कर्नाटक चुनाव के मैदान में अखिलेश यादव की एंट्री, शुरू किया प्रचार… केशव प्रसाद मौर्य ने ऐसे साधा निशाना

9
कर्नाटक चुनाव के मैदान में अखिलेश यादव की एंट्री, शुरू किया प्रचार… केशव प्रसाद मौर्य ने ऐसे साधा निशाना

कर्नाटक चुनाव के मैदान में अखिलेश यादव की एंट्री, शुरू किया प्रचार… केशव प्रसाद मौर्य ने ऐसे साधा निशाना

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मिशन दक्षिण पर अपने कदम बढ़ाए हैं। बेंगलुरु पहुंचे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांग रहे हैं। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में 17 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। सपा अध्यक्ष उनके पक्ष में ही वोट मांगने पहुंचे हैं। भले ही पार्टी का वहां कोई बड़ा जनाधार नहीं दिख रहा, लेकिन उम्मीदवारों की मजबूती का लाभ दक्षिण में पैर जमाने में अखिलेश यादव करते नजर आ रहे हैं। अखिलेश यादव के इस प्रयास पर भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने करारा तंज कसा है।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस कार्यक्रम के जरिए कर्नाटक पार्टी के संगठन में जान फूंकने की कोशिश कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष की ओर से 5 स्थानों पर जनसभाओं का कार्यक्रम है। अफजलपुर, कलबुर्गी, चित्रदुर्ग समेत कई इलाकों में समाजवादी पार्टी की स्थिति बेहतर मानी जा रही है। इसलिए, अखिलेश इन इलाकों में जनसभाओं को संबोधित कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग अपील कर रहे हैं। दरअसल, समाजवादी पार्टी को बड़े स्तर पर ले जाने की कोशिश लगातार अखिलेश यादव करते दिख रहे हैं।

2018 में उतारे थे 20 उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने पिछले दिनों तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ मंच शेयर किया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को उतारकर वे एक अलग संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे। पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी। इसके बाद से सपा अध्यक्ष पार्टी के विस्तार की नीति पर काम करते दिख रहे हैं। दरअसल, अखिलेश ने कर्नाटक से अपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। इस कारण वे इस प्रदेश से अपना जुड़ाव बताते रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश ने यहां 20 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे। हालांकि, पार्टी को जीत नसीब नहीं हुई थी।

केशव मौर्य ने बोला हमला

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लिया है। उनके निशाने पर बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस भी रही। दरअसल, कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार करने को लेकर किए गए सवाल पर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने 2014 के चुनाव में ही साइकिल को पंचर कर दिया।

केशव मौर्य ने कहा कि हर चुनाव के साथ उसके पार्ट्स को निकाल कर फेंक रही है। अब उन्हें जहां जाना है, जाएं। निकाय चुनाव में सभी 17 नगर निगम मेयर और निकायों में चेयरमैन, पार्षदों के पद पर भाजपा भारी जीत दर्ज कर रही है। ओबीसी वोट बैंक को बांटने के मुद्दे पर केशव मौर्य ने कहा, जनता सब कुछ जानती है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News