कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ? बेटे नकुलनाथ ने खोल दिया राज

14
कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ? बेटे नकुलनाथ ने खोल दिया राज

कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ? बेटे नकुलनाथ ने खोल दिया राज

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा सांसद और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे ने बड़ा ऐलान किया है। मंगलवार की शाम एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नकुलनाथ ने कहा कि कमलनाथ इस बार भी छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि कमलनाथ इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं। खुद कमलनाथ ने कहा था कि मैं चुनाव लड़ने की घोषणा करके खुद को एक सीट तक सीमित नहीं कर सकता हूं। 2018 के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ ने पहले चुनाव नहीं लड़ा था। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उन्होंने चुनाव उपचुनाव लड़ा था।

सांसद नकुल नाथ ने मंगलवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में युवक कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआई के पदाधिकारियों की बैठक ली। युवक कांग्रेस की बैठक में उन्होंने कहा कि वर्तमान चुनाव में केवल छिंदवाड़ा में लगभग 30 हजार नए वोटर मतदान करेंगे, इसलिए यह आवश्यक है कि युवा कांग्रेस इन युवाओं को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि आप सभी की आकांक्षाओं के अनुसार कमलनाथ ही छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी होंगे। इसलिए आपको और अधिक मेहनत व लगन से जुटना होगा ताकि हम जीत का नया इतिहास बना सकें।

पहले या बाद में कब लड़ेंगे चुनाव यह तय नहीं
नकुल नाथ की इस घोषणा के बाद यह साफ हो गया है कि कमलनाथ इस बार भी छिंदवाड़ा विधानसभा से ही लड़ेंगे। हालांकि अभी इस बात पर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कमलनाथ विधानसभा चुनाव कब लड़ते हैं। वो उपचुनाव लड़ेंगे या फिर विधानसभा चुनाव अभी ये साफ नहीं हुआ है। पिछली बार कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद चुनाव लड़ा था। कमलनाथ के लिए कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने अपनी सीट छोड़ दी थी।

Untitled design - 2023-05-10T125658.407

अमित शाह के दौरे के बाद गढ़ बचाने की चुनौती
छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की नजर है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद से कांग्रेस भी एक्टिव हो गई है। खुद कमलनाथ अपने बेटे नकुल नाथ के साथ लगातार छिंदवाड़ा के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, कमलनाथ पार्टी के नाराज नेताओं को भी मनाने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि विधानसभा चुनाव के समय किसी तरह की गुटबाजी नहीं रहे।

Untitled design - 2023-05-10T125812.379

प्रियानाथ भी छिंदवाड़ा में हुई सक्रिय
एमपी की सियासत में एंट्री करने के बाद कमलनाथ ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। कमलनाथ की जगह 2019 में कांग्रेस ने उनके बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया था। इस बार नकुलनाथ के साथ उनकी पत्नी प्रियानाथ भी लगातार छिंदवाड़ा में सक्रिय नजर आ रही हैं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कमलनाथ, प्रियानाथ को भी चुनाव लड़ा सकते हैं। हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News