कौन हैं बागेश्वर सरकार के संन्यासी बाबा? हनुमान जी नहीं इनकी कृपा से दिव्य दरबार में होते हैं चमत्कार

82
कौन हैं बागेश्वर सरकार के संन्यासी बाबा? हनुमान जी नहीं इनकी कृपा से दिव्य दरबार में होते हैं चमत्कार

कौन हैं बागेश्वर सरकार के संन्यासी बाबा? हनुमान जी नहीं इनकी कृपा से दिव्य दरबार में होते हैं चमत्कार


भोपाल: बागेश्वर धाम सरकार ने हाल ही में अपनी शादी को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वो जल्द ही शादी करेंगे। शादी के एक सवाल पर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा था कि वो कई भगवान नहीं हैं। वो साधारण इंसान हैं और जल्द ही विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। बागेश्वर सरकार अपनी कथा और दिव्य दरबार के दौरान हमेशा जय संन्यासी बाबा कहते हैं। बागेश्वर धाम सरकार खुद को हनुमान जी को अपना भक्त बताते हैं उसके बाद भी वो हमेशा जय संन्यासी बाबा कहते हैं। आखिर संन्यासी बाबा कौन हैं? बागेश्वर सरकार कहते हैं कि संन्यासी बाबा की कृपा से सारे काम होते हैं। आइए जानते हैं आखिर बागेश्वर धाम सरकार के संन्यासी बाबा कौन हैं।

बागेश्वर धाम सरकार लोगों के मन की बात को पढ़ लेते हैं। बागेश्वर धाम में हर शनिवार और मंगलवार को धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री दिव्य दरबार लगाते हैं। इस दौरान यहां अर्जी लगाने वाले भक्त की सुनवाई बागेश्वर धाम सरकार के सामने होती है। लोगों के समस्या बताने से पहले ही बागेश्वर सरकार एक पन्ने पर भक्त के मन की बात लिख देते हैं और फिर समाधान बताते हैं।

कौन हैं बागेश्वर धाम के संन्यासी?
बागेश्वर धाम सरकार जय संन्यासी बाबा कहते हैं। दरअसल, बागेश्वर बाबा के परदादा ही संन्यासी बाबा हैं। आश्रम से जुड़े लोगों के अनुसार, बागेश्वर बाबा के परदादा ने बागेश्वर बालाजी का मंदिर बनवाया था। वहीं, बागेश्वर धाम सरकार के संन्यासी है। जबकि बागेश्वर सरकार के दादा मंदिर की पूजा करते थे। वो भी दिव्य दरबार लगाते थे। लेकिन जिस तरह से बागेश्वर धाम सरकार को ख्याति मिली उस तरह की ख्याति उनके परिवार में किसी को नहीं मिली। बागेश्वर धाम सरकार अपने परदादा को संन्यासी बाबा कहते हैं। उनके अनुसार, उनकी कृपा से वो लोगों की समस्या का समाधान जान जाते हैं।
इसे भी पढ़ें-
Bageshwar धाम सरकार ने किया बड़ा खुलासा, जल्द होने वाली है बाबा की शादी

कथावाचक हैं बागेश्वर धाम सरकार
बागेश्वर धाम सरकार कथावाचक हैं। हाल ही में नागपुर में कथा के दौरान उनके ऊपर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगा था। इन आरोपों पर सफाई देते हुए बागेश्वर सरकार ने कहा था कि जिन लोगों ने नागपुर में चुनौती दी है वो रायपुर में मेरे दिव्य दरबार में शामिल हों उन लोगों के सवालों का जवाब मिल जाएगा।

बागेश्वर धाम में 121 कन्याओं की शादी
बागेश्वर धाम सरकार ने बताया कि इन दिनों बागेश्वर धाम में 121 गरीब कन्याओं की शादी की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा था कि इन 121 कन्याओं को गृहस्थी का सारा सामान दिया जाएगा। बीते चार सालों से बागेश्वर धाम सरकार में गरीब कन्याओं का विवाह आयोजित किया जाता है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News