कौन सी जड़ी-बूटी खाती हैं सुप्रिया कार्णिक! 26 साल पहले जैसी थीं आज भी वैसी ही दिखती हैं

113


कौन सी जड़ी-बूटी खाती हैं सुप्रिया कार्णिक! 26 साल पहले जैसी थीं आज भी वैसी ही दिखती हैं

भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री में ढेरों कलाकार हैं। कुछ सुपरस्टार बन जाते हैं तो कुछ इससे चूक जाते हैं। लेकिन हमारे बीच ऐसे भी कलाकार होते हैं जिन्हें शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण या प्रियंका चोपड़ा जैसा दर्जा तो नहीं मिल पाता लेकिन स्किल के मामले में वह इन स्टार्स को जबरदस्त टक्कर देते हैं। नवभारत टाइम्स सेटर्डे सुपरस्टार सीरीज में ऐसे ही कलाकारों को लेकर हम हाजिर होते हैं जिनके बारे में आप ज्यादा से ज्यादा जानकारी जानते हैं और इनके करियर से लेकर पर्सनल किस्सों से भी रूबरू होते हैं। आज हम शनिवार स्पेशल इस कड़ी में आपके लिए लाए हैं इंडस्ट्री की वो कलाकार जिन्होंने न केवल बॉलिवुड बल्कि मराठी, साउथ से लेकर टीवी पर भी खूब काम किया है। इस अदाकारा का नाम है सुप्रिया कार्णिक।

जी हां, इनकी तस्वीर देखते ही कई फिल्में आपके जहन में घूमने लगेंगी। कभी विलेन तो कभी सॉफ्ट किरदार से उन्होंने हमेशा फैंस को एक्साइटिड की है। सुप्रिया कार्णिक (Supriya Karnik) की खास बात ये है कि वह 26 साल पहले जैसी लगती थीं वह आज भी बिल्कुल वैसी ही लगती हैं। साल बीत गए लेकिन आज भी सुप्रिया कार्णिक भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं।

सुप्रिया कार्णिक की निजी जिंदगी
सुप्रिया कार्णिक (Who is Supriya Karnik) के बारे में जानने की शुरुआत उनके जन्म से करते हैं। हिंदू फैमिली में 13 मार्च 1975 को मुंबई में ऐक्ट्रेस का जन्म हुआ। ज्यादा जानकारी तो सुप्रिया की नहीं मिलती लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि वह शादीशुदा हैं। लेकिन कौन पति हैं? कब शादी हुआ या नहीं हुई? इस बारे में कोई पुष्टि जानकारी नहीं मिलती है।

सुप्रिया कर्णिक की तस्वीर

ऐसे किया डेब्यू
सुप्रिया कार्णिक ने ऐक्टिंग डेब्यू फिल्मों से नहीं बल्कि टेलीविजन (Supriya Karnik TV Shows) से किया। वह ‘साथ साथ बनाएंगे एक आशियाना’, ‘शांति’, ‘आ गले लग जा’, ‘नीली आंखे’, ‘तहकीकात’, ‘दास्तां’, ‘वो रहने वाली महलों की’ से ‘कानून’ जैसे टीवी शोज में उन्होंने खूब काम किया।

6

सुप्रिया कार्णिक की यादगार फिल्में (Supriya Karnik Filmography)
शाहरुख खान की परदेस, ताल, जिस देश में गंगा रहता है, ढाई अश्रर प्यार के, जोड़ी नंबर 1, हां मैंने भी प्यार किया है, वाह तेरे क्या कहना, ये दिल, तलाश, राजा हिंदुस्तानी, एक और एक ग्यारह, खेल, अंदाज, तुझे मेरी कसम, वेलकम, वेलकम बैक, बेवफा, वीरे की वेडिंग से लेकर दे दना देन जैसी फिल्मों में खूब काम किया है।

Supriya Karnik

फिल्म के एक सीन में सुप्रिया कर्णिक

शाहरुख, सलमान, आमिर से लेकर अक्षय संग फिल्में
सुप्रिया कार्णिक ने शाहरुख खान (परदेस), गोविंदा (जिस देश में गंगा रहता है), आमिर खान (राजा हिंदुस्तानी) , अक्षय कुमार (वेलकम, अंदाज, तलाश आदि) से लेकर सलमान खान (मुझसे शादी करोगी) की फिल्मों में काम किया है। उन्हें फेम उनके नेगेटिव रोल के लिए मिला। उनकी पॉप्युलर फिल्मों में वेलकम, जिस देश में गंगा रहता है से लेकर कई बड़ी फिल्में शामिल है।

Supriya Karnik

ताजमहल और सुप्रिया कर्णिक

नेचुरल ऐक्टिंग से बनाई पहचान
सुप्रिया कार्णिक को उनकी नेचुरल ऐक्टिंग के लिए जाना जाता है। वह हर किरदार को अपने दमदार अभिनय से जबरदस्त बना देती हैं। यही वजह है कि आज भी सुप्रिया कार्णिक का चेहरा लोग भूला नहीं पाए हैं।

7

सुप्रिया कार्णिक का इंस्टाग्राम
सुप्रिया कार्णिक सोशल मीडिया पर खुद को एक ऐक्ट्रेस और एंटरप्रेन्योर बताती हैं। उन्हें 13-14 हजार यूजर्स फॉलो करते हैं। उनके इंस्टाग्राम पर महज 21 पोस्ट हैं। वह सोशल मीडिया पर ज्यादा ऐक्टिव नहीं रहती हैं।

8

navbharat times -Throwback Thursday: कहानी ‘अमर प्रेम’ की… जब आमिर खान ने सलमान खान को बताया था अक्खड़ और बिगड़ैल!navbharat times -शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार की वो फिल्म जो कभी बन ही नहीं पाई, अड़चन बने थे ‘पठान’
अपनी जर्नी को लेकर क्या कहना है सुप्रिया कार्णिक का

एक इंटरव्यू में सुप्रिया ने अपनी जर्नी और डेब्यू को लेकर कहा था कि, मेरी जर्नी बिल्कुल अलग रही है। फिल्म इंडस्ट्री में न तो मेरे परिवार से कभी कोई था न ही मैं किसी को जानती थी। इस वजह से मेरे लिए ऐक्टिंग की ये जर्नी काफी मुश्किलों से भरी रही है। मेरा करियर टीवी से शुरू हुआ। रवि चोपड़ा मुझे ऐक्टिंग में लेकर आए। ऐसे ही अचानक सुभाष घई का मुझे कॉल आया और मुझे ताल ऑफर की। इस तरह मैं इंडस्ट्री में आईं और इस यात्रा में अच्छे बुरे दोनों तरह के अनुभव मैंने फेस किए।



Source link