कान्स फिल्म फेस्टिवल में मचाई धूम, अब देसी थिएटर्स में आएगी फिल्म “अल्फा बीटा गामा” | film “Alpha Beta Gamma” will be released in Indian theatres | News 4 Social

15
कान्स फिल्म फेस्टिवल में मचाई धूम, अब देसी थिएटर्स में आएगी फिल्म “अल्फा बीटा गामा” | film “Alpha Beta Gamma” will be released in Indian theatres | News 4 Social

कान्स फिल्म फेस्टिवल में मचाई धूम, अब देसी थिएटर्स में आएगी फिल्म “अल्फा बीटा गामा” | film “Alpha Beta Gamma” will be released in Indian theatres | News 4 Social

इस फिल्म को बनाया है पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट के कुछ लोगों की एक टीम ने। फ्रेश सब्जेक्ट, अनछुई कहानी है और यही वजह है कि इस फिल्म ने 2 से 3 सालों में दुनियाभर में वाहवाही बटोरी है। लेखक निर्देशक श्रीकुमार शंकर की फिल्म “अल्फा बीटा गामा” का इंडियन पैनोरमा में ऑफिशियली सलेक्शन के साथ 52वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल IFFI गोवा में तालियों से स्वागत हुआ।

फिल्म के लेखक और निर्देशक श्रीकुमार शंकर कहते हैं कि “टीम में सभी दोस्त हैं और हम सभी ने मिलकर रिश्तों की कहानी का एक नया पहलू दिखने की कोशिश की है। दुनियाभर के कई प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में हमारी फिल्म को काफी प्यार मिला है और मुझे लगता है कि इसे दर्शक भी खूब पसंद करेंगे”।

बर्लिन फिल्म महोत्सव में भेजी थी फिल्म

साल 2022 में INB मिनिस्ट्री ने फिल्म अल्फा बीटा गामा को भारत का नेतृत्व करने के लिए बर्लिन फिल्म महोत्सव में भेजा, जहां यूरोपियन फिल्म मार्केट का मंच सजा था। 2022 में ही फिल्म को 75वें कॉन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित करने का मौका मिला। यहां भारत में अलग अलग भाषाओं में 6 फिल्में गई थीं, जिसमें अल्फा बीटा गामा इकलौती हिंदी फिल्म थी जिसकी स्क्रीनिंग कॉन फिल्म फेस्टिवल में हुई। फिल्म को समारोह में जबरदस्त सराहना मिली। USA स्थित वॉशिंगटन में आयोजित तस्वीर फिल्म में जब फिल्म अल्फा बीटा गामा पहुंची तो सबका दिल जीत लिया। तस्वीर महोत्सव नॉर्थ अमेरिका में साउथ एशियन फिल्म का सबसे बड़े फेस्टिवल का आयोजन होता है, जिसमें साउथ एशियन फिल्मों को एंट्री मिलती है और अल्फा बीटा गामा को इस महोत्सव में ऑफिशियल एंट्री मिली थी।

ऑस्ट्रिया में रिएक्टर फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को एंट्री

साल 2023 में यूरोप में स्थित ऑस्ट्रिया में हुए रिएक्टर फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को ऑफिशियल एंट्री मिली। इस महोत्सव में फिल्म की अभिनेत्री रीना अग्रवाल को बेस्ट एक्टर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह है फिल्म की कहानी

फिल्म की निर्माता तथा लेखिका मेनका शर्मा ने कहा है कि “मुझे उम्मीद है कि अपने देश के दर्शक भी इसे उतना ही प्यार देंगे। फिल्म का विषय और कहानी अनछुई है जिसमें दो प्रेमी जो बचपन से एक दुसरे से कॉलेज के ज़माने से प्यार करते हैं, शादी के दस साल बाद अलग होने का फैसला ले लेते हैं, दोनों की ज़िंदगियाँ अलग रास्तों पर चल पढ़ी है और उनकी ज़िंदगिओं में नया प्यार भी आ चूका है। लेकिन एक दिन अचानक तलाक की बात करने जब पाती अपनी पत्नी के घर होता है, लॉकडाउन लग जाता है वो भी तब, जब पत्नी का नया प्यार भी वही था। ये तीनों अब एक घर में 14 दिनों के लिए कैद हो जाते हैं और फिर शुरू होता है हंगामा।

लेखक और निर्देशक श्रीकुमार शंकर की फिल्म अल्फा बीटा गामा एक लव स्टोरी हैं जिसमें स्लाइस ऑफ लाइफ के बीच ढेर सारी कॉमेडी है। फिल्म में रीना अग्रवाल के अलावा निशान ननैया और अमित कुमार वशिष्ठ मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। ये फिल्म छोटी फिल्म प्रोडक्शन और नाउनसेंस के बैनर तले बनी है। अल्फा बीटा गामा को 70mm टॉकीज, सामंत चौहान और अगस्त्य जैन ने प्रस्तुत किया है। मोना शंकर, मेनका शर्मा, जितिन राज और थॉमस पुन्नूस ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News