कर्नाटक में डीके शिवकुमार को डेप्युटी सीएम बनाने के सवाल पर छलका सचिन पायलट का दर्द

15
कर्नाटक में डीके शिवकुमार को डेप्युटी सीएम बनाने के सवाल पर छलका सचिन पायलट का दर्द

कर्नाटक में डीके शिवकुमार को डेप्युटी सीएम बनाने के सवाल पर छलका सचिन पायलट का दर्द

Sachin Pilot news: राजस्थान के पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट ने कहा जन संघर्ष यात्रा को लेकर कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ है इसलिए वह करप्शन को खत्म करने के लिए यात्रा कर रहे हैं। करप्शन पर सरकारें ऐक्शन लेती हैं ना कि कोई पार्टी या हाई कमान। उन्होंने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत में अहम रोल निभाने वाले डीके शिवकुमार को डेप्युटी सीएम बनाए जाने के सवाल पर भी अपनी बात रखी।

 

जयपुर: राजस्थान के पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि उन्होंने महज एक दिन की तैयारी में अजमेर से जयपुर की जन संघर्ष यात्रा शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा किसी के खिलाफ नहीं है। यात्रा जनता की आवाज सुनने के लिए शुरू की गई है। भीषण गर्मी में युवा, बेरोजगार हर रोज करीब 25 KM चल रहे हैं। जिन बच्चों के मां-पिता जैसे तैसे पैसे जुटाकर कोचिंग कराते हैं। बच्चे दिन रात मेहनत करके परीक्षा देते हैं और वह कैंसिल हो जाती है। यह यात्रा उन लोगों के लिए है। सचिन पायलट ने सवाल उठाया कि विपक्ष में रहते हुए हमने वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ जमीन घोटाला, शराब घोटाला के आरोप लगाए, लेकिन मौजूदा सरकार का कार्यकाल पूरा होने को है, लेकिन उन आरोपों की जांच नहीं कराई गई, यह बात समझ से परे है। छह महीने में चुनाव है, तो हम जनता को क्या जवाब देंगे।सचिन पायलट ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में अशोक गहलोत का नाम लिए बगैर आगे कहा कि आप जब कांग्रेस के चुने हुए विधायकों को बदनाम करें और बीजेपी नेताओं का गुणगान करें तो क्या समझना चाहिए। 25 दिसंबर को सोनिया गांधी के आदेशों का जयपुर में अपमान हुआ, विद्रोह हुआ। कांग्रेस पार्टी को सरासर बेइज्जत हुई। पायलट ने पूरी बातचीत में अशोक गहलोत का नाम लेने से साफ मना कर दिया।

सचिन पायलट ने साफ तौर से कहा कि कांग्रेस करप्शन के खिलाफ है, इसलिए मैं वही काम कर रहा हूं। अशोक गहलोत की ओर से सचिन पायलट की डिमांड पर कार्रवाई के सवाल पर कहा कि वह तो पहले भी उनके साथ काम करते रहे हैं, इसलिए काम करते रहेंगे। अशोक गहलोत के नेतृत्व में चुनाव में जाने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि यह पार्टी का फैसला होगा। पार्टी का निर्णय पार्टी करेगी, इसलिए इसपर अभी कुछ नहीं कहेंगे।
Gehlot vs Pilot: पहले अनशन किया और अब निकालेंगे ‘जन संघर्ष यात्रा’, 11 मई को अजमेर से शुरू होगा सचिन पायलट का रोड शोकर्नाटक चुनाव में वोटिंग से ठीक एक दिन पहले सचिन पायलट की ओर से यात्रा करने के ऐलान पर उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के विधायकों पर आरोप लगाना, बेबुनियाद बदनाम करना, तो क्या वह अनुशासनहीनता नहीं थी? इसलिए अनुशासनहीनता सबके लिए बराबर है। कर्नाटक में करप्शन के खिलाफ चुनाव जीता गया, वही काम राजस्थान में किया जा रहा है। पायलट ने कहा कि 2018 के चुनाव में मैंने प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए पार्टी को 30 सीटों से 100 के पार पहुंचाया।
navbharat times -Sachin Pilot PC: ‘मैं अब ना उम्मीद हो चुका हूं, संघर्ष यात्रा निकालूंगा..’ राजस्थान में बड़ा खेला, पायलट ने कर दिया बड़ा इशारापायलट से जब पूछा गया कि अगर कर्नाटक में डीके शिवकुमार को अलाकमान डेप्युटी सीएम बनने को कहते हैं तो उन्हें क्या उन्हें इसके लिए तैयार होना चाहिए। इसपर पायलट ने कहा कि मैं 2018 में आला कमान की बात मानते हुए डेप्युटी सीएम बना था, लेकिन उस वक्त मेरी ही सरकार ने मुझपर देशद्रोह के मुकदमे कराए थे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर सरकारें कार्रवाई करती है, किसी पार्टी का हाईकमान नहीं करती है। भ्रष्टाचार पर जांच तो सरकार की बिठाएगी। उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि सोनिया गांधी की बातों की अवहेलना हुई है। पायलट ने थर्ड फ्रंट की बात पर कहा कि मुझे इन बातों पर दुख होता है, मैं किसी जाति, धर्म की बात नहीं करता मैं केवल जनता का नेता हूं। मेरी सोच संकीर्ण नहीं है।

Sachin Pilot News : मानेसर में नहीं रहता कांग्रेस आलाकमान,सचिन पायलट पर जमकर गरजे चोपदार

पदयात्रा में गर्जुर समाज के लोगों की भीड़ उमड़ने पर उन्होंने कहा कि किसान और गरीब की कोई जाति नहीं होती है। मेरी यह यात्रा केवल भ्रष्टाचार के खिलाफ है। मैं करप्शन को खत्म कर न्याय की बात कर रहा हूं। मेरा एकमात्र लक्ष्य है करप्शन को खत्म करो, युवाओं को रोजगार दो।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News