कांग्रेस फिर मप्र में उतरेगी सड़क पर, जानें क्या ​है मामला | Congress will again hit the road in MP, know what is the matter | Patrika News

0
52

कांग्रेस फिर मप्र में उतरेगी सड़क पर, जानें क्या ​है मामला | Congress will again hit the road in MP, know what is the matter | Patrika News

इस अवसर पर विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि वर्तमान में प्याज और लहसुन भले ही बाजार में या बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल में महंगे दामों पर बेचा जा रहा हूं पर वास्तव में स्थिति यह है कि किसानों से यह 50 पैसे प्रति किलो के हिसाब से खरीदा जा रहा है। ऐसे में किसान की ना ताे लागत निकल रही है ना ही कोई फायदा उसको हो पा रहा, अब ऐसे में केंद्र की सरकार (central government) हो या प्रदेश की सरकार (state government) किसानों की आय दोगुनी करने की बात कितनी भी करें, लेकिन किसान लगातार घाटे में जा रहा है। सरकार को इस ओर देखना चाहिए नहीं तो आने वाले समय में कांग्रेस इसको लेकर एक बड़ा आंदोलन करेगी।

इधर, डबरा में कांग्रेस ने इस मांग काे लेकर दिया धरना-
वहीं एक अन्य मामले में मध्यप्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) जिले के डबरा (Dabra) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की ओर से धरना प्रदर्शन (Demonstration) किया गया। पोषण आहार घोटाले, शहर की नगर पालिका की जर्जर हालत, नगर की टूटी सड़काें जैसे इन मुद्दों को लेकर यह धरना प्रदर्शन अग्रसेन चौराहा पर किया गया।

इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, पूर्व सांसद रामसेवक गुर्जर, प्रदेश महामंत्री साहब सिंह गुर्जर, डबरा विधायक सुरेश राजे, युवा कांग्रेस अध्यक्ष जीतू राजौरिया एवं महिला नेत्री शारदा जाटव व अन्य कांग्रेसी उपस्थित रहे।

Copy

धरना प्रदर्शन के दौरान विधायक सुरेश राजे ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्हाेंने कहा कि पोषण आहार घोटाला व्यापाम घोटाले से भी बड़ा है, इस घोटाले को सरकार विधानसभा में सुनने को तैयार नहीं है। इस मुद्दे को जनता के लिए बीच इसलिए हम लाए ताकि इस घोटाले की निष्पक्ष जाँच हो सके और दोषियों पर कार्रवाई कर उनको तुरंत जेल भेजा जाए।

उन्हाेंने डबरा की नगर पालिका की जर्जर हालत और व्यवस्थाओं पर भी सवालिया निशान खड़े किए। राजे ने कहा कि नगर पालिका की ओर से नामांतरण बंद है जिससे गरीब लोगों को जमीन और मकान लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे।

वहीं धरने में उपस्थित पूर्व सांसद रामसेवक सिंह गुर्जर ने भी प्रदेश में पोषण आहार घोटाले को लेकर विधानसभा में विपक्ष के द्वारा सवाल उठाए जाने पर भाजपा नेताओं द्वारा बहस न करते हुए विधानसभा को स्थगित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि इस मांग को लेकर अभी भी भोपाल में कांग्रेस नेता धरना प्रदर्शन कर रहे है और साथ ही मांग कर रहे की इस पूरे घोटाले की निष्पक्ष जाँच की जाए।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News