कहीं खुशी, कहीं गम…! आंसूओं में डूबे थे रोनाल्डो, उधर मां के साथ नाच-नाचकर मना रहा था जश्न

0
170


कहीं खुशी, कहीं गम…! आंसूओं में डूबे थे रोनाल्डो, उधर मां के साथ नाच-नाचकर मना रहा था जश्न

FIFA World Cup Ronaldo Breaks Down: पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का फीफा वर्ल्ड कप जीतने का सपना सपना ही रह गया। उनकी टीम को क्वॉर्टर फाइनल में मोरक्को से 0-1 से हार मिली और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। जब रोनाल्डो रोते हुए मैदान छोड़ रहे थे तो दूसरी ओर मोरक्को के स्टार खिलाड़ी सोफियाने बॉफाल अपनी मां के साथ मैदान पर नाच-नाचकर ऐतिहासिक जीत का जश्न मना रहे थे। उनकी टीम सेमीफाइनल में फ्रांस से भिड़ेगी।

ऐतिहासिक जीत का शानदार जश्न

सबकुछ भूल मां के साथ नाचने लगे बॉफाल

मोरक्को ने जैसे ही ऐतिहासिक जीत दर्ज की उसके खिलाड़ी जश्न में डूब गए। स्टेडियम में बैठे उसके फैंस की खुशी देखते बन रही थी तो बॉफाल अपनी अलग दुनिया में थे। वह अपनी मां के साथ नाच रहे थे।

शाही अंदाज में सेमीफाइनल में पहुंची है मोरक्को

96142470 -

मोरक्को की टीम टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल तक पहुंची है। उसके लिए मैच का एकमात्र गोल एन-नेसिरी ने 42वें मिनट में दागा। हालांकि दूसरे हाफ के इंजरी टीम में पुर्तगाल के पास बराबरी हासिल करने का आसान मौका था लेकिन मोरक्को के गोलकीपर ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

एन-नेसिरी का जलवा

96142469 -

मैच के शुरुआती 15 मिनट में 80 फीसदी गेंद पर कब्जा पुर्तगाल का रहा। लेकिन इसी बीच सातवें मिनट में एन-नेसिरी के पास गोल करने का आसान मौका था लेकिन वह चूक गए। 22वें मिनट में नेसिरी के पास फिर मौका आया लेकिन इस बार भी वह इसका फायदा नहीं उठा सके। हालांकि 42वें मिनट में आए मौके को उन्होंने बेकार नहीं जाने दिया और हेडर से गोल करके टीम को हाफ टाइम से पहले 1-0 से आगे कर दिया। एन-नेसिरी का टूर्नामेंट में यह तीसरा गोल था। इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप में देश के लिए सबसे ज्यादा तीन गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

​रोनाल्डो फिर बेंच पर

96142468 -

पुर्तगाल एक बार फिर अपने स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना मैदान पर उतरी। स्विटजरलैंड के खिलाफ प्री-क्वॉर्टर फाइनल में भी रोनाल्डो को सब्सटिट्यूट के तौर पर मैदान पर भेजा गया था। इस मैच में भी रोनाल्डो को 52वें मिनट में मैदान पर उतारा गया। उनकी जगह टीम ने एक बार फिर रामोस पर ही भरोसा जताया। इस बीच पुर्तगाल की टीम अपने शुरुआती एकादश में एक बदलाव के साथ जबकि मोरक्को की टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। मोरक्को को यह बदलाव चोट की वजह से करने पड़े।

रोनाल्डो फिर शर्मसार

96142466 -

इस तरह पुर्तगाल ने अपने कप्तान को एक बार फिर शर्मसार किया। रोनाल्डो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे थे और उनका वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया।



Source link