हुए चित्रांगदा को कई बड़े ऐड मिले। हालांकि, लोगों के बीच उन्हें पहचान मिली अल्ताफ राजा के एल्बम ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ से। चित्रांगदा को तीन बार एयरहोस्टेस बनने का भी मौका मिला, लेकिन उन्होंने अपना मन कहीं और के लिए तैयार कर रखा था।

फिल्मों में बढ़ाया कदम
इसके बाद Chitrangda Singh को पहली फिल्म मिली ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’, जो सुधीर मिश्रा की फिल्म थी। दूसरी फिल्म ‘कल’ भी सुधीर मिश्रा के ही प्रॉडक्शन में बनी थी। इसके बाद आई ‘सॉरी भाई’ जिसमें शबाना आजमी, बोमन ईरानी, संजय सुरी और शरमन जोशी जैसे कलाकार थे। इसके बाद चत्रांगदा को फिर अगली फिल्म सुधीर मिश्रा की ही मिली और इस फिल्म का नाम था- ये साली जिंदगी। इसके बाद चित्रांदगा को अक्षय कुमार के ऑपोजिट रोहित धवन की फिल्म ‘देसी बॉयज’ में कास्ट किया गया। इसके बाद उन्हें अक्षय कुमार की ‘जोकर’ भी मिली। फिर साल 2013 में सुधीर मिश्रा की ‘इनकार’ मिली और फिर इसी साल उन्हें जॉन अब्राहम के साथ ‘आई मी और हम’ की। चित्रांगदी की हालिया फिल्म की बात करें तो यह साल 2021 में आई थी, जिसका टाइटल था ‘बॉब बिस्वास’।

वेब शो और टीवी में भी छाईं
चित्रांगदा ‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स 4’ रिएलिटी शो को जज कर चुकी हैं। इसके अलावा वेब सीरीज की बात करें तो वह इसी साल 13 मई को रिलीज हुई ‘मॉडर्न लव: मुंबई’ में लतिका की भूमिका में नजर आई थीं।

बेटे की कस्टडी चित्रांगदा के पास
चित्रांगदा उन एक्टर्स में से हैं जिनकी पर्सनल लाइफ में काफी उठापटक रही है। हालांकि, साल 2001 में जब चित्रांगदा ने गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी रचाई थी तो शायद सोची भी नहीं होगा कि इस रिश्ते का भविष्य ऐसा होगा। शादी के बाद उन्हें एक बेटा भी हुआ और बच्चे का नाम जोरावर रखा। जहां ज्योति अपने करियर की वजह से दिल्ली में बस गए थे वहीं चित्रांगदा को फिल्मों की वजह से मुंबई में रहना पड़ता और धीरे-धीरे छोटी-मोटी बात बड़ी वजहें बनने लगी और उनकी शादीशुदा ज़िंदगी में हमेशा के लिए दरार पड़ गई। आखिरकार थककर दोनों ने आपसी सहमति से 2014 में तलाक ले लिया। इसके बाद बेटे की कस्टडी चित्रांगदा को मिली और वह सिंगर मदर के रूप में बच्चे को पाल रही हैं।


शादी टूटने की वजहों को लेकर कई तरह की बातें
जहां चित्रांगदा और ज्योति के रिश्ते टूटने की मुख्य वजह उनका एक-दूसरे से दूर रहना बताया जाता है वहीं एक और वजह की अक्सर चर्चा होती है। अफवाह इस बात को लेकर भी कम नहीं है कि चित्रांगदा की शादी टूटने की वजह सुधीर मिश्रा रहे हैं। दरअसल, चित्रांगदा ने पहली फिल्म से लेकर आगे की कई फिल्में सुधीर मिश्रा के साथ ही की हैं। ऐसा कहा जाता रहा है कि एक सपोर्टिंग एक्ट्रेस से लेकर लीड एक्ट्रेस तक उन्हें लाने में सुधीर मिश्रा का बड़ा सपोर्ट रहा है और दोनों की बॉन्डिंग काफी क्लोज रही है। ऐसे में बातें बनाने वालों ने चित्रांगदा की शादी टूटने के पीछे इससे जुड़ी बातें भी बनाई।


‘मीटू’ वाली कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर भी रहीं चर्चा में
साल 2018 के #MeToo के दौरान चित्रांगदा भी काफी चर्चा में रहीं। इसकी वजह थी साल 2016 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ बन रही उनकी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’। खबर थी कि चित्रांगदा से कुशान नंदी की इस फिल्म में जो कुछ करने को कहा गया था उसे लेकर वह अनकम्फर्टेबल थीं। फिल्म के डायरेक्टर पर चित्रांगदा सिंह ने घटिया इंस्ट्रक्शंस देने का आरोप लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स में चित्रांगदा के उस इंटरव्यू का जिक्र है जिसमें उन्होंने अपने साथ हुए इस घटिया हरकत पर खुलकर कहा भी था। चित्रांगदा ने बताया था कि उनसे डायरेक्टर ने एक सीन के लिए पेटीकोट उठाकर गंदी हरकत करने की बात कही थी, जिसके बाद वह तुंरत वहां से निकल गईं। चित्रांगदा ने अपने आरोपों में यह भी कहा था कि वहां बहुत सारे लोग मौजूद थे लेकिन उनका पक्ष तब किसी ने भी नहीं लिया। बता दें कि बाद में यह फिल्म बिदिता बाग को ऑफर हुई।