केएल राहुल ने पास किया फिटनेस टेस्ट, श्रेयस या ईशान किशन किसकी होगी प्लेइंग XI से छुट्टी?

5
केएल राहुल ने पास किया फिटनेस टेस्ट, श्रेयस या ईशान किशन किसकी होगी प्लेइंग XI से छुट्टी?


केएल राहुल ने पास किया फिटनेस टेस्ट, श्रेयस या ईशान किशन किसकी होगी प्लेइंग XI से छुट्टी?

नई दिल्ली: एशिया कप के पहले दो मैचों से बाहर रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है। ऐसे में अब वह सुपर-4 में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल को एशिया कप की टीम में चुना गया था, लेकिन अंतिम समय में फिटनेस के कारण वह ग्रुप स्टेज के मैचों से बाहर हो गए थे। उनकी जगह टीम इंडिया में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 81 गेंद में 82 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश के कारण धुल गया, जिसके कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा।

बता दें कि केएल राहुल मई महीने में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हुए थे। हैमस्ट्रिंग खिचने के कारण उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी थी। हालांकि पूरी तरह से फिट होने के बाद एशिया कप से ठीक पहले प्रैक्टिस के दौरान उन्हें फिर चोट लग गई, जिसके कारण वह टीम के साथ श्रीलंका रवाना नहीं हो सके थे।

राहुल की वापसी से किसका कटेगा पत्ता?

केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी के साथ ही अब एक बड़ा सवाल यह उठ खड़ा हुआ है कि, किसे टीम से बाहर रखा जाएगा। ईशान किशन वनडे क्रिकेट में अपने शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने राहुल की ही जगह पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की है। ऐसे में रोहित शर्मा के लिए यह मुश्किल भरा फैसला होगा कि ईशान किशन को बाहर रख कर राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए।

इसके अलावा रोहित के पास दूसरा विकल्प श्रेयस अय्यर के रूप में हैं। अय्यर भी चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। हालांकि सोमवार को नेपाल के खिलाफ मैच में उनके पास खुद को साबित करने का एक और मौका होगा। ऐसे में अगर वह लगातार दूसरे मैच में भी फेल होते हैं तो हो सकता है अय्यर की जगह राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल जाए।

अजीत अगरकर ने दी थी जानकारी

पिछले सप्ताह राजधानी नई दिल्ली में जब एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई थी तो मुख्य चयनकर्ता ने राहुल की फिटनेस को लेकर जानकारी थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि राहुल की चोट गंभीर नहीं है और वह सिर्फ ग्रुप मुकाबले से बाहर होंगे। इसके बाद वह फिर से एनसीए कैंप के साथ जुड़ गए थे। वनडे विश्व कप ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट राहुल को लेकर तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है।

एशिया कप 2023 के मुकाबले होंगे शिफ्ट? बारिश से भारत-पाकिस्तान मैच के धुलने पर अब सुधारेंगे अपनी भूल!
navbharat times -AFG vs BAN: पहले शतक ठोका फिर विराट की तरह फ्लाइंग किस, चंद मिनटों बाद आधी पिच पर शांत हो गए शंटो
navbharat times -BAN vs AFG: मेहदी हसन मिराज का धमाकेदार शतक, अफगानिस्तान के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां



Source link